सुपरस्टार अमिताभ बच्चन ने फादर्स डे पर पिता की याद में लिखी ऐसी बात, जिसे पढ़कर इमोशनल जो जाएंगे आप

Happy Father’s Day 2020: सोशल मीडिया पर फादर्स डे (Fathers day) को लेकर लोगों में बहुत उत्साह (Excitement) देखने को मिल रहा है। आम लोगों की तरह बॉलीवुड सेलेब्स (Bollywood Celebs) भी अपने पिता के प्रति अपनी भावनाएं सोशल मीडिया (Social Media) के जरिए शेयर कर रहे है। बता दे, फादर्स डे पिताओं को समर्पित किया गया है।

अमिताभ बच्चन की तस्वीर (फोटो: इंस्टाग्राम)

Happy Father’s Day 2020: सोशल मीडिया पर फादर्स डे (Fathers day) को लेकर लोगों में बहुत उत्साह (Excitement) देखने को मिल रहा है। आम लोगों की तरह बॉलीवुड सेलेब्स (Bollywood Celebs) भी अपने पिता के प्रति अपनी भावनाएं सोशल मीडिया (Social Media) के जरिए शेयर कर रहे है। बता दे, फादर्स डे पिताओं को समर्पित किया गया है। फादर्स डे पिताओं के सम्मान में एक व्यापक रूप से मनाया जाने वाला पर्व हैं। यूं तो अमिताभ बच्चन अपने पिता की लिखी कव‍िताएं या उनके साथ तस्वीरें शेयर करते रहते हैं, पर फादर्स डे की बात कुछ और है। आज के दिन अमिताभ ने पिता हर‍िवंश राय बच्चन (Harivansh Rai Bachchan) के नाम अपनी एक शानदार कव‍िता शेयर की है।

अमिताभ ने अपनी और पिता की एक तस्वीर शेयर की है, जो काफी मिलती-जुलती नजर आ रही है। दरअसल, यह हर‍िवंश राय बच्चन के बुढ़ापे की फोटो है और इसी से मेल खाता अमिताभ ने अपनी भी एक फोटो शेयर की है।

एक्टर ने पिता को समर्प‍ित करते हुए एक खास कव‍िता भी लिखी है- ‘तस्वीरें उनकी धुंधली पड़ जाती हैं, यादें, सूरतें वैसी ही रह जाती हैं, पिता के स्वर्गवास पे जब शोक ग्रस्त बैठे थे हम, मित्र ने हाथ रखके कहा, क्यूं ऐसे होते हो तुम भाग्यशाली हो, बिताए हैं 61 वर्ष तुमने उनके साथ, मैंने तो जाना ही नहीं 18 वर्षों के बाद पिता का हाथ’. उनके इस पोस्ट पर फैंस ने भी अमिताभ और हर‍िवंश राय बच्चन को फादर्स डे की शुभकामनाएं दी हैं।

ये भी पढ़े: सलमान खान ने ट्वीट कर फैंस से की गुजारिश बोले- सुशांत के फैन्स के साथ खड़े रहे और गलत भाषा का इस्तेमाल ना करे

हाल ही में बिग बी ने अपने पिता को याद करते हुए उनकी लिखी कुछ पंक्तियां अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर की थीं। अमिताभ ने लिखा, “मन का हो तो अच्छा, मन का ना हो तो ज्यादा अच्छा” बाबूजी ने जब मुझे मेरे जीवन के एक विचलित मोड़ पर ये सिखाया, तो समझ में नहीं आया. जो मन का ना हो वो ज्यादा अच्छा कैसे हो सकता है। फिर जब उन्होंने समझाया तो समझ गया। “अगर तुम्हारे मन का नहीं हो रहा है, तो वो ईश्वर के मन का हो रहा है, और ईश्वर हमेशा, तुम्हारा अच्छा ही चाहेगा, इसलिए ज्यादा अच्छा!”

ये भी पढ़े: Fathers Day: एक्टर अजय देवगन ने फादर्स डे के इस खांस मौके पर पिता की थ्रोबैक तस्वीर शेयर कर उन्हें याद किया

हर‍िवंश राय बच्चन की इस रचना को आज भी लोग करते हैं पसंद

जहां अमिताभ मनोरंजन जगत के नामचीन हस्ती हैं वहीं हर‍िवंश राय बच्चन जाने माने कव‍ि और लेखक थे। उनको लोग आज भी बहुत शान से याद करते है। अमिताभ और उनके पिता ली बॉन्डिंग बहुत अच्छी थी दोनों दोस्त की तरह रहते थे। वे उनके मेंटर भी थे और दोस्त भी रहे. कई बार हम अमिताभ के पोस्ट्स में हर‍िवंश राय बच्चन की झलक देख सकते हैं।

यहाँ देखे हिंदी रश का ताजा वीडियो: