Happy Birthday Vaani Kapoor: वाणी कपूर के पिता को नहीं था पसंद बेटी करें मॉडलिंग, आज है हिट एक्ट्रेस …

साल 2013 में आई फिल्म 'शुद्ध देसी रोमांस' से फिल्मी दुनिया में कदम रखने वाली वाणी कपूर (Vaani Kapoor) आज अपना 34वां जन्मदिन मना रही हैं. इस मौके पर हम आज वाणी कपूर (Vaani Kapoor) से जुड़ी कुछ खास बातें आपको बताएंगे.

बॉलीवुड की गॉर्जियस एक्ट्रेस वाणी कपूर (Vaani Kapoor) आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है. उनका स्टाइल उनके फैंस को खूब पसंद आता है. वाणी बॉलीवुड के कई बड़े स्टार्स के साथ स्क्रीन शेयर कर चुकी हैं. जिसमें फैंस उनके बोल्ड अंदाज और एक्टिंग को खूब पसंद करते है. साल 2013 में आई फिल्म ‘शुद्ध देसी रोमांस’ से फिल्मी दुनिया में कदम रखने वाली वाणी कपूर (Vaani Kapoor) आज अपना 34वां जन्मदिन मना रही हैं. इस मौके पर हम आज वाणी कपूर से जुड़ी कुछ खास बातें आपको बताएंगे.

होटल में किया काम :

दिल्ली में जन्मी वाणी कपूर (Vaani Kapoor) के पिता शिव कपूर पेशे से फर्नीचर एक्सपोर्टर हैं, जबकि मां मार्केटिंग एक्जीक्यूटिव का काम करती हैं. वाणी ने इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय से टूरिज्म में बैचलर की डिग्री हासिल की है. पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने जयपुर के ओबेरॉय होटल में इंटर्नशिप की. इसके साथ वाणी ने आईटीसी होटल में काम करना शुरू किया और यहीं से वाणी (Vaani Kapoor) को फिल्मों में दिलचस्पी होने लगी.

मॉडलिंग की दुनिया में की एंट्री :

उन दिनों में वाणी कपूर (Vaani Kapoor) होटल में काम किया करती थीं तभी एक मॉडल मैनेजमेंट कंपनी की नजर वाणी पर पड़ी. हॉट और गुड लुक्स के वजह से वाणी को इस मॉडलिंग कंपनी ने साइन किया. इसी के साथ वाणी की जिंदगी में एक नया टर्न आया और उन्होंने होटल से सीधे मॉडलिंग की दुनिया में एंट्री कर ली. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, वाणी कपूर (Vaani Kapoor) के पिता को वाणी का मॉडलिंग करना बिलकुल पसंद नहीं था. हालांकि वाणी (Vaani Kapoor) की मां ने उनका पूरा सपोर्ट किया और इसके बाद एक्ट्रेस ने कई बड़े डिजाइनरों के लिए रैंप वॉक किया.


इन फिल्मों में कैरेक्टर किया पसंद :

वाणी कपूर (Vaani Kapoor) ने साल 2013 में आई फिल्म ‘शुद्ध देसी रोमांस’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. उसके बाद वाणी का बॉलीवुड में सफर चालू हुआ और उन्होंने इस दौरान कई फिल्मों में बड़े स्टार्स के साथ काम किया. वाणी ‘चंडीगढ़ करे आशिकी’, ‘बेलबॉटम’, ‘बेफ्रिक्रे’, और ‘वॉर’ जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं. वही वाणी (Vaani Kapoor) हाल ही में रणबीर कपूर के अपोजिट फिल्म ‘शमशेर’ में नजर आई थीं. 22 जुलाई को आई ये फिल्म भले ही बॉक्स ऑफिस पर कमाल नहीं कर पाई, लेकिन उनकी एक्टिंग और उनके कैरेक्टर को लोगों ने खूब पसंद किया.

 

यह भी पढ़ें:  The Kapil Sharma: हंसी का ओवरडोज लेकर इस दिन वापसी कर रहा है शो, कृष्णा अभिषेक का कटेगा पत्ता …

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Shikha Trivedi :हम उत्तर प्रदेश के लखनऊ जिले से हैं. मौजूदा समय में करीब पांच साल से पत्रकारिता जगत में खुद के काम को बेहतर बनाने की कोशिश जारी है. वर्तमान में मनोरंजन जगत से नवीनतम समाचारों और रुझानों को कवर करने के लिए काम कर रहे हैं, साथ ही खुद के काम और बॉलीवुड की दुनिया से काफी लगाव सा है. हमारी संस्था हिंदीरश ने हमारे काम की सराहना की है, इसलिए हम और बेहतर करने की लगन में हैं. फिलहाल उत्तर प्रदेश के होने के कारण थोड़ा बहुत राजनितिक जगत से भी लगाव है.