भारत की तरफ से ऑस्कर में जाएगी फिल्म गल्ली बॉय, इस कैटेगरी फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया ने किया सिलेक्ट

जोया अख्तर की गल्ली बॉय इस साल की सुपरहिट फिल्मों में से एक रही। इस फिल्म को बेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्म कैटेगरी में ऑस्कर यानी 92वें अकादमी अवॉर्ड्स (92nd Oscar Awards) के लिए भारत की ऑफिशियल एंट्री के रूप में चुना गया है।

गल्ली बॉय के पोस्टर में रणवीर सिंह। (फोटोः ट्विटर)

जोया अख्तर की गल्ली बॉय इस साल की सुपरहिट फिल्मों में से एक रही। इस फिल्म को बेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्म कैटेगरी में ऑस्कर यानी 92वें अकादमी अवॉर्ड्स (92nd Oscar Awards) के लिए भारत की ऑफिशियल एंट्री के रूप में चुना गया है। डायरेक्टर अर्पणा सेन अध्यक्षता वाली फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया (Film Federation of India) ने शनिवार को इसकी घोषणा कोलकाता में की। इस फिल्म में रणवीर सिंह और आलिया भट्ट लीड रोल में थे। फिल्म को भारतीय ऑडियंस से शानदार रिस्पांस मिला।

अर्पणा सेन ने कहा कि फिल्म सिलेक्ट करने की प्रिकिया लोकतांत्रिक थी। समिति ने लंबी वक्त और काफी चर्चा की। हर शख्स से तीन फिल्मों के बारे में प्राथमिकता के आधार पर लिखने को कहा गया था। इसके बाद वोट किया गया। समिति ने फिल्म को डिस्कस किया और फिर एक फिल्म पर सहमति बनी और वो फिल्म है गल्ली बॉय (Gully Boy Movie)। शुरुआत में इस कंपीटिशन में 28 फिल्में थी। एक गुजराती फिल्म चाल जीवी लाइये को पहले ही अयोग्य करार घोषित कर दिया गया और इसके बाद 27 फिल्में ही बची।

फरहान अख्तर ने ऐसे जताई खुशी

सभी फिल्मों की स्क्रीनिंग सितंबर में कोलकाता में हुआ। इसके बाद फिल्म का सिलेक्शन हुआ। इस फिल्म को रितेश सिधवानी और फरहान अख्तर ने प्रोड्यूस किया। फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) ने सोशल मीडिया पर इसकी खुशी जाहिर की। एक ट्वीट में उन्होंने लिखा, ‘गल्ली बॉय को 92वें ऑस्कर अवॉर्ड्स में भारत की ऑफिशियल एंट्री के रूप में चुना गया है। अपना फिल्म फेडरेशन को धन्यवाद और जोया अख्तर, रीमा कागती, रितेश सिधवानी, रणवीर सिंह (Ranveer Singh), आलिया भट्ट, सिद्धार्थ चतुर्वेदी और कल्कि कोचलिन सहित सभी लोगों को बधाई।’

गल्ली बॉय के सीक्वल में नहीं दिखेगा एमसी शेर

यहां देखिए, निरहुआ  की इस फिल्म ने दी थी गल्ली बॉय को टक्कर…

रमेश कुमार :जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।