Hansika Motwani Birthday: 30 महिलाओं के ब्रेस्ट कैंसर का ईलाज करवा चुकी हैं एक्ट्रेस, जानिए उनके अनसुने किस्से

एक्ट्रेस हंसिका मोटवानी (Hansika Motwani Birthday) का 9 अगस्त को 28वां जन्मदिन है। इन्होंने टीवी की दुनिया में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम किया। इसके बाद इन्होंने साल 2007 में कॉलीवुड और बॉलीवुड में बतौर लीड एक्ट्रेस काम किया।

हंसिका मोटवानी बर्थडे। (फोटोः इंस्टाग्राम)

एक्ट्रेस हंसिका मोटवानी (Hansika Motwani Birthday) का 9 अगस्त को 28वां जन्मदिन है। इन्होंने टीवी की दुनिया में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम किया। इसके बाद इन्होंने साल 2007 में कॉलीवुड और बॉलीवुड में बतौर लीड एक्ट्रेस काम किया। बॉलीवुड में तो इन्हें सफलता नहीं मिली, लेकिन ये कॉलीवुड का दिल जीतने में कामयाब हो गईं। हंसिका ने बॉलीवुड में फिल्म का आप का सरूर से डेब्यू किया। वहीं, कॉलीवुड में उन्होंने फिल्म देसमुदुरु से डेब्यू किया, जिसके लिए इन्हें बेस्ट फीमेल डेब्यू के लिए फिल्मफेयर अवार्ड मिला। जिसके बाद से उनका करियर बुलंदियों पर उन्होंने कॉलीवुड के कई बड़े एक्टर के साथ काम किया।

आपको बता दें कि हंसिका मोटवानी का जन्म 1991 में एक बिजनेसमैन प्रदीप मोटवानी के घर हुआ। उनकी मां एक स्किन स्पेशलिस्ट हैं। हंसिका की पढ़ाई मुंबई के पोदार इंटरनेशनल स्कूल में हुई। पढ़ाई के साथ-साथ उन्होंने एक्टिंग में भी हाथ आज आजमाया। हंसिका मोटवानी ने अपने करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट साल 2003 में टीवी सीरियल शाका लाका बूम बूम से की और इसके बाद वह देश में निकला होगा चांद में अहम किरदार में दिखाई दीं।

इस फिल्म से किया डेब्यू

साल 2003 में वह ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) और प्रीति जिंटा स्टारर फिल्म कोई मिल गया में नजर आईं। इसके ठीक 4 साल बाद उन्होंने बॉलीवुड में फिल्म आपका सरूर से डेब्यू किया और इसी दौरान उन्होने तेलुगु फिल्म देसमुदुरु में डेब्यू किया। इस तेलुगु फिल्म में उनकी एक्टिंग को सराहा गया। हंसिका को तमिल और तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री में काफी पॉपुलैरिटी मिली, लेकिन वह बॉलीवुड में अपना कमाल नहीं दिखा पाईं

हंसिका मोटवानी को जब हिमेश रेशमिया  (Himesh Reshammiya) फिल्म आपका सरूर में देखा तो लोग हैरान हो गए थे। एक छोटी बच्ची इतनी जल्दी बड़ी कैसे हो गई? फिर खबरें आईं कि हंसिका मोटवानी बड़ा दिखने के लिए हार्मोनल इंजेक्शन लगवाती थीं। हालांकि उन्होंने कभी इसकी पुष्टि नहीं की और कभी कोई बयान दिया।

कैंसर पीड़ित महिलाओं का ईलाज

हंसिका मोटवानी एक्टिंग के अलावा सोशल वर्क भी काम करती हैं। वह 25 गरीब बच्चों की पढ़ाई के लिए उनका खर्चा उठा रही हैं। इतना ही नहीं उन्होंने ब्रेस्ट कैंसर(Breast Cancer)से पीड़ित 30 महिलाओं का खर्चा भी उठाया। साल 2014 में कॉलीवुड की इस एक्ट्रेस का नाम फोर्ब्स मैगजीन द्वारा प्रभावशाली महिलाओं की लिस्ट में भी शामिल हो चुका है।

मंदिर में लगी हंसिका मोटवानी की मूर्ति

हंसिका मोटवानी ने तमिलनाडु सरकार की ‘चेन्नई टर्न्स पिंक’ मुहीम की ब्रांड अंबेसडर भी हैं। आपको जानकर हैरानी होगी की उनका मदुरई में एक मंदिर भी है। ये मंदिर उनके एक फैंस ने बनवाया है। यहां हंसिका की मूर्ति लगाई गई है। हंसिका ने अबतक 50 से ज्यादा फिल्मों और 7 टीवी सीरियल में काम किया है।

हंसिका मोटवानी पर पब्लिसिटी के लिए खुद की प्राइवेट तस्वीरें लीक करने का आरोप

रमेश कुमार :जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।