Gumnaami Trailer Launch: नेताजी सुभाष चंद्र बोस की डेथ मिस्ट्री से उठेगा पर्दा? इन 3 थ्योरी पर आधारित है मूवी

डायरेक्टर श्रीजीत मुखर्जी की फिल्म गुमनामी (Gumnaami Trailer) का ट्रेलर लॉन्च हो गया है। फिल्म का ट्रेलर कई तरह के सवालों से भरा हुआ है। फिल्म के 2 मिनट 16 सेकंड के इस ट्रेलर में नेताजी की मौत, उनकी जीवित रहने और उन पर हुई राजनीति को लेकर सवाल उठाए गए हैं।

  |     |     |     |   Updated 
Gumnaami Trailer Launch: नेताजी सुभाष चंद्र बोस की डेथ मिस्ट्री से उठेगा पर्दा? इन 3 थ्योरी पर आधारित है मूवी
फिल्म गुमनामी में सुभाष चंद्र बोस के अलग-अलग किरदार। (फोटोः यूट्यूब स्टिल)

नेशनल अवार्ड विनर डायरेक्टर श्रीजीत मुखर्जी की फिल्म गुमनामी (Gumnaami Trailer) का ट्रेलर लॉन्च हो गया है। फिल्म का ट्रेलर कई तरह के सवालों से भरा हुआ है। दरअसल, यह फिल्म नेताजी सुभाष चंद्र बोस पर आधारित है। फिल्म के 2 मिनट 16 सेकंड के इस ट्रेलर में नेताजी की मौत, उनकी जीवित रहने और उन पर हुई राजनीति को लेकर सवाल उठाए गए हैं। फिल्म में प्रसनजीत चटर्जी और अनीर्बान भट्टाचार्य लीड रोल में हैं। इसमें कई तरह के रहस्य दिखाई दे रहे हैं, लेकिन उन पर पर्दा फिल्म रिलीज होने के बाद पता चलेगा।

गुमनामी (Gumnaami Movie) का ट्रेलर 18 अगस्त 1945 को हुए एक प्लेन क्रैश से होता है। इसके बैकग्राउंड में सुभाष चंद्र बोस सॉन्ग का म्यूजिक बतजा है। जिसमें कुछ दो-तीन लोग दिखाई दे रहे हैं। इसके बाद महात्मा गांधी और जवाहर लाल नेहरू के किरदार सामने आते हैं। इसके बाद एक नरेटर प्रसनजीत चटर्जी आता है, जो कहता है कि नेताजी की मौत प्लेन क्रैश में नहीं हुई है। फिर यहां से उनकी मौत को लेकर सवाल-जवाब उठने लगते हैं। इसके बाद गुमनामी बाबा की भी झलक दिखाई जा रही है। फिल्म में कई सस्पेंस बने हुए है। बाकी फिल्म का पिक्चराइजेशन भी बहुत बेहतरीन है।

मुखर्जी कमीशन की 3 थ्योरी पर आधारित है फिल्म

गुमनामी  में प्रसनजीत चटर्जी ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस के किरादर में दिखाई दे रहे हैं। फिल्म नेताजी के गायब होने की तीन थ्योरी पर आधारित है। यह तीन थ्योरी मुखर्जी कमिशन की रिपोर्ट ने साल 2005 में दी थी। फिल्म का टीजर 14 अगस्त को लॉन्च हुआ था। फिल्म गांधी जयंती के दिन 2 अक्टूबर को बंगाली और हिंदी मे रिलीज होगी।

सुभाष चंद्र बोस का आज ही के दिन हुआ था साल 1945 में निधन

यहां देखिए, फिल्म गुमनामी का ट्रेलर…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: रमेश कुमार

जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।

ramesh.kumar@hidirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , ,

Leave a Reply