फिल्म गोलमाल ने पूरे किए 13 साल, रोहित शेट्टी बोले- कभी नहीं सोचा था ये मूवी एक ब्रांड बन जाएगी

गोलमाल फिल्म (Golmaal Movie) के 13 साल पूरे होने पर रोहित शेट्टी (Rohit Shetty) ने फिल्म से जुड़ी यादें ताजा कीं। क्या आप जानते हैं कि 'गोलमाल' से पहले रोहित ने किस फिल्म का निर्देशन किया था?

गोलमाल फिल्म साल 2006 में रिलीज हुई थी। (फोटो- ट्विटर)

14 जुलाई, 2006 को रिलीज हुई फिल्म गोलमाल (Golmaal Movie) ने इसके डायरेक्टर रोहित शेट्टी (Rohit Shetty) की जिंदगी को बदलकर रख दिया था। यह फिल्म उस साल की सुपरहिट फिल्मों में से एक थी। बीते रविवार फिल्म के 13 साल पूरे होने पर रोहित ने अपनी फिल्म को याद किया और एक इंटरव्यू में ‘गोलमाल’ के बारे में खुलकर बात की।

रोहित शेट्टी ने आईएएनएस को दिए इंटरव्यू में कहा, ‘मैंने कभी नहीं सोचा था कि गोलमाल इतनी बड़ी हिट होगी। मेरे लिए तो ये बस एक कॉमेडी फिल्म थी। हमें दर्शकों का बेशुमार प्यार मिला। इससे हमारा विश्वास बढ़ा। फिर उस समय लोग सीक्वल बनाने लगे थे, तो हमने साल 2008 में गोलमाल रिटर्न्स बनाई। 2010 में गोलमाल 3 बनाई। सभी फिल्मों ने बेहतर किया। फिर हमने ब्रेक लिया और अगले 6 साल तक इस फ्रैंचाइजी की कोई फिल्म नहीं बनाई।’

रोहित शेट्टी ने आगे कहा, ‘मैं इतना कहना चाहूंगा कि ये फिल्म एक ब्रांड बन चुकी है। ये प्लान नहीं था, ये बस हो गया। जब मैं कहता हूं कि फिल्म ने अच्छा किया तो इसका मतलब बॉक्स ऑफिस से ही नहीं होता है। इस फिल्म ने सैटेलाइट पर भी अच्छा किया। आज हर कोई इस फिल्म को टेलिविजन की बदौलत जानता है। मैं इस फ्रैंचाइजी की फिल्मों को तब तक बनाता रहूंगा जब तक हम बूढ़े नहीं हो जाते।’

बताते चलें कि गोलमाल फिल्म से पहले रोहित शेट्टी ने साल 2003 में जमीन फिल्म का निर्देशन किया था। यह उनकी डायरेक्टोरियल डेब्यू फिल्म थी। इस फिल्म में अजय देवगन, अभिषेक बच्चन, बिपाशा बसु, अमृता अरोड़ा, मुकेश तिवारी और पंकज धीर अहम किरदारों में थे। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई थी। रोहित को असल पहचान गोलमाल फिल्म के बाद ही मिली।

क्या सच में रोहित शेट्टी और शाहरुख खान के बीच झगड़ा हुआ था?

जब ‘सिंबा’ रणवीर सिंह पर चिल्लाईं सारा अली खान, देखिए वीडियो…

राहुल सिंह :उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।