HBD Gulshan Grover: ‘बैडमैन’ के नाम से मशहूर गुलशन ग्रोवर के 10 ऐसे बेस्ट डायलॉग जिससे चमकी एक्टर की किस्मत

गुलशन ग्रोवर (Gulshan Grover) बॉलीवुड का जाना माना नाम हैं. वह आज यानी 21 सितंबर 2022 को अपना 66वां जनमदिन मना रहे हैं. गुलशन ग्रोवर  (Gulshan Grover) को इंडस्ट्री में 'बैडमैन' के नाम से जाना जाता हैं. वह उन अभिनेतओ में से एक हैं जिन्होंने अपनी प्रतिभा के जरिये न सिर्फ बॉलीवुड में बल्कि हॉलीवुड में भी अपनी एक खास पहचान बनाई हैं. गुलशन ग्रोवर बेहद कम ही फिल्मों में सकारात्मक किरदार में दिखें.

गुलशन ग्रोवर (Gulshan Grover) बॉलीवुड का जाना माना नाम हैं. वह आज यानी 21 सितंबर 2022 को अपना 66वां जनमदिन मना रहे हैं. गुलशन ग्रोवर  (Gulshan Grover) को इंडस्ट्री में ‘बैडमैन’ के नाम से जाना जाता हैं. वह उन अभिनेतओ में से एक हैं जिन्होंने अपनी प्रतिभा के जरिये न सिर्फ बॉलीवुड में बल्कि हॉलीवुड में भी अपनी एक खास पहचान बनाई हैं. गुलशन ग्रोवर बेहद कम ही फिल्मों में सकारात्मक किरदार में दिखें. ज्यादातर फिल्मों में उन्होंने खलनायक का ही किरदार निभाया. उनका अभिनय इतना जबरदस्त होता है कि जब-जब वह पर्दे पर आए उन्हें दर्शकों ने खौफ और नफरत की निगाह से ही देखा.गुलशन ग्रोवर (Gulshan Grover) ने करीब 400 से ज्यादा फिल्मों में काम किया. उन्होंने सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं हॉलीवुड. जर्मन. ऑस्ट्रेलियन. ईरानी. ब्रिटेन जैसी कई विभिन्न भाषाओं में काम किया. उनके डॉयलॉग भी अच्छे खासे मशहूर हैं जो आज भी लोगों को याद हैं.यह भी पढ़े: Nishi Singh Bhadli Death: ‘कुबूल है’ फेम निशी सिंह भादली का निधन, पैरालिसिस अटैक ने ली जान

तो चलिए आज गुलशन ग्रोवर (Gulshan Grover) के 66वें जन्मदिन पर याद करते हैं उनके अब तक के सबसे बेस्ट डायलॉगस को

1 खिलाडियों के खिलाडी’में बोला गया गुलशन ग्रोवर (Gulshan Grover) का फेमस डायलॉग ” मैडम माया तेरी तो मैं पलट दूंगा काया’ बेहद हिट हुआ थे. फिल्म में ये डायलॉग ग्रोवर ने रेखा को बोला.

2 फिल्म दिलजले में गुलशन ग्रोवर का ये डायलॉग ‘जिंदगी का मजा तो खट्टे में ही है’ भी लोगों को काफी पसंद आया था.

3 इंटरनेशनल खिलाड़ी में गुलशन ग्रोवर डायलॉग ‘बाय गॉड. दिल गार्डन-गार्डन हो गया’ काफी चर्चा में रहा था.

4 फिल्म इम्तिहान गुलशन (Gulshan Grover)  का डायलॉग जो चीज बिकती नहीं. मैं उसे छीन लेता हूं’

5 फिल्म इम्तिहान का ही गुलशन का एक और डायलॉग खूब हिट हुआ ‘तुम्हारे शरीर के पेड़ पर. जवानी का नया फूल खिल गया’.

6 फिल्म बेताज बेदशाह में गुलशन ग्रोवर का डायलॉग प्यार से गले लग जा तो रानी बना दूंगा. नहीं तो पानी-पानी कर दूंगा’ काफी हिट था.

7 फिल्म गैंगेस्टर में गुलशन का डायलॉग (Gulshan Grover) ‘अपने धंधे में हवस चलती है. इश्क नहीं चलता’ काफी फेमस हैं.

8 फिल्म मैदान-ए-जंग का डायलॉग ‘आज के इस कलयुग में तुम्हारा भगवान भी इस शैतान से डरता है’ आपको याद ही होगा

9 फिल्म आतिश में गुलशन ग्रोवर का डायलॉग मैं तुझे मारूंगा नहीं. मैं तुझे ऐसी सजा दूंगा कि तु रोज मरेगा’ हिट डायलॉग में से एक हैं.

10 फिल्म ’16 दिसम्बर’ में गुलशन ग्रोवर (Gulshan Grover) का डायलॉग ‘हम खेलने के लिए नहीं जीतने के लिए आए हैं’

यह भी पढ़े: बॉलीवुड के शोमैन राज कपूर के चाहने वालों में रूस था सबसे आगे! बिना बीजा रूस पहुंच गए थे अभिनेता और फिर…

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें: 

chhayasharma :मेरा नाम छाया शर्मा है. मैं एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में एक जर्नलिस्ट के रूप में पिछले 6 साल से ज्यादा समय से काम कर रही हूं. मैं सेलिब्रिटी न्यूज, लाइफस्टाइल कंटेंट और फैशन ट्रेंड्स की विशेषज्ञ हूं. मुझे नई और अनोखी कहानियों की खोज करने का शौक है और मुझें अपने रीडर्स के लिए एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री की नई-नई खबरें और गॉसिप लिखना बेहद पसंद है. मैं एक उत्सुक पाठक, फिल्म शौकीन और संगीत प्रेमी हूं. और हमेशा अगली बेहतरीन कहानी की तलाश में रहती हूं