Geeta Kapur: कोरियोग्राफर गीता कपूर को करना पड़ा था बॉडी शेमिंग का शिकार, कई सालों बाद छलका दर्द

बॉलीवुड की मशहूर कोरियोग्राफर गीता कपूर ने खुद के साथ हुए बॉडी शेमिंग को लेकर एक शो के दौरान खुलासा किया है.

बॉलीवुड की जानी मानी कोरियोग्राफर गीता कपूर ने 2002 में शुरू हुए डांस रिएलिटी शो डांस इंडिया डांस में एक जज की भूमिका निभाई थी. इससे पहले वो फराह खान के साथ कई फिल्मों में काम कर चुकी थी लेकिन उन्हें असली पहचान डांस इंडिया डांस के मंच से मिली थी. गीता कपूर इस मंच से गीता मां बन गई. उन्हें लोगों का खूब प्यार मिलने लगा. लेकिन हाल ही में गीता कपूर ने खुलासा किया कि उन्हें शो के शुरुआती दिनों में बॉडी शेमिंग का शिकार होना पड़ा था. यह भी पढ़ें: Alia Bhatt: डिलीवरी के बाद पहली बार दिखी मां के साथ दिखी आलिया भट्ट, चेहरे पर दिखा शानदार ग्लो!

Geeta Kapur

गीता कपूर ने खोला राज

मनीष पॉल के पॉडकास्ट में हाल ही में बात करने पहुंची थी गीता कपूर. जहां उन्होंने मनीष के साथ अपनी जिंदगी से जुड़े कई राजों से पर्दा उठाया. शो के दौरान जब गीता से सोशल मीडिया कमेंट्स और लोगों की धारणा को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने बताया कि वो अब इन सब चीजों से परेशान नहीं होती हैं. गीता कपूर ने आगे यह भी बताया कि शो के शुरुआती दिनों में उन्हें इन कमेंट्स से जरूर फर्क पड़ता था. यह भी पढ़ें: नदव लापिड के विवादित बयान के बाद विवेक अग्निहोत्री का बड़ा ऐलान, बनाएंगे ‘द कश्मीर फाइल्स’ अनरिपोर्टेड

गीता का छलका दर्द

मनीष पॉल के पॉडकास्ट में गीता ने बताया ‘मुझे लोग मेल करते थे और कहते थे कि मैं काम छोड़ दूं क्योंकि मैं भैंस जैसी मोटी थीं. मुझे फैन मेल्स पर बहुत भद्दे कमेंट्स आते थे. एक दिन मैं बहुत दुखी हुई और सोचने लगी कि आखिर हुआ क्या था. क्यों लोग मेरे काम को नहीं देख रहे हैं? मैं दो आदमियों के बीच में बैठ रही हूं और वहां अपनी जगह बनाने की कोशिश कर रही हूं लेकिन ये कोई नहीं देख रहा है’. गीता कपूर ने आगे यह तक कहा कि टेरेंस एक अच्छा दिखने वाला लड़का था और रेमो के पास आगे के लिए एक पर्सनैलिटी थी और हर कोई कह रहा था ‘तुम वहां पे क्यों?’  तुम्हारा वहां पर क्या काम है? मोटी…मुझे इस तरह के मैसेज आया करते थे, जिससे मैं परेशान थी. गीता कपूर ने आगे बताया कि वो एकमात्र ऐसा समय था जिसमे मुझे वास्तव में कठिन समय दिखाया. उन्होंने कहा तब मेरे टीम के सदस्यों ने मुझसे कहा कि क्या ऐसे लोगों की राय उनके लिए मायने रखती है और फिर मुझे एहसास हुआ कि मुझे ऐसे लोगों की परवाह नहीं करनी चाहिए. कौन हैं ये लोग जो मुंह छिपाकर कमेंट कर रहे हैं? क्या वे मेरी जगह पर हैं? और क्या वे मेरे लिए कमा रहे हैं? नहीं, क्या वे मेरा घर चला रहे हैं? नहीं, तो क्या वे मायने रखते . तब से मैं सिर्फ पॉजिटिव कमेंट्स पर ही ध्यान देती हूं’.

Geeta Kapur

यह भी पढ़ें: Raashi Khanna Birthday: राशि खन्ना के जन्मदिन पर देखे उनकी बोल्ड तस्वीरें, जो उड़ा देंगी आपके होश

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Tanvi Sood :मेरा नाम तन्वी सूद है और मैं इस इंडस्ट्री में पिछले 6 साल से काम कर रही हूं. एक एंटरटेनमेंट जर्नलिस्ट होने के नाते मैं खबरों की परख रखती हूं और मुझे अपने काम से प्यार है. मुझे किताबें पढ़ना, कविताएं लिखना काफी पसंद है.