फरवरी में रिलीज हुई गल्ली बॉय और टोटल धमाल ने बॉक्स ऑफिस पर शुरू किया ये नया ट्रेंड

रणवीर सिंह और आलिया भट्ट की फिल्म 'गल्ली बॉय' 14 फरवरी को रिलीज हुई थी। यह फिल्म 100 करोड़ी क्लब में शामिल हो चुकी है। 22 फरवरी को रिलीज हुई फिल्म 'टोटल धमाल' भी बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कलेक्शन कर रही है।

फिल्म 'गल्ली बॉय' 14 फरवरी को और 'टोटल धमाल' 22 फरवरी को रिलीज हुई थी। (फोटो- इंस्टाग्राम)

बॉलीवुड के लिए यह साल अभी तक कमाल का रहा है। जनवरी में रिलीज हुई ‘उरीः द सर्जिकल स्ट्राइक’, ‘मणिकर्णिका’, ‘ठाकरे’ जैसी फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया। इसके बाद फरवरी भी फिल्म इंडस्ट्री के लिए बेहद खास रहा। रणवीर सिंह और आलिया भट्ट की फिल्म ‘गल्ली बॉय’ का उनके फैंस को बेसब्री से इंतजार था। 14 फरवरी को यह फिल्म रिलीज हुई और 100 करोड़ी क्लब में शामिल हुई। इसके बाद 22 फरवरी को रिलीज हुई फिल्म ‘टोटल धमाल’ भी बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कारोबार कर रही है। इन दोनों ही फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर एक नया ट्रेंड शुरू किया है।

दरअसल फिल्मों की रिलीज के मामले में फरवरी महीने को काफी खराब माना जाता है। फिल्म समीक्षकों का मानना है कि इस माह में रिलीज होने वालीं फिल्में बॉक्स ऑफिस पर फिसड्डी साबित होती हैं, लेकिन फरवरी 2019 में रिलीज हुई ‘गल्ली बॉय’ और ‘टोटल धमाल’ अभी तक 200 करोड़ रुपये से ज्यादा का बिजनेस कर चुकी हैं। यह अपने आप में एक बड़ा नंबर है और फिल्म समीक्षक भी इस नए ट्रेंड से हैरान हैं।

123 करोड़ रुपये कमा चुकी है फिल्म ‘गल्ली बॉय’

बताते चलें कि गल्ली बॉय फिल्म ने पहले चार दिनों में 71.25 करोड़ रुपये की कमाई कर ली थी। इस फिल्म ने एक हफ्ते में 100 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया। यह फिल्म अभी तक 123 करोड़ रुपये (भारत में) कमा चुकी है। यह रणवीर सिंह की वह दूसरी फिल्म बन गई है जिसने ओपनिंग बिजनेस में कमाल दिखाया है। इस फिल्म ने 19.40 करोड़ रुपये का ओपनिंग कलेक्शन किया। रणवीर की फिल्म ‘सिंबा’ ने पहले दिन 20.76 करोड़ रुपये की कमाई की थी।

88 करोड़ रुपये की कमाई कर चुकी है ‘टोटल धमाल’

दूसरी ओर टोटल धमाल अभी तक 88.05 करोड़ रुपये की कमाई कर चुकी है। बहुत जल्द यह फिल्म 100 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लेगी। बताते चलें कि जनवरी में रिलीज हुई फिल्म ‘उरीः द सर्जिकल स्ट्राइक’ इस साल की अभी तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है। इस फिल्म ने अभी तक 236 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है। कई शहरों में अभी तक यह फिल्म थिएटर्स में दर्शकों का मनोरंजन कर रही है। इस फिल्म में विक्की कौशल, यामी गौतम, परेश रावल और मोहित रैना मुख्य भूमिका में थे। यह फिल्म साल 2016 में उरी सेक्टर में हुए आतंकी हमले के बाद भारतीय सेना द्वारा पीओके में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक किए जाने पर आधारित थी।

देखिए यह वीडियो…

राहुल सिंह :उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।