गणेश आचार्य के खिलाफ हुई पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज, लगा यौन शोषण का आरोप, पढ़े रिपोर्ट

बॉलीवुड कोरियोग्राफर गणेश आचार्य (Ganesh Acharya) के खिलाफ एक युवती ने यौन शोषण का मुंबई पुलिस स्टेशन में केस दर्ज कराया है। नेशनल कमीशन ऑफ़ वूमेन (NCW) ने मंगलवार के दिन गणेश आचार्य के खिलाफ पुलिस स्टेशन में कंप्लेंट किया है।

गणेश आचार्य की तस्वीर (फोटो साभार- ट्विटर)

बॉलीवुड कोरियोग्राफर गणेश आचार्य (Ganesh Acharya) के खिलाफ एक युवती ने यौन शोषण का मुंबई पुलिस स्टेशन में केस दर्ज कराया है। नेशनल कमीशन ऑफ़ वूमेन (NCW) ने मंगलवार के दिन गणेश आचार्य के खिलाफ पुलिस स्टेशन में कंप्लेंट कर कहा हैं कि 1990 में जबरजस्ती संबंध बनाने के लिए एक युवती से कहा करते थे, लेकिन तब उस समय वह बच निकली।

मिड डे से बातचीत में, केस दर्ज़ करने वाली महिला ने कहा कि जब मुझे यह बात पता चला तो मुझे इसपर कुछ तो करना चाहिए। इसलिए मैंने गणेश आचार्य के खिलाफ पुलिस स्टेशन में केस दर्ज़ कराई है। और यह पहली नहीं हुआ है ऐसी कंप्लेंट गणेश आचार्य के खिलाफ पहले भी आ चुकी है।

बता दें, 33 साल की एक महिला जो की असिस्टेंट कोरियोग्राफर हैं, उन्होंने गणेश आचार्य पर कई संगीन आरोप लगाया था कि वे उन्हें एडल्ट वीडियो देखने के लिए मजबूर करते थे। इस महिला ने महाराष्ट्र वूमेन कमीशन और अम्बोली पुलिस स्टेशन में 28 जनवरी, 2020 को केस दर्ज़ कराया था। सिर्फ यही नहीं उस महिला ने तो यहा तक दावा किया था कि गणेश उनसे कमीशन मांगा कमें ते थे। महिला के मुताबिक उन्हें अपनी सैलरी से कमीशन देने को कहा जाता था।

एफआयआर में लिखा हैं कि ‘गणेश आचार्य जब से इंडियन फिल्म एंड टेलीविजन कोरियोग्राफर्स एसोसिएशन के जनरल सेक्रेटरी बने हैं वो मुझे परेशान कर रहे हैं। मैंने जब गणेश की बात माननी बंद कर दी तब उसने मुझे एसोसिएशन से ही निकाल दिया। सिर्फ यही नहीं वो अपना असिस्टेंट बनाने की बात भी कह रहा था लेकिन मैंने बनने से साफ इंकार कर दिया था क्योंकि मैं स्वतंत्रत रूप से काम करना चाहती थी।’

 

हालाँकि की गणेश आचार्य ने इस बात से साफ इनकार कर दिया है और कहा हैं कि मुझपर झूठा इलज़ाम लगाया जा रहा है।

बता दें, सरोज खान (Saroj Khan) और एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता ने भी गणेश आचार्य पर दूरव्यव्हार करने का पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज़ कराई थी। उन्होंने गणेश आचार्य पर धोखा देने का आरोप लगाया था। किस्सा यह था कि गणेश आचार्य ने कुछ समय पहले ऑल इंडिया फिल्म टेलीविजन एंड इवेंट्स डांसर्स एसोसिएशन (AIFTEDA) नाम से एक एसोसिएशन बना ली थी। उस एसोसिएशन के चलते कई विवाद खड़े हो गए थे।

वहीँ तनुश्री दत्ता (Tanushree Dutta) ने कहा था कि गणेश आचार्य उन्हें बदनाम करने की कोशिश कर रहे है। 2008 में फिल्म हॉर्न ओके प्लीज के कोरियोग्राफर थे और तनुश्री ने अहम किरदार निभाया था।

हिंदी रश की ताजा वीडियो देखें: