HBD Parineeti Chopra: ऐसे टूटा परिणीति चोपड़ा का इन्वेस्टमेंट बैंकर बनने का सपना, आज हैं टॉप की एक्ट्रेस!

Happy Birthday Parineeti Chopra

Happy Birthday Parineeti Chopra: बॉलीवुड एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा (Parineeti Chopra) आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. अपनी मेहनत और लगन के बलबूते उन्होंने आज टॉप एक्ट्रेस की लिस्ट में खुद को शुमार किया है. फिल्म ‘लेडिस वर्सेस रिक्की बहेल’ से बॉलीवुड में एंट्री करने वाली परिणीति ने इंडस्ट्री को कई हिट फिल्में दी हैं. उनके फैंस उन्हें प्यार से परी के नाम से भी बुलाते हैं. 22 अक्टूबर 1988 को अंबाला में जन्मीं परिणीति चोपड़ा (Parineeti Chopra) आज अपना 34 वां जन्मदिन मना रही हैं. एक्ट्रेस के जन्मदिन के मौके पर हम आज आपको बताएंगे उनसे जुड़ी कुछ खास बातें. यह पढ़े: Kanatara: साउथ एक्टर ऋषभ शेट्टी की फैन हुई कंगना रनौत, ‘कांतारा’ देखने के बाद तारीफ करते नहीं थक रही एक्ट्रेस!

परिणीति चोपड़ा (Parineeti Chopra) का जन्म 22 अक्टूबर 1988 को अंबाला में हुआ था. उनके पिता का नाम पवन चोपड़ा, मां का नाम रीना चोपड़ा हैं. परिणीति के पिता पेशे से बिजनेसमैन और माता हाउस वाइफ हैं.

परिणीति चोपड़ा अपनी एक्टिंग में तो शानदार हैं ही साथ ही पढ़ाई में भी काफी अच्छी थी.उन्होंने स्कूल के साथ-साथ पूरे शहर में 12वीं की बोर्ड परीक्षा में टॉप किया था. इसके लिए उन्हें (Parineeti Chopra) तत्कालीन राष्ट्रपति ने सम्मानित भी किया था.

अपनी स्कूलिंग खत्म करने के बाद परिणीति चोपड़ा 17 साल की उम्र में इंग्लैंड चली गईं, जहां उन्होंने बिजनेस, फाइनेंस इकोनॉमिक्स में अपनी ट्रिपल डिग्री पूरी की. इसके साथ ही परिणीति (Parineeti Chopra) ने म्यूजिक में बीए ऑनर्स भी किया है. एक्टिंग के अलावा, एक्ट्रेस कई बार अपनी सिंगिंग के हुनर का परिचय देते भी नजर आ चुकी है.

परिणीति चोपड़ा (Parineeti Chopra) की जिंदगी में एक समय ऐसा मदद आया जब वो इन्वेस्टमेंट (निवेश) बैंकर बनाना चाहती थीं, लेकिन आर्थिक मंदी के कारण उनके सपने टूट गए और उन्हें ने अपनी नौकरी खो दी. उसके बाद साल 2009 में भारत वापस आना पड़ा. भारत आने के बाद उन्होंने एक फेमस बॉलीवुड प्रोडक्शन हाउस के साथ मार्केटिंग और पीआर कंसल्टेंट के रूप में नौकरी की.

बहुत काम जानते हैं कि परिणीति चोपड़ा के एक सफल एक्ट्रेस बनने के पीछे रानी मुखर्जी का काफी हाथ है. दरअसल, कुछ समय पहले परिणीति (Parineeti Chopra) ने नेहा धूपिया के टॉक शो में खुलासा किया था कि वो एक दिन के लिए रानी मुखर्जी की पीआर कंसल्टेंट थीं और उन्होंने ही उन्हें एक्टिंग में हाथ आजमाने के लिए कहा था.

फिल्म ‘इशकजादे’ के लिए परिणीति चोपड़ा को नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था. इस फिल्म में एक्ट्रेस अर्जुन सिंह के अपोजिट नजर आई थीं. अब तक 08 के अपने करियर में परिणीति (Parineeti Chopra) में तकरीबन 12 से 14 फिल्में दें चुकी हैं.


परिणीति चोपड़ा (Parineeti Chopra) पर्सनल लाइफ की बात करें तो रिपोर्ट्स के अनुसार इन दिनों एक्ट्रेस असिस्टेंट डायरेक्टर चरित देसाई डेट कर रही हैं. दोनों कि मुलाकात साल 2016 में अमेरिका में एक ड्रीम टूर के दौरान हुई थी. वहीं से दोनों का प्यार परवान चढ़ने लगा.

यह पढ़े: Bigg Boss16: शालीन, टीना और सुंबुल के लव ट्रायंगल में आया ट्विस्ट, उतरन एक्ट्रेस से लड़ इमली के करीब आए एक्टर

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Shikha Trivedi :हम उत्तर प्रदेश के लखनऊ जिले से हैं. मौजूदा समय में करीब पांच साल से पत्रकारिता जगत में खुद के काम को बेहतर बनाने की कोशिश जारी है. वर्तमान में मनोरंजन जगत से नवीनतम समाचारों और रुझानों को कवर करने के लिए काम कर रहे हैं, साथ ही खुद के काम और बॉलीवुड की दुनिया से काफी लगाव सा है. हमारी संस्था हिंदीरश ने हमारे काम की सराहना की है, इसलिए हम और बेहतर करने की लगन में हैं. फिलहाल उत्तर प्रदेश के होने के कारण थोड़ा बहुत राजनितिक जगत से भी लगाव है.