Fathers Day: एक्टर अजय देवगन ने फादर्स डे के इस खांस मौके पर पिता की थ्रोबैक तस्वीर शेयर कर उन्हें याद किया

Happy Father's Day: देशभर में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर जारी है। इस साल आज यानी 21 जून को देश में कई कई दिवस एक ही दिन मनाए जा रहे है। जिसमे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस (International Yoga Day) के साथ-साथ फादर्स डे (Father's Day) भी मनाया जा रहा है।

अजय देवगन और वीरू देवगन फोटो

Happy Father’s Day: देशभर में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर जारी है। इस साल आज यानी 21 जून को देश में कई कई दिवस एक ही दिन मनाए जा रहे है। जिसमे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस (International Yoga Day) के साथ-साथ फादर्स डे (Father’s Day) भी मनाया जा रहा है। इसके साथ ही आज देश में सूर्य ग्रहण (Solar Eclipse) भी लगने जा रहा है। सोशल मीडिया पर फादर्स डे को लेकर लोगों में बहुत उत्साह देखने को मिल रहा है। आम लोगों की तरह बॉलीवुड सेलेब्स (Bollywood Celebs) भी अपने पिता के प्रति अपनी भावनाएं सोशल मीडिया (Social Media) के जरिए शेयर कर रहे है। बता दे, फादर्स डे पिताओं को समर्पित किया गया है। फादर्स डे पिताओं के सम्मान में एक व्यापक रूप से मनाया जाने वाला पर्व हैं। इस खास दिन पर बॉलीवुड के सिंघम यानी अजय देवगन ने अपने पिता वीरू देवगन को याद कर थ्रोबैक तस्वीर शेयर कर एक इमोशनल नोट लिखा है।

 

इस तस्वीर में अजय देवगन अपने पिता वीरू देवगन के साथ बॉक्सिंग रिंग में बात करते हुए नजर आ रहे है। वही फोटो में वीरू बैठे हुए अजय को कुछ बता रहे हैं और अजय उनकी बात सुन रहे हैं। दोनों पिता-बेटे के चेहरों पर मुस्कराहट है। ये ब्लैक एंड व्हाइट फोटो बीते दिनों की याद दिला रही है।

फोटो शेयर करते हुए अजय ने लिखा, ‘जिन्हें हम प्यार करते हैं वो कभी हमसे दूर नहीं जाते, वो रोज हमारे साथ चलते हैं। उन्हें सुना नहीं जा सकता, देखा नहीं आ सकता, लेकिन वो हमारे साथ हैं। हमेशा हमें प्यारा करते हैं। #HappyFathersDay.’

 

वीरू देवगन का निधन मई 2019 को हुआ था। पिता के निधन से अजय और परिवार वालों को काफी दुख हुआ था। वीरू 85 साल के थे और काफी समय से बीमार चल रहे थे। वीरू के जाने के बाद अजय की पत्नी काजोल ने सोशल मीडिया पर उनके नाम एक पोस्ट भी लिखी थी। वीरू देवगन बॉलीवुड के मशहूर स्टंटमैन और एक्शन कोरियोग्राफर थे। उन्होंने फिल्म निर्देशन में भी अपना हाथ अजमाते हुए अजय देवगन और अमिताभ बच्चन स्टारर फिल्म हिंदुस्तान की कसम बनाई थी।

 

बता दें कि 1909 में सोनोरा लुईश स्मार्ट डॉड (Sonora Louise Smart Dodd) नाम की लड़की ने पिता के नाम इस दिवस को मनाने की शुरुआत की थी। सोनोरा ने 1909 में मदर्स डे के बारे में सुना और उसे महसूस हुआ कि पिता के लिए ऐसा एक दिवस होना चाहिए। लिहाजा उसने एक याचिका दाखिल की। इसके लिए सोनोरा ने यूएस तक में कैंपेन किया और पहली बार साल 1910 में फादर्स डे मनाया गया।

यहाँ देखे हिंदी रश का ताजा वीडियो: