गजराज राव के लिए नहीं था मुंबई का सफर आसान, जेब में 6 रुपये लेकर घूमते थे स्टार

बॉलीवुड एक्टर गजराज राव (Gajraj Rao) की कहानी सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे. उन्होंने बताया कितना मुश्किल था उनके लिए ये सफर.

  |     |     |     |   Updated 
गजराज राव के लिए नहीं था मुंबई का सफर आसान, जेब में 6 रुपये लेकर घूमते थे स्टार

Gajraj Rao Struggle Journey: बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बना पाना और फिर टिक पाना काफी मुश्किल काम होता है. ऐसे कई सितारें हैं जिन्होंने अपने टैलेंट और मेहनत के दम पर बॉलीवुड में राज किया. वहीं एक्टर गजराज राव की अगर बात की जाए तो वो एक ऐसे कलाकार हैं जिन्होंने अपनी एक्टिंग से हर बार लोगों का दिल जीता है. फिल्मों में काम करना हो या फिर वेब सीरिज में. गजराज ने हर बार लोगों को दीवाना किया है. वहीं आज हम आपको उनकी कहानी से रूबरू करवाते हैं. यह भी पढ़े: अली फज़ल और ऋचा चड्ढा की शादी में मेहमानों को फोन ले जाने की मिलेगी अनुमति, लेकिन रखी ये शर्त !

गजराज राव (Gajraj Rao)

 

मैं बहुत ज्यादा धक्के खाए हैं:

गजराज आज भले ही कई फिल्मों में नजर आ रहे हो लेकिन उनके लिए बॉलीवुड का ये सफर आसान बिल्कुल भी नहीं था. 1994 में शेखर कपूर की ‘बैंडिट क्वीन’ में रोल करने से पहले गजराज राव (Gajraj Rao) एक सिलाई और स्टेशनरी की दुकान पर काम किया करते थे. जिसके बारे में उन्होंने बताया, ‘धक्के बहुत ज्यादा खाए हैं मैंने. मेरे पास एक ढंग की जिंदगी नहीं थी क्योंकि घर की स्थिति बड़ी खराब थी. सब कुछ हमारे हाथ में नहीं था.  मैं सिलाई का काम करता था, मैंने स्टेशनरी में भी काम किया है. तो इन नौकरियों ने मुझे बहुत कुछ सिखाया है. मैं हमेशा कहता हूं कि यह बहुत बड़ी मुश्किल वाली जिंदगी थी लेकिन मुझमें आग थी कि मैं कुछ करना चाहता हूं और अपने परिवार को एक अच्छा जीवन देना चाहता हूं.’

कैसे हुई थी शुरूआत?

गजराज दिल्ली के रहने वाले थे लेकिन वो अक्सर एक्टिंग करियर से पहले काम की तलाश में मुंबई जाया करते थे. उन्होंने एक घटना को याद करते हुए बताया कि उनकी जेब में केवल छह रुपये थे. उन्होंने कहा कि-‘मुंबई जाने से पहले, मैं काम की तलाश में शहर गया था. मैं एक महीने से अपने दोस्त के यहां रह रहा था और एक स्क्रिप्ट लिख रहा था. उस समय, पैसे मेरे खत्म हो गए थे. मैं उस स्क्रिप्ट को सुनाने के लिए अंधेरी से वर्ली गया और उन्होंने मेरी स्क्रिप्ट को ठुकरा दिया. मेरी जेब में कुल मिलाकर 5-6 रुपये थे. मुझे नहीं पता था कि क्या करना है. क्या मैं उन छह रुपये में घर वापस जाने के लिए लोकल ट्रेन से जाऊं या कुछ खा लूं. मुझे उम्मीद थी की मेरी स्क्रिप्ट मंजूर हो जाएगी और मुझे एडवांस मिल जाएगा. लेकिन ऐसा हुआ नहीं. मेरी आंखों में पानी आ गया कि मैं करुंगा क्या?’ यह भी पढ़े: ‘मैंने पायल है छनकाई’ का रीमिक्स बनाना नेहा कक्कड़ पर पड़ा भारी, अब फाल्गुनी पाठक ने भी निकाली अपनी भड़ास !

किसने की थी राव की मदद?

राव बताते हैं कि कैसे उन्होंने दिल्ली वापस जाने के लिए अपने दोस्त से 500 रुपये लिए थे. राव को इस बात से काफी शर्मिंदगी महसूस हुई थी. उन्हें लगा था कि उन्हें मुंबई आकर काम मिल जाएगा लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ. उन्हें जिस निर्माता ने बुलाया था उन्होंने भी धोखा दे दिया था.

गजराज राव की आने वाली फिल्में?

गजराज जल्द ही माधुरी दीक्षित के साथ फिल्म माजा मा में नजर आने वाले हैं. इस फिल्म को आनंद तिवारी ने डायरेक्ट किया है जो 6 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी.

यह भी पढ़े: Brahmastra: ‘ब्रह्मास्त्र’ में रणबीर कपूर ने नहीं ली कोई फीस, वजह जानकर हो जायेंगे हैरान !

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें: 

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: Tanvi Sood

मेरा नाम तन्वी सूद है और मैं इस इंडस्ट्री में पिछले 6 साल से काम कर रही हूं. एक एंटरटेनमेंट जर्नलिस्ट होने के नाते मैं खबरों की परख रखती हूं और मुझे अपने काम से प्यार है. मुझे किताबें पढ़ना, कविताएं लिखना काफी पसंद है.

    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: ,

    Leave a Reply