‘सिंघम’ देखने के बाद कारोबारी से मांगी 1.5 करोड़ की रंगदारी, आरोपी ऐसे चढ़ा पुलिस के हत्थे

उत्तराखंड के हल्द्वानी शहर में एक युवक अजय देवगन (Ajay Devgn) की फिल्म सिंघम (Singham Movie) देखकर अपराध की दुनिया में कूद पड़ा। आरोपी ने शहर के कारोबारी से डेढ़ करोड़ रुपये की रंगदारी की मांग कर डाली।

पुलिस गिरफ्त में खड़े आरोपी का नाम उस्मान है। (फोटो- फेसबुक)

उत्तराखंड के हल्द्वानी शहर के रहने वाले कारोबारी पवन कुमार अग्रवाल के उस समय हाथ-पांव फूल गए, जब उनको एक अनजान नंबर से फोन कर डेढ़ करोड़ रुपये की रंगदारी की मांग की गई। फिरौती ना देने पर उनके बेटे को अगवा करने की धमकी दी गई। पवन फौरन पुलिस के पास पहुंचे और शिकायत दर्ज कराई। कारोबारी से रंगदारी की सूचना मिलते ही पुलिस हरकत में आई और एक दिन के भीतर पुलिस ने आरोपी को शहर से धर दबोचा।

पुलिस गिरफ्त में आए आरोपी का नाम उस्मान है। आरोपी बरेली रोड स्थित वार्ड नंबर- 29 का रहने वाला है। पुलिस पूछताछ में उस्मान ने जो कबूला उसे सुनकर एक बार के लिए अधिकारी भी सन्न रह गए। उस्मान ने बताया कि वह बेरोजगार है। वह अपना घर बनाना चाहता है। उसने सिंघम फिल्म (Singham Movie) देखने के बाद रंगदारी का प्लान बनाया।

किसी तरह उसे पवन अग्रवाल का नंबर मिल गया और उसने जल्द अमीर बनने के लिए कारोबारी से रंगदारी की मांग की। बीते शनिवार को उस्मान कारोबारी को एक बार फिर फोन कर फिरौती की रकम कहां रखनी है, इसके लिए फोन करने वाला था लेकिन उससे पहले ही पुलिस के हत्थे चढ़ गया। उस्मान ने पुलिस को बताया कि उसने पवन को फोन करने के बाद सिम कार्ड तोड़कर फेंक दिया था।

वह नए सिम से उसे दोबारा कॉल करता। एसएसपी सुनील कुमार मीणा ने इस बारे में बताया कि पुलिस ने सिम की डिटेल फर्जी पाए जाने के बाद उस्मान के फोन के आईएमईआई नंबर से उसे ट्रेस किया। बहरहाल आरोपी की गिरफ्तारी के बाद पवन अग्रवाल ने राहत की सांस ली है। वहीं शहर में डेढ़ करोड़ रुपये की रंगदारी का पहला मामला सामने आने के बाद यह चर्चा का विषय बना हुआ है।

बॉलीवुड एक्टर एजाज खान को इस वजह से मुंबई पुलिस ने किया गिरफ्तार

जेल में कैसे गुजारे करण ओबेरॉय ने दिन-रात, देखिए वीडियो…

राहुल सिंह :उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।