Friendship Day 2019: दोस्ती पर बनी हैं ये 5 शानदार फिल्में, जो बताती हैं फ्रेंडशिप के सही मायने

फ्रेंडशिप (Friendship Day 2019) पर बॉलीवुड में कई फिल्में भी बन चुकी हैं और ये फिल्में दोस्ती को लेकर खास तरह के मैसेज भी देती हैं। यहां हम आपको दोस्ती पर बनी कुछ बेहतरीन फिल्मों के बारे में बता रहे हैं-

  |     |     |     |   Updated 
Friendship Day 2019: दोस्ती पर बनी हैं ये 5 शानदार फिल्में, जो बताती हैं फ्रेंडशिप के सही मायने
दोस्ती पर बनी फिल्में।

लाइफ में हर कोई एक दिन काफी सेलिब्रेट करता है, वो है फ्रेंडशिप डे (Friendship Day 2019) है। फ्रेंडशिप डे को दोस्तों के साथ सेलिब्रेट किया जाता है। इसे आम नागरिक से लेकर बॉलीवुड स्टार्स भी फ्रेंडशिप डे को सेलिब्रेट करते हैं। इस पर बॉलीवुड में कई फिल्में भी बन चुकी हैं और ये फिल्में दोस्ती को लेकर खास तरह के मैसेज भी देती हैं। यहां हम आपको दोस्ती पर बनी कुछ बेहतरीन फिल्मों के बारे में बता रहे हैं-

वीरे दी वेडिंग
ये बॉलीवुड की पहली ऐसी फिल्म (Veere Di Wedding) है, जिसमें महिलाओं की दोस्ती को काफी करीब से दिखाया गया। फिल्म में सोनम कपूर आहुजा, स्वरा भास्कर, करीना कपूर और शिखा तसलीना लीड रोल में थे। फिल्म में इन चारों की दोस्ती को दिखाया गया है, जो कोई भी फैसला लेने से पहले आपस में चर्चा करती हैं। फिल्म को काफी अच्छा रिस्पांस मिला।

सोनू के टीटू की स्वीटी
फ्रेंडशिप डे पर इस फिल्म (Sonu Ke Titu Ki Sweety) को देखना चाहिए। इस फिल्म में ब्रोमांस वर्सेज रोमांस दिखाया गया है। फिल्म में कार्तिक आर्यन, नुशरत भरुचा, सनी निजार, अलोक नाथ और इशिता राज शर्मा लीड रोल में थे। फिल्म हंसी के साथ-साथ आपके दिल को भी छू लेगी। ये दोस्तों के बीच की अच्छी कहानी है।

काई पो चे
साल 2013 में रिलीज हुई इस फिल्म (Kai Po Che) की कहानी ऐसे तीन दोस्तों की जो अलग-अलग धर्म से आते हैं और तीनों के अलग-अलग सपने होते हैं। जो उनकी दोस्ती को प्रभावित करते हैं। इनकी दोस्ती के बीच राजनीति और धर्म आड़े आता है। फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput), राजकुमार राव और अमित साध लीड रोल में थे।

फुकरे
साल 2013 में आई इस फिल्म (Fukrey) में स्कूल के दोस्तों की कहानी दिखाई गई है, जो अच्छे कॉलेज में एडमिशन के लिए लॉटरी में खेलते हैं। फिल्म हनी, चूचा और लाली अपन कॉलेज पढ़ने के सपनों को जफर की मदद से पूरा करते हैं। फिल्म में पुल्कित सम्राट (Pulkit Samrat), वरुण शर्मा, अली फजल, मंजोत सिंह, ऋचा चड्ढा (Richa Chadda), विशाखा सिंह और प्रिया आनंद लीड रोल में थे। आपक इसका सीक्वल फुकरे रिटर्न्स भी देख सकते हैं।

यह जवानी है दीवानी
साल 2013 में आई इस फिल्म (Yeh Jawaani Hai Deewani) में बनी और नैना की लव स्टोरी दिखाई गई है। फिल्म में एक लव स्टोरी के साथ-साथ दिखाया गया है कि 8 साल बाद जब दोस्त मिलते हैं तो क्या होता है। फिल्म में रणबीर कपूर, दीपिका पादुकोण, सिद्धार्थ रॉय कपूर और कल्कि कोचलीन लीड रोल में थे।

3 इडियट्स
साल 2009 में आई ये फिल्म (3 Idiots ) दोस्ती पर बनी सबसे हिट फिल्मों मे से एक है। इस में दिखाया गया है कि दोस्त लोग हॉस्टल लाइफ में क्या होते हैं और उसके बाद प्रोफेशनल लाइफ में कितना बदलाव आता है। फिल्म में दिखाया गया है कि अपने दोस्त की तलाश में दो दोस्त किस तरह से उसे ढूंढते हैं और उसकी बातें और हरकतें याद करत हैं। फिल्म में आमिर खान (Aamir Khan) , आर माधवन, शरमन जोशी लीड रोल में थे।

अंदाज अपना अपना के सीक्वल में दिखेंगे सलमान खान-आमिर खान

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: रमेश कुमार

जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।

ramesh.kumar@hidirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , ,

Leave a Reply