गिरीश कर्नाड के निधन पर अली अब्बास जफर ने जताया दुख, बोले- टाइगर 3 फिल्म में भी था उनका अहम रोल

मशहूर लेखक और एक्टर गिरीश कर्नाड (Girish Karnad Death) के साथ 'टाइगर जिंदा है' फिल्म बनाने वाले फिल्ममेकर अली अब्बास जफर ने उनके निधन पर शोक जताया है। उन्होंने कहा कि 'टाइगर 3' फिल्म में भी उनका अहम किरदार था।

अली अब्बास जफर ने दिवंगत गिरीश कर्नाड की तस्वीरें शेयर कर उन्हें याद किया। (फोटो- ट्विटर)

मशहूर लेखक, नाटककार, फिल्ममेकर और एक्टर गिरीश कर्नाड (Girish Karnad Death) अब इस दुनिया में नहीं हैं। पिछले काफी समय से बीमार चल रहे अभिनेता का 81 साल की उम्र में सोमवार सुबह बेंगलुरु में निधन हो गया। उनके शरीर के कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था। गिरीश कर्नाड (Girish Karnad Movies) ने बॉलीवुड के साथ-साथ कई टॉलीवुड फिल्मों में भी शानदार काम किया था। उनकी फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ के डायरेक्टर अली अब्बास जफर ने दो तस्वीरें शेयर करते हुए अभिनेता को श्रद्धांजलि दी।

सलमान खान की फिल्म ‘एक था टाइगर’ में गिरीश कर्नाड ने उनके बॉस (शिनॉय) का किरदार निभाया था। फिल्म में उन्होंने ही सलमान को टाइगर नाम दिया था। इस फिल्म के सीक्वल ‘टाइगर जिंदा है’ का निर्देशन अली अब्बास जफर ने किया था। अली अब्बास ने बताया कि ‘टाइगर 3’ फिल्म में भी गिरीश कर्नाड का अहम रोल था।

‘फर्स्टपोस्ट’ के साथ एक इंटरव्यू में अली अब्बास ने गिरीश कर्नाड को याद करते हुए कहा, ‘वो टाइगर फ्रैंचाइजी के अहम किरदार थे और हम उनके साथ फिर से काम करने की तैयारी कर रहे थे। सलमान खान भी उनसे काफी जुड़े थे। वो हमारे परिवार के सदस्य की तरह थे। उम्मीद करता हूं कि उनकी आत्मा को शांति मिलेगी।’

गिरीश कर्नाड के साथ फिल्म से जुड़े एक वाक्ये को शेयर करते हुए अली अब्बास जफर ने कहा, ‘मेरी उनसे हर तरह की बातें होती थीं। साहित्य से लेकर जिंदगी के बारे में भी, क्योंकि वो खुद एक लेखक थे तो लेखनी के बारे में काफी बातें किया करते थे। जब उन्होंने टाइगर फिल्म की स्क्रिप्ट पढ़ी तो मैंने उनसे कहा कि मैं आपको स्टोरी समझाता हूं। वो मुझसे बोले कि मैं इसे पढ़ना चाहता हूं क्योंकि जब आप पढ़ते हो तो उसे अच्छी तरह समझते हो और कई चीजें साफ हो जाती हैं।’

अली अब्बास जफर ने गिरीश कर्नाड की इन तस्वीरों को शेयर किया है…

गिरीश कर्नाड का निधन, हमेशा याद किए जाएंगे सलमान खान उर्फ टाइगर के शिनॉय सर’

गिरीश कर्नाड का 81 साल की उम्र में निधन, देखिए उनकी यादों से जुड़ा यह वीडियो…

राहुल सिंह :उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।