Har Har Shambhu: ‘हर हर शंभू’ मुस्लिम लड़की फरमानी नाज ने नहीं बल्कि इस 18 साल की लड़की ने गाया, जानें कौन है?

बिते कुछ समय से हर-हर शंभू (Har Har Shambhu) गाने को गाकर फरमानी हर जगह छा गईं है. इस गाने को .6 मिलियन से ज़्यादा व्यूज मिल चुके हैं. लेकिन अब कहा जा रहा हैं कि इस गाने को असल में फरमानी नहीं बल्कि किसी और ने गाया है. कहा जा रहा हैं कि इस गाने में असल में अभिलिप्सा पांडा ( Abhilipsa Panda) और जीतू शर्मा ने गाया है. अभिलिप्सा ने अब तक कई

गाना हर-हर शंभू (Har Har Shambhu) के बाद यूट्यूब सिंगर  फरमानी नाज़  (farmani naaz) इन दिनों काफ़ी सुर्खियों में आ गई थी. लेकिन अब वह इस वज़ह से विवादों में घिरी नज़र रही हैं. कहा जा रहा हैं कि इस गाने को गाने वाली असल गायिका फरमानी नहीं बल्कि कोई और है.

farmani naaz

गाना हर-हर शंभू

दरअसल, बिते कुछ समय से हर-हर शंभू (Har Har Shambhu) गाने को गाकर फरमानी हर जगह छा गईं है. इस गाने को .6 मिलियन से ज़्यादा व्यूज मिल चुके हैं. लेकिन अब कहा जा रहा हैं कि इस गाने को असल में फरमानी नहीं बल्कि किसी और ने गाया है. कहा जा रहा हैं कि इस गाने में असल में अभिलिप्सा पांडा ( Abhilipsa Panda) और जीतू शर्मा ने गाया है. अभिलिप्सा ने अब तक कई गाने गाये हैं. लेकिन गाने ‘हर हर शंभू’ (Har Har Shambhu) को लोगों द्वारा अधिक पसंद किया गाया हैं. इस गाने का ओरिजनल वर्जन दो महीने पहले ही रिलीज हो चुका है. जिसे यूट्यूब पर72 मिलियन व्यूज मिल चुके हैं.

Abhilipsa Panda
Abhilipsa Panda
Abhilipsa Panda

अभिलिप्सा ने इंटरव्यू में बताया

अपने गाने हर-हर शंभू  (Har Har Shambhu) को मिली सफलता पर बात करते हुए अभिलिप्सा ने इंटरव्यू में बताया था कि उनका यह गाना हर वर्ग के लोगों को पसंद आया है. उन्होंने यह भी बताया था कि उनके टीचर ने उन्हें जीतू शर्मा से मिलवाया था. इसके बाद दोनों ने इस गाने पर बात पर की और फिर इसकी रिकॉर्डिंग की गई थी.

18 वर्षीय अभिलिप्सा डांसर होने के साथ…

बता दें कि हर-हर शंभू  (Har Har Shambhu) की  गायिका उड़ीसा में रहने वाली 18 वर्षीय अभिलिप्सा को बचपन से ही गायकी का शोक हैं. उन्होंने चार साल की उम्र से ही अपने दादा से क्लासिकल म्यूजिक सीखना शुरू कर दिया था. उनके माता पिता और उनकी छोटी बहन भी कला के क्षेत्र से जुड़े हैं. अभिलिप्सा ने सिर्फ़ संगीत ही नहीं बल्कि अन्य कई क्षेत्रों में भी महारथ रखती हैं. वह क्लासिल ओडिसी डांसर होने के साथ ही मार्शल आर्ट और कराटे की भी एक्सपर्ट हैं. इतना ही नहीं वह 2019 में नेशनल लेवल कराटे चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीत चुकी हैं. इसके साथ ही वह स्टेट लेवल डिबेटर भी हैं. इन सबके अलावा वह पढ़ाई में टॉपर हैं.

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें।

chhayasharma :मेरा नाम छाया शर्मा है. मैं एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में एक जर्नलिस्ट के रूप में पिछले 6 साल से ज्यादा समय से काम कर रही हूं. मैं सेलिब्रिटी न्यूज, लाइफस्टाइल कंटेंट और फैशन ट्रेंड्स की विशेषज्ञ हूं. मुझे नई और अनोखी कहानियों की खोज करने का शौक है और मुझें अपने रीडर्स के लिए एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री की नई-नई खबरें और गॉसिप लिखना बेहद पसंद है. मैं एक उत्सुक पाठक, फिल्म शौकीन और संगीत प्रेमी हूं. और हमेशा अगली बेहतरीन कहानी की तलाश में रहती हूं