बीसीसीआई ने रद्द किया हार्दिक पांड्या-केएल राहुल पर निलंबन, वनडे सीरीज में दिखाएंगे अपना दमखम

यह देखते हुए कि लोकपाल लंबित है,  ऐसे में सीओए ने सुझाव दिया कि निलंबन हटा दिया जाना चाहिए। हालांकि यह जोड़ी न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की वनडे सीरीज  से चूकने वाली थी, लेकिन अब निलंबन हटने से यह फिर से खेलने के लिए तैयार है।

हार्दिक पांड्या और केएल राहुल

क्रिकेटर हार्दिक पांड्या और केएल राहुल अब राहत की सांस ले सकते हैं क्योंकि बीसीसीआई ने उन पर लगा निलंबन हटा लिया है। बीसीसीआई के प्रशासकों की समिति (सीओए) ने सुप्रीम कोर्ट से मामले के बारे में पूछताछ के लिए एक लोकपाल नियुक्त करने के लिए कहा, जिसके बाद निलंबन हटा लिया गया। यह देखते हुए कि लोकपाल लंबित है,  ऐसे में सीओए ने सुझाव दिया कि निलंबन हटा दिया जाना चाहिए। हालांकि यह जोड़ी न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की वनडे सीरीज  से चूकने वाली थी, लेकिन अब निलंबन हटने से यह फिर से खेलने के लिए तैयार है।

सीओए ने अपनी बात में कहा कि हार्दिक पांड्या और राहुल खेलेंगे या नहीं वो तो टीम में उनके चुने जाने पर निर्भर होता है। इसके साथ ही अपने दिए बयान के चलते दोनों खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी टेस्ट सीरीज को बीच में ही छोड़कर वापस लौटना पड़ा। ऐसे में निलंबन हटने के बाद हार्दिक न्यूजीलैंड के साथ चल रही वनडे सीरिज का पार्ट बन सकेंगे। साथ ही क्रिकेटर केएल राहुल घरेलू क्रिकेट खेल सकते हैं। इसके अलावा दोनों ही खिलाड़ी अपना प्रदर्शन भारत दौरे पर आने वाली ऑस्ट्रेलिया की टीम के खिलाफ दिखा सकते हैं।

वहीं, इस मामले में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली का कहना था कि हार्दिक पांड्या के टीम में होने से बॉलिंग का कॉम्बिनेशन काफी अच्छा होगा। कोहली ने कहा था कि हार्दिक के न होने पर तीसरा तेज गेंदबाज खिलाना एक तरह से हमारी मजबूरी है। इतना ही नहीं बीसीसीआई के कार्यकारी अध्यक्ष सीके खन्ना की तरफ से भी सीओए को एक लेटर लिखा गया था। लेटर में उन्होंने हार्दिक पांड्या और केएल राहुल के निलंबन की अवधि तय होने तक क्रिकेट खेलने देने की मांग की थी। दरअसल करण जौहर के शो कॉफी विद करण में हार्दिक पांड्या ने महिलाओं को लेकर कुछ ऐसी बातें कहीं थी जोकि बिलकुल भी सही नहीं थी।

यहां देखिए हार्दिक पांड्या की तस्वीरें

अपनी बात को लेकर हार्दिक ने ऐसे मांगी माफी

यहां देखिए टीवी की दुनिया से जुड़ी खबरें…

दीपाक्षी शर्मा :सभी को देश और दुनिया की खबरों के साथ-साथ एंटरटेनमेंट जगत से रुबरु कराने का काम करती हूं। राजनीतिक विज्ञान का ज्ञान लेकर एमए पास किया है। मास कम्युनिकेशन में पीजी डिप्लोमा के बाद फिलहाल पत्रकारिता कर रही हूं।