Happy Birthday PM Modi: आखिर मोदी जी क्यों अपने हाथ में पहनते हैं उल्टी घड़ी, जानकर हो जायेंगे हैरान !

Birthday PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेताओं में से एक हैं. जिनकी लोकप्रियता देश के साथ-साथ विदेशों में भी काफी देखने को मिलती है. लेकिन किसी ने ये नहीं सोचा होगा कि एक चाय बेचने वाला साधारण बालक आज के समय में देश की बागडोर संभालेगा. चायवाले से देश का प्रधानमंत्री बनकर नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ये संदेश देने में सफल रहे कि लक्ष्य के प्रति समर्पण और जुनून के आगे कोई भी चीज असंभव नहीं है. ऐसे में पीएम मोदी का यह जुनून उनकी लोकप्रियता को और बढ़ा देता है. उसके कड़े फैसले, उनकी निति और उनका स्वाभाव किसी से छिपा नहीं है. लेकिन क्या आपको पता है कि अपने काम को लेकर हमेशा एक्टिव रहने वाले पीएम मोदी (Narendra Modi) अपने हाथ में उल्टी घड़ी क्यों पहनते हैं? अगर आप नहीं जानते हैं तो आज हम आपको इस बारे में बताएंगे.


क्यों पहने है हाथ में उल्टी घड़ी :

गौर करने की बात है, अपनी मेहनत और लगत के बलबूते नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) पहले गुजरात के मुख्यमंत्री बने, उसके बाद देश के सबसे लोकप्रिय प्रधानमंत्री की कमान संभाली. नरेंद्र मोदी ने साल 2014 में पहली बार प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली, उसके बाद साल 2019 में नरेंद्र मोदी ने लगातार दूसरी बार देश के प्रधानमंत्री पद की शपथ ली. लगातार अपनी शानदार पहचान बनाने वाले और लगन के साथ काम करने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) अपने हाथ में उल्टी घड़ी पहनते हैं. इसका कारण पीएम मोदी ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया. यह भी पढ़ें: HBD Ramya Krishnan: 52 साल की हुईं बाहुबली की शिवगामी देवी, जानें राम्या कृष्णन के जीवन से जुड़ी कुछ खास बातें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि, अक्सर किसी मीटिंग के दौरान, उन्हें टाइम देखने कि जरूरत पड़ती है, तो उस वक़्त सामने बैठे व्यक्ति को ये पता न पता चले. जिसकी वजह से वो अपनी कलाई में उल्टी घड़ी पहनते है. पीएम मोदी (Narendra Modi) ने कहा कि अगर मीटिंग के दौरान कलाई घुमाकर बार-बार घड़ी देखेंगे तो इससे मीटिंग में बैठे लोग अच्छा महसूस नहीं होगा.

सोशल मीडिया पर मीम्स करते है पसंद :

पीएम मोदी (Narendra Modi) की जिंदगी से जुड़ी एक खास बात ये भी है कि वो सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं और मीम देखकर एंजॉय करते हैं. एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, उन मीम्स में वो खुद को कम और क्रिएटिविटी को ज्यादा पसंद करते हैं. पीएम मोदी (Narendra Modi) को ये देखकर खुशी होती हैं कि लोगो में तुरंत सोचने की सक्षम कितनी अच्छी हैं. मीम पर वो आम आदमी की समझदारी और क्रिएटिविटी देखते हैं. बता दें, साल 1950 में गुजरात के वडनगर में जन्मे नरेंद्र दामोदरदास मोदी (Narendra Damodardas Modi) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) 17 सितंबर को अपना 72वां जन्मदिन (PM Modi 72nd Birthday) मनाएंगे.

यह भी पढ़े: साउथ सुपरस्टार नागार्जुन ने अपने बेटे और बहु के तलाक पर तोड़ी चुप्पी, कहा- ‘जो होना था वो हो गया..’

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें: 

Shikha Trivedi :हम उत्तर प्रदेश के लखनऊ जिले से हैं. मौजूदा समय में करीब पांच साल से पत्रकारिता जगत में खुद के काम को बेहतर बनाने की कोशिश जारी है. वर्तमान में मनोरंजन जगत से नवीनतम समाचारों और रुझानों को कवर करने के लिए काम कर रहे हैं, साथ ही खुद के काम और बॉलीवुड की दुनिया से काफी लगाव सा है. हमारी संस्था हिंदीरश ने हमारे काम की सराहना की है, इसलिए हम और बेहतर करने की लगन में हैं. फिलहाल उत्तर प्रदेश के होने के कारण थोड़ा बहुत राजनितिक जगत से भी लगाव है.