Grammy Awards 2020 : लेडी गागा ने बेस्ट सांग फॉर विजुअल मीडिया के लिए जीता अवॉर्ड, पढ़े पूरी रिपोर्ट

अमेरिकी गायिका और गीतकार लेडी गागा ने विजुअल मीडिया के लिए लिखे गए गाने के लिए ग्रैमी अवार्ड जीता। 62वां ग्रैमी में लेडी गागा को अपने सॉन्ग 'आई विल नेवर लव अगेन' के लिए यह अवॉर्ड दिया गया है। 'आई विल नेवर लव अगेन' गाना 2018 में रिलीज़ हुआ था। जिस जाने को अब तक यूट्यूब पर 200 मिलियन से भी ज्यादा बार देखा जा चूका है। 33 वर्षीय लेडी गागा अक्सर अपने नए गानो के चलते सोशल मीडिया पर सुर्खियों में रहती है।

गीतकार लेडी गागा

LADY GAGA WIN GRAMMY AWARDS: अमेरिकी गायिका और गीतकार लेडी गागा (LADY GAGA) ने विजुअल मीडिया के लिए लिखे गए गाने के लिए ग्रैमी अवार्ड जीता। 62वां ग्रैमी में लेडी गागा को अपने सॉन्ग ‘आई विल नेवर लव अगेन’ के लिए यह अवॉर्ड दिया गया है। ‘आई विल नेवर लव अगेन’ गाना 2018 में रिलीज़ हुआ था। जिस जाने को अब तक यूट्यूब पर 200 मिलियन से भी ज्यादा बार देखा जा चूका है। 33 वर्षीय लेडी गागा अक्सर अपने नए गानो के चलते सोशल मीडिया पर सुर्खियों में रहती है।

उन्हें बेस्ट कंपाइलेशन साउंड ट्रैक फॉर विजुअल मीडिया (ए स्टार इज बॉर्न) के लिए भी अवॉर्ड मिला है। सबसे ज्यादा 8 केटेगरी में नॉमिनेटेड लिज्जो को ट्रुथ हर्ट्स के लिए बेस्ट पॉप सोलो परफॉर्मेन्स अवॉर्ड मिला। 6 केटेगरी में नॉमिनेटेड बिली एलिश ने 5 ग्रैमी अवॉर्ड जीते। जिसमें रिकॉर्ड ऑफ द ईयर, एलबम ऑफ द ईयर, सॉन्ग ऑफ द ईयर, बेस्ट न्यू आर्टिस्ट और बेस्ट पॉप वोकल एलबम शामिल हैं।

लेडी गागा के इस वर्ष के शो में तीन नॉमिनेशन थे। सॉन्ग ऑफ़ द ईयर (‘ऑलवेज रिमेम्बर अस दिस वे’), विजुअल मीडिया के लिए सर्वश्रेष्ठ कंपाइलेशन साउंडट्रैक (ए स्टार इज बॉर्न), और बेस्ट सॉन्ग रिटन फॉर विजुअल मीडिया (‘आई विल नेवर लव अगेन’ फिल्म वर्जन)। तीन में से उन्होंने दो अवॉर्ड जीते हैं: बेस्ट कंपाइलेशन साउंडट्रैक और बेस्ट सॉन्ग रिटन फॉर विजुअल मीडिया।

पॉप सुपरस्टार लेडी गागा को “ए स्टार इज बॉर्न” के “शैलो” गाने के लिए “बेस्ट ऑरिजिनल सॉन्ग” के लिए ऑस्कर अवॉर्ड से भी नवाज़ा जा चूका है।

देखे हिंदी रश का ताज़ा वीडियो :