Golden Globe 2020 Winners List: रेड कार्पेट पर दिखा प्रियंका चोपड़ा का जलवा, देखें विजेताओं की लिस्ट

Golden Globe Awards 2020: गोल्डन ग्लोब अवार्ड्स 2020 की घोषणा हो गई है। दुनिया भर के सिने प्रेमियों को उनकी पसंदीदा फिल्म और एक्टर से जुड़े नतीजे मिल गए हैं। इस बार एक्टर टॉम हैक्स को Cecil B DeMille Award से सम्मानित किया गया है। टॉम हैक्स के लिए ये अवॉर्ड मनोरंजन जगत में उनके विशेष योगदान के लिए दिया गया।

Golden Globe Awards 2020

Golden Globe Awards 2020: गोल्डन ग्लोब अवार्ड्स 2020 की घोषणा हो गई है। दुनिया भर के सिने प्रेमियों को उनकी पसंदीदा फिल्म और एक्टर से जुड़े नतीजे मिल गए हैं। इस बार एक्टर टॉम हैक्स को Cecil B DeMille Award से सम्मानित किया गया है। टॉम हैक्स के लिए ये अवॉर्ड मनोरंजन जगत में उनके विशेष योगदान के लिए दिया गया। इस दौरान रेड कॉर्पेट पर बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने भी अपना जलवा दिखाया। प्रियंका अपने पति निक जोनस के साथ पहुंची।

इस बार गोल्डन ग्लोब अवार्ड्स में फेमस एक्टर ब्रैड पिट का जलवा देखने को मिला। ब्रैड पिट को बेस्ट परफॉर्मेंस सपोर्टिंग एक्टर के अवॉर्ड दिया गया। उन्हें ये ‘अवॉर्ड वन्स अपॉन ए टाइम इन हॉलीवुड’ के लिए मिला।

इस बार साउथ कोरिया की पैरासाइट (Parasite) को विदेशी भाषा में सर्वश्रेष्ठ फिल्म का अवॉर्ड दिया गया। किसी टेलीविजन सीरीज (म्यूजिकल या कॉमेडी) में किसी एक्टर द्वारा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए सबसे पहला अवॉर्ड Ramy Youssef को दिया गया है। रामी को यह अवॉर्ड उनके शो Ramy के लिए दिया गया।

टेलीविजन के लिए मोशन पिक्चर में सर्वश्रेष्ठ एक्टर का अवार्ड ‘द लाउडेस्ट वॉइस’ (The Loudest Voice) के लिए रसेल क्रो (Russell Crowe) को दिया गया। इसी के साथ ही टेलीविजन के लिए मोशन पिक्चर में सपोर्टिंग रोल में सर्वश्रेष्ठ एक्टर का अवार्ड ‘शर्नोबिल’ (Chernobyl) सीरीज के लिए स्टेलन स्कार्सगार्ड (Stellan Skarsgård) ने जीता।

वहीं, ‘सक्सेशन’ (Succession) को ड्रामा में सर्वश्रेष्ठ टेलीविजन सीरीज का अवॉर्ड दिया गया है। टेलीविजन सीरीज (म्यूजिकल या कॉमेडी) में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार ‘फ्लीबैग’ (Fleabag) के लिए फीबी वॉलर-ब्रिज (Phoebe Waller-Bridge) को मिला।

बेस्ट परफॉर्मेंस एक्ट्रेस, टेलीविजन सीरीज-ड्रामा का अवॉर्ड ओलिविया कोलमैन (Olivia Colman, The Crown) को द’ क्राउन’ के लिए मिला। बेस्ट परफॉर्मेंस सपोर्टिंग एक्ट्रेस, सीरीज, लिमिटेड सीरीज/ मोशन पिक्चर का अवॉर्ड पैट्रिसिया आर्क्वेट (Patricia Arquette) को ‘द एक्ट’ के लिए दिया गया है।

गोल्डन ग्लोब अवार्ड्स को ऑनलाइन ऐसे देखें, भारत में इस समय पर देख सकेंगे

lakhantiwari :मेरा नाम लखन तिवारी है और मैं एंटरटेनमेंट जर्नलिस्ट के रूप में पिछले 6 वर्षों से काम कर रहा हूं. एंटरटेनमेंट की खबरों से खास लगाव है. बॉलीवुड की खबरें पढ़ना और लिखना दोनों ही पसंद है.