HBD Ali Fazal: 19 साल ही उम्र में कॉल सेंटर में काम करते थे अली फजल, जानें एक्टर से जुड़ी दिलचस्प बातें

आज यानि 15 अक्टूबर को अली फजल (Ali Fazal) अपना 36वां जन्मदिन मना रहे हैं. आज अली फजल (Ali Fazal) के जन्मदिन के मौके पर हम उनसे जुड़ी कुछ खास बातों का जिक्र करेंगे.

Happy Birthday Ali Fazal: बॉलीवुड एक्टर अली फजल (Ali Fazal) आज अपनी शानदार एक्टिंग से लोगों के दिलों पर राज करते हैं. अली ने अपने एक्टिंग करियर में अब तक कई शानदार फिल्में की हैं, जिनमें हॉलीवुड फिल्में भी शामिल हैं. वहीं वेब सीरीज ‘मिर्जापुर’ में ‘गुड्डू भैया’ के किरदार ने अली फजल (Ali Fazal) को काफी अच्छी पहचान दिलाई. आज यानि 15 अक्टूबर को अली फजल अपना 36वां जन्मदिन मना रहे हैं. आज अली फजल के जन्मदिन के मौके पर हम उनसे जुड़ी कुछ खास बातों का जिक्र करेंगे. यह भी पढ़ें: Robbie Coltrane Death: नहीं रहे हैरी पॉटर के ‘रूबियस हैग्रिड’, 72 साल की उम्र में ली अंतिम सांस!


अली फजल (Ali Fazal) का जन्म 15 अक्टूबर 1986 को उत्तर प्रदेश के लखनऊ जिले में हुआ है. उन्होंने अपनी स्कूली पढ़ाई देहरादून से की हैं. इसके बाद मुंबई स्थित सेंट जेवियर कॉलेज से ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की. वहीं 19 साल की उम्र में कॉलेज में पढ़ाई के दौरान अली फजल ने एक कॉल सेंटर में जॉब करके 8 हजार रुपये कमाए थे.

मॉडलिंग से अपने करियर की शुरुआत करने वाले अली फजल (Ali Fazal)  हॉलीवुड फ्रेंचाइजी ‘फास्ट एंड फ्यूरियस’ में नजर आये थे. उसके बाद अली ने ओटीटी प्लेटफॉर्म का रुख किया और वेब सीरीज ‘मिर्जापुर’ में नजर आए, जिसमें उन्होंने ‘गुड्डू भैया’ का किरदार निभाया था. इस किरदार को लोगों ने काफी सराहा.


लगभग सभी लोगों को पता हैं कि अली फजल ने फिल्म ‘3 इडियट्स’ के साथ डेब्यू किया है, लेकिन ये सही नहीं है. एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अली फजल (Ali Fazal) पहली बार मशहूर फिल्म निर्माता सईद अख्तर मिर्जा की फिल्म ‘एक थो चांस’ नाम की फिल्म से डेब्यू किया था. लेकिन ये फिल्म किसी कारण से रिलीज नहीं हो पाई.

फिल्म ‘3 ईडियट्स’ मिलने से पहले अली फजल का एक थिएटर रोल प्ले चल रहा, इस दौरान फिल्म के ऑडिशन के लिए उन्हें बुलाया गया, जहां मेकर्स को उनका ऑडिशन काफी पसंद भी आया. आमिर खान स्टारर फिल्म को अली बिल्कुल मना नहीं कर पाए और उन्होंने (Ali Fazal) फिल्म के लिए हां कर दी. इस फिल्म में आमिर खान और बोमन ईरानी ने अली को उनके करैक्टर के लिए ट्रैन किया था.


अली फजल (Ali Fazal) ने अपनी फिल्म ‘फुकरे’ में एक म्यूजिशियन का किरदार निभाया था. वहीं असल जिंदगी में भी एक्टर को गिटार बजाना काफी पसंद है. इतना ही नहीं अली एक म्यूजिशियन के साथ-साथ अच्छे एथलीट, एक्टर और राइटर भी हैं. अली को कविताएं लिखने का काफी शौक है.

अली फजल (Ali Fazal) की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने 04 अक्टूबर 2022 को अपनी लॉन्ग टाइम गर्लफ्रेंड ऋचा चड्ढा के साथ सात फेरे लिए. दोनों की पहली मुलाकात फिल्म ‘फुकरे’ के सेट पर हुई थी.

यह भी पढ़ें: नोरा फतेही का खुलासा, ब्रैड पिट करते हैं डायरेक्ट मैसेज; ट्रोल कर रहे फैंस ने पूछा- फिर सुकेश चंद्रशेखर के साथ

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Shikha Trivedi :हम उत्तर प्रदेश के लखनऊ जिले से हैं. मौजूदा समय में करीब पांच साल से पत्रकारिता जगत में खुद के काम को बेहतर बनाने की कोशिश जारी है. वर्तमान में मनोरंजन जगत से नवीनतम समाचारों और रुझानों को कवर करने के लिए काम कर रहे हैं, साथ ही खुद के काम और बॉलीवुड की दुनिया से काफी लगाव सा है. हमारी संस्था हिंदीरश ने हमारे काम की सराहना की है, इसलिए हम और बेहतर करने की लगन में हैं. फिलहाल उत्तर प्रदेश के होने के कारण थोड़ा बहुत राजनितिक जगत से भी लगाव है.