Irrfan Khan B’Day: अपनी इन फिल्मों के दम पर दर्शकों के दिलों में इरफान खान ने बनाई एक खास जगह

इरफान खान कभी भी नया करने से खुद नहीं रोकते। इरफान खान का जैसे-जैसे फिल्मी करियर बनता गया, उन्होंने उतनी ही बेहतरीन एक्टिंग से लोगों के दिलो और दिमाग पर अपनी छाप छोड़ी है।

बॉलीवुड के बेहतरीन एक्टर इरफान खान का आज 52वां जन्मदिन है।

बॉलीवुड के बेहतरीन एक्टर इरफान खान (Irrfan Khan Birthday) का आज 52 जन्मदिन है। वह हमेशा एक नये मुद्दों वाली फिल्म पर काम करते हैं। वह हमेशा अपने कंफर्ट जोन से बाहर आकर काम कठिन से कठिन रोल पर काम करना पसंद करते हैं। वह सिर्फ ऑडियंस को एंटरटेन ही नहीं बल्कि उनके दिमाग पर गहरी छाप भी छोड़ते हैं।

‘किस्सा’, ‘रोग’, ‘हिंदी मीडियम’, ‘द लंच बॉक्स’ और ‘द नेमसेक’ जैसी कुछ फिल्में रियल लाइफ के मुद्दों को दिखाती है, जोकि ऑडियंस से कर्मिशयल सिनेमा से अधिक रूप से जुड़ी होती है। इरफान खान बहुत ही बेहतरीन एक्टर हैं और अपनी फिल्म चुनने के लिए उनके पास जबरदस्त सेंस है।

इरफान खान कभी भी नया करने से खुद नहीं रोकते। इरफान खान का जैसे-जैसे फिल्मी करियर बनता गया, उन्होंने उतनी ही बेहतरीन एक्टिंग से लोगों के दिलो और दिमाग पर अपनी छाप छोड़ी है। यहां हम आपको उनकी कुछ बेहतरीन फिल्मों के बारे में बताते हैं….

हिंदी रश की ओर से जन्मदिन की बधाई…

पीकू

इरफान खान के करियर की सबसे यादगार फिल्म, इस फिल्म में इंटेंस और सीरियस रोल में नजर आए। इस फिल्म में उन्होंने एक बिजनेसमेन राणा चौधरी की भूमिका निभाई जो कि प्रोटैगनिस्ट पीकू (दीपिका पादुकोण) की लाइफ में सेंस ऑफ ह्यूमर के साथ खुशियां और स्थिरता लाना चाहता है।

हैदर

विशाल भारद्वाज की हैदर में इरफान खान एक प्लॉट चेंजर की भूमिका निभाते हैं। इसमें  इरफान का रूहदार का रोल है जोकि हैदर (शाहिद कपूर) में उसके पिता की मौत का बदला लेने की ललक जगाता है। फिल्म में इरफान के जबरदस्त डायलॉग हैं।

जीक्यू मैगजीन के कवर पेज पर छाए इरफान….

सात खून माफ

इरफान खान की करियर बेहतरीन फिल्मों में से एक सात खून माफ उन्हें लाइमलाइट लाई। फिल्म वह वसिउल्लाह खान का कैरेक्टर करते हैं जोकि स्क्रीन पर उनके जीवन का यादगार रोल है।

लाइफ ऑफ पाई

यान मार्टेल के नोवल ‘लाइफ ऑफ पाई’ आधारित इस फिल्म में इरफान युवा पाई के रूप में लोगों को प्रभावित करते हैं। फिल्म में दिखाया गया है कि वे कैसे किरदारों को आत्मसात करने के साथ उसकी विशिष्टताओं को अपने बॉडी लैंग्वेज से जाहिर करते हैं।

 

इरफान खान आखिरी बार फिल्म कारवां में दिखाई दिए थे। फिल्म में कॉमिक कहानी है जिसमें तीन अलग तरह के लोग एक रोड ट्रिप पर निकलते हैं। हिंदी मीडियम, द लंचबॉक्स और करीब करीब सिंगल में इरफान खान ने फिल्म के जरिए लोगों को इम्पैक्टफुल मैसेज दिया है।

देखिए इरफान खान का यह वीडियो…

देखिए इरफान खान की तस्वीरें…

रमेश कुमार :जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।