इन 2 हॉलीवुड फिल्मों के ऑडिशन में सेलेक्ट हो जाते, तो आज इंटरनेशनल स्टार होते ‘गल्ली बॉय’ सिद्धांत चतुर्वेदी

क्या आप जानते हैं कि 'गल्ली बॉय' सिद्धांत चतुर्वेदी (Siddhant Chaturvedi Gully Boy Movie) ने अपनी डेब्यू फिल्म से पहले इन 2 हॉलीवुड फिल्मों के लिए ऑडिशन दिया था। सिद्धांत अगर सेलेक्ट हो जाते तो आज वह इंटरनेशनल स्टार होते।

सिद्धांत चतुर्वेदी ने 'गल्ली बॉय' फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। (फोटो- इंस्टाग्राम)

रणवीर सिंह-आलिया भट्ट की फिल्म ‘गल्ली बॉय’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले एक्टर सिद्धांत चतुर्वेदी (Siddhant Chaturvedi Gully Boy Movie) आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। फिल्म में उनका किरदार एमसी शेर हर किसी के जेहन में अपनी छाप छोड़ चुका है। बहुत कम लोग इस बारे में जानते होंगे कि ‘गल्ली बॉय’ से पहले वह दो हॉलीवुड फिल्मों के लिए भी ऑडिशन दे चुके थे। यह दो फिल्में ‘अलादीन’ (Aladdin Movie) और ‘मिलियन डॉलर आर्म’ (Million Dollar Arm Movie) थीं।

सिद्धांत चतुर्वेदी (Siddhant Chaturvedi Men In Black Movie) ने एक न्यूज एजेंसी को दिए इंटरव्यू में बताया कि साल 2014 में उन्होंने ‘मिलियन डॉलर आर्म’ फिल्म के लिए ऑडिशन दिया था। फिल्ममेकर्स को भारतीय लड़कों की तलाश थी जो बेसबॉल खेलते हों। उन्होंने इसके लिए ऑडिशन दिया था। उन्हें ऐसा लगा कि वह बहुत महंगे हैं और किरदार के मुताबिक ज्यादा गोरे भी। सिद्धांत ने आगे कहा, ‘मैंने अलादीन फिल्म में लीड रोल के लिए भी ऑडिशन दिया था। भारत से गए लोगों में मैं टॉप 20 में था। उन्हें अलादीन के किरदार के लिए भारतीय लड़के की तलाश थी, लेकिन बाद में उन्होंने तय किया कि उसका एक्सेंट इंटरनेशनल हो। ये उनकी कॉल थी।’

बताते चलें कि गाय रिची द्वारा निर्देशित फिल्म अलादीन (Aladdin Box Office Collection) हाल ही में रिलीज हुई है। फिल्म में अलादीन का रोल मीना मसूद ने निभाया है। इस फिल्म ने दुनियाभर में अच्छा कलेक्शन किया है। फिलहाल सिद्धांत चतुर्वेदी की बात करें तो 14 जून को रिलीज होने वाली हॉलीवुड फिल्म ‘मेन इन ब्लैकः इंटरनेशनल’ (Men In Black: International Movie) के हिंदी वर्जन में उन्होंने और एक्ट्रेस सान्या मल्होत्रा ने फिल्म के लीड कलाकारों को अपनी आवाज दी है। इस फिल्म में क्रिस हेम्सवर्थ और टेसा थॉम्पसन लीड रोल में हैं।

गल्ली बॉय’ के एमसी शेर को अमिताभ बच्चन से मिला शानदार सरप्राइज

कौन हैं ‘गल्ली बॉय’ फेम सिद्धांत चतुर्वेदी, जानने के लिए देखिए यह वीडियो…

राहुल सिंह :उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।