बाल ठाकरे के बाद अब जॉर्ज फर्नांडिस की बनेगी बायोपिक, ये दिग्गज फिल्ममेकर करेंगे निर्देशन!

देश के पूर्व केंद्रीय मंत्री, मजदूरों के नेता और दिग्गज राजनेता जॉर्ज फर्नांडिस का बीती 29 जनवरी को निधन हो गया था। शूजित सरकार जॉर्ज फर्नांडिस की बायोपिक का निर्देशन कर सकते हैं।

जॉर्ज फर्नांडिस ने बीती 29 जनवरी को दिल्ली में आखिरी सांस ली।

शिवसेना पार्टी के संस्थापक बालासाहेब ठाकरे की बायोपिक ‘ठाकरे’ 25 जनवरी को रिलीज हुई थी। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ठीक-ठाक कलेक्शन कर रही है। नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने इस फिल्म में बाल ठाकरे का किरदार निभाया था। शिवसेना सांसद संजय राउत इस फिल्म के प्रोड्यूसर और राइटर हैं। अब खबर मिल रही है कि संजय राउत दिवंगत राजनेता जॉर्ज फर्नांडिस की बायोपिक बनाएंगे। इसके लिए उन्होंने फिल्म की स्क्रिप्ट और स्क्रीनप्ले को लॉक कर दिया है।

मुंबई मिरर की खबर के अनुसार, संजय राउत पूर्व कैबिनेट मिनिस्‍टर जॉर्ज फर्नांडिस की बायोपिक बनाने को लेकर काफी उत्सुक हैं। माना जा रहा है कि मार्च से यह फिल्म फ्लोर पर जा सकती है। दिवंगत नेता की बायोपिक में 1950 से लेकर 1977 तक के उनके जीवन को दिखाया जाएगा। फिल्म में दिखलाया जाएगा कि कैसे वह वर्कर्स के सबसे बड़े नेता बने और इमरजेंसी के दौरान उनकी एक एंटी इमरजेंसी नेता के तौर पर क्या भूमिका रही।

बायोपिक में दिखेगी जॉर्ज फर्नांडिस और बालासाहेब ठाकरे की दोस्ती

संजय राउत इस फिल्म को बनाने की तैयारी कर रहे हैं तो जाहिर सी बात है कि कहीं न कहीं फिल्म में शिवसेना का जिक्र जरूर होगा। कहा जा रहा है कि फिल्म में जॉर्ज फर्नांडिस की बालासाहेब ठाकरे से दोस्ती के पहलुओं को भी ध्यान में रखकर फिल्माया जाएगा। संजय राउत इस फिल्म को लेकर कई बॉलीवुड एक्टर्स से बातचीत कर रहे हैं। खबरें हैं कि शूजित सरकार को इस बाायोपिक का जिम्मा दिया जा सकता है। बायोपिक हिंदी और मराठी में रिलीज होगी।

संजय राउत ने शूजित सरकार से फिल्म को लेकर ली सलाह

फिल्म बनाने की खबरों पर संजय राउत ने कहा कि वह अभी इस पर विचार कर रहे हैं। शूजित सरकार उनके दोस्त हैं और उन्होंने उनसे सलाह ली है। वह चाहते हैं कि शूजित जैसा ही कोई डायरेक्टर इस फिल्म का निर्देशन करे। फिलहाल अभी बातचीत जारी है और किसी भी कलाकार और डायरेक्टर का नाम फाइनल नहीं है। बताते चलें कि बीती 29 जनवरी को जॉर्ज फर्नांडिस का दिल्ली के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया था। वह पिछले कई वर्षों से बीमार थे। जॉर्ज फर्नांडिस जनता पार्टी सरकार में उद्योग मंत्री और अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में रक्षा मंत्री रहे थे। उनके कार्यकाल के दौरान ही भारत ने पोखरण में सफल परमाणु परीक्षण किया था।

देखें जॉर्ज फर्नांडिस की तस्वीरें…

देखें यह वीडियो…

राहुल सिंह :उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।