Happy Birthday Alia Bhatt: राज़ी से लेकर गंगूबाई काठियावाड़ी तक, आलिया भट्ट ने किया अपने किरदार से प्रभावित

बॉलीवुड सुपर टैलेंटेड एक्ट्रेस आलिया भट्ट (Alia Bhatt) आज अपना जन्मदिन (Birthday) मना रही है। वह बहुत कम उम्र में बॉलीवुड (Bollywood) में कदम रखा और अपने टैलेंट के वजह से उन्हें आसमान छूने से कोईनहीं रोक सकता।

बॉलीवुड सुपर टैलेंटेड एक्ट्रेस आलिया भट्ट (Alia Bhatt) आज अपना जन्मदिन (Birthday) मना रही है। वह बहुत कम उम्र में बॉलीवुड (Bollywood) में कदम रखा और अपने टैलेंट के वजह से उन्हें आसमान छूने से कोईनहीं रोक सकता। उन्हें अपने एक्टिंग करियर में अलग अलग किरदार निभाए है। फिल्म जैसे उड़ता पंजाब (Udta Punjab), कलंक (Kalank) और अब गंगूबाई काठियावाड़ी (Gangubai Kathiyawadi) में उनके किरदार खूब सरहाया गया। उन्हें ऐसे ही नहीं कहते ‘छोटा पैक बड़ा धमाका’!

आलिया भट्ट (Alia Bhatt) का जन्म 15 मार्च, 1993 में मुंबई में हुआ था। वह महेश भट्ट और सोनी राजदान की बेटी है। आलिया भट्ट ने 1997 में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट ‘अक्षय कुमार की फिल्म ‘संघर्ष’ (Sangharsh) में काम किया था। उसके बाद करण जौहर की फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर’ (Student Of The Year) से बॉलीवुड में कदम रखा। उसके बाद उन्होंने कई सारे सुपरहिट फिल्मों में काम किया। ‘स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर’ से वरुण धवन और आलिया भट्ट की जोड़ी काफी चर्चित रहीं, उन दोनों ने साथ में ‘बद्रीनाथ की दुल्हनिया, हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया, कलंक, शुद्धि जैसे फिल्मों में काम कर छूके हैं’। आलिया भट्ट फिल्म RRR, गंगूबाई काठियावाड़ी, (Gangubai Kathiawadi), ब्रह्मास्त्र (Brahmāstra), सड़क 2 (Sadak 2), तख़्त (Takht) में अहम् किरदार में नजर आनेवाली है।

Udta Punjab

उड़ता पंजाब में आलिया भट्ट ने अपने किरदार से चौका दिया है। उन्होंने दिख दिया था कि वह कोई भी किरदार बड़े अच्छे से कर सकती है। इसमें टैलेंट की ज़रूरत होती है, उम्र की नहीं।

Kalank

कलंक में वह सिद्धार्थ रॉय कपूर की दूसरी पत्नी के किरदार में नजर आई थी। इस फिल्म में उनके रूप और डांस पर हार बैठोगे अपना दिल।

Raazi

राज़ी में आलिया का परफॉरमेंस जबरदस्त था। देश के प्रति प्यार और कुछ भी कर जाने का हौसला लोगों को उनके तरफ काफी आकर्षित किया था।

Gully Boy

गल्ली बॉय में उनका बिंदास स्वाभाव को लोगों ने बड़े प्यार से अपनाया। उनका फेमस डायलॉग ‘मेरे ब्वॉयफ्रेंड से गुलु गुलु करेगी, धोपतुंगी ना उसको’ बहुत पसंद किया था।

Gangubai Kathiyawadi

आलिया भट्ट फिल्म गंगूबाई कठीवाड़ी में ‘माफिया क्वीन’ का किरदार निभाने वाली है। पोस्टर देखने के बाद, आलिया को गंगूबाई काठियावाड़ी किरदार में देखने लिए दर्सकों का उत्सुक बढ़ता ही जा रहा है।