पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद के बचाव में उतरी गौहर खान और सोना महापत्रा, ट्वीट कर लगाई ट्रोलर्स की क्लास

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) को हाल ही में क्वीन एलिजाबेथ से मुलाकात में अपने देश की पारंपरिक पोशाक पहने जाने के लिए ट्रोल कर रहे हैं। ऐसे में बॉलीवुड एक्ट्रेस गौहर खान (Gauhar khan) पाकिस्तानी कप्तान के बचाव में उतरी हैं।

बॉलीवुड एक्ट्रेस गौहर खान पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज अहमद का बचाव करते हुए (फोटो-इंस्टाग्राम)

वर्ल्ड कप के उद्घाटन समारोह से पहले सभी देशों के प्रतिनिधि बकिंघम पैलेस में क्वीन एलिजाबेथ से मिलने के लिए पहुंचे हुए थे। इस दौरान वर्ल्डकप में एक दूसरे से भिड़ने से पहले सभी देशों के कप्तान एक साथ आये और क्वीन एलिजाबेथ के साथ मुलाक़ात करके एक यादगार तस्वींर खिचवाई। इस तस्वींर में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली समेत पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज अहमद भी शामिल थे। इस तस्वींर में जो सबसे खास बात रही वो ये एक तरफ जहां सभी खिलाड़ी पैंट सूट में नजर आ रहे थे, तो वहीं पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद अपने देश की पारंपरिक पोशाक पहने हुए थे।

एक तरफ जहां पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज अहमद के पारंपरिक पोशाक सलवार कमीज पहनने को लेकर सराहना की जा रही थी। वहीं नफरत की राजनीती फैलाने वाले कुछ लोग यहां भी ट्रोल करने लगे। इसी में एक थे लेखक और स्तंभकार तारेक फतह जिन्होंने पाकिस्तानी कप्तान को सलवार कमीज पहनने को लेकर ट्रोल कर दिया।

एक ट्वीट को साझा करते हुए तारेक फतह ने लिखा…

#Cricket खेलने वाले देशों के कप्तानों ने #CricketWorldCup का मुकाबला किया और रानी के साथ एक फोटोशूट करवाया। आपको पता है कि पजामे में कौन आया था? # पाकिस्तान के कप्तान (पीछे वाली पंक्ति, बाएं) के अलावा कोई नहीं। यहां देखो दूसरी तस्वींर में की एक देश किस हद तक जा सकता है। #CricketWC

यहां देखिए तारेक फतह का लेटेस्ट ट्वीट…

तारक फतेह के इस ट्वीट के बाद बॉलीवुड अभिनेत्री गौहर खान और सोना महापात्रा ने ट्रोलर्स को आड़े हाथ लेते हुए पकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद के बचाव में आगे आई हैं। गौहर खान ने अपने ट्वीटर हैंडल से पाकिस्तानी कप्तान के बचाव में कहा,

हर इंसान को यह अधिकार है कि उसका जो मन करता है और वो जो चाहे उसे पहने, और सरफराज अहमद सलवार-कमीज में बहुत सुंदर दिख रहे हैं। हालांकि, सरफराज ने इस मुद्दे पर भी सफाई दी और कहा कि सलवार-कमीज उनकी राष्ट्रीय और पारंपरिक पोशाक है और उन्हें इसे पहनने के निर्देश मिले हैं। पाकिस्तानी बोर्ड से अपने देश की राष्ट्रीय पोशाक को बढ़ावा देने के लिए इन सभी चीजों को करने के लिए कहा गया है।

यहां देखिए गौहर खान का ट्वीट…

यहीं नहीं मामले को तूल पकड़ता देख गायक सोना महापात्रा भी कप्तान के समर्थन में आगे आई और कहा,

पजामा, चूड़ीदार, धोती में क्या गलत है? प्रामाणिक, हमारे उपमहाद्वीप की जड़ों के लिए सही है जबकि ऐसा करने पर सोशल मीडिया पर बहस शुरू हो गई है। तारक फतेह द्वारा फैलाये गए अनौपचारिक विचारों को हवा देने की आवश्यकता नहीं है।

यहां देखिए सोना महापात्रा का ट्वीट…

आपको बता दें की 5 जून, 2019 को, टीम इंडिया वर्ल्डकप में अपने पहले मैच के लिए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैदान में उतरेंगी। प्रशिक्षण सत्र के दौरान विराट कोहली के दाहिने हाथ के अंगूठे में चोट लगी है, लेकिन मैदान में विरोधी टीम को मात देने के लिए अभी विराट कोहली के पास तीन दिनों का पर्याप्त समय है।

तृप्ति शर्मा :दो साल से मीडिया जगत में काम कर रही हूं। हर दिन कुछ नया करने की जिद है। वीडियो एडिटिंग के साथ ही फिल्मी खबरें लिखना मुझे बहुत अच्छा लगता है। कुछ और बेहतर होगा इसी उम्मीद के साथ मैं हिन्दी रश डॉट कॉम के साथ जुड़ी हूं।