HBD Poonam Sinha: अपने पति शत्रुघ्न की प्रेमिका के बारे में जानती थीं पूनम सिन्हा, चुप रहकर ऐसे बचाई अपनी शादी

हैदराबाद में जन्मी पूनम सिन्हा (Poonam Sinha) आज अपना 73वां जन्मदिन मना रही हैं. आज पूनम (Poonam Sinha) के जन्मदिन के मौके पर हम उनके जिंदगी से जुड़ा सबसे खास किस्सा साझा करेंगे.

  |     |     |     |   Published 
HBD Poonam Sinha: अपने पति शत्रुघ्न की प्रेमिका के बारे में जानती थीं पूनम सिन्हा, चुप रहकर ऐसे बचाई अपनी शादी

Happy Birthday Poonam Sinha: बॉलीवुड के शानदार एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) अपनी एक्टिंग के साथ-साथ अपने फेमस डायलॉग ‘खामोश’ के लिए काफी मशहूर हैं. एक्टिंग के साथ शत्रुघ्न ने राजनीति की ओर रुख किया और एक सफल राजनेता बने. अपनी फिल्मों और राजनितिक करियर के अलावा शत्रुघ्न (Shatrughan Sinha) एक्ट्रेस रीना राय के साथ अपने अफेयर को लेकर काफी चर्चा में थे. 80 और 90 के दशक में बॉलीवुड पर राज करने वाले शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) और रीना की लव स्टोरी ने इंडस्ट्री में तहलका मचा रखा था. दोनों के अफेयर के किस्से शत्रुघ्न की पत्नी पूनम सिन्हा (Poonam Sinha) तक भी पहुंचे. 3 नवंबर 1949 में हैदराबाद में जन्मी पूनम सिन्हा (Poonam Sinha) आज अपना 73वां जन्मदिन मना रही हैं. आज पूनम के जन्मदिन के मौके पर हम उनके जिंदगी से जुड़ा सबसे खास किस्सा साझा करेंगे. यह भी पढ़ें: HBD Anu Malik: अनु मलिक ने इस फीमेल सिंगर से कहा था- ‘किस करोगी तो मिलेगा काम’, चलते शो से मेकर्स ने किया बाहर

ऐसे हुई पूनम की शादी :

शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) और पूनम सिन्हा (Poonam Sinha) की शादी साल 1980 में हुई थी. शादी के पहले शत्रुघ्न एक्ट्रेस रीना राय को डेट कर रहे थे. उधर पूनम अपने फिल्मी करियर की शुरुआत कर रही थीं, तभी काम के सिलसिले में ही शत्रुघ्न सिन्हा और पूनम (Poonam Sinha) की पहली मुलाकात हुई थी. धीरे-धीरे दोनों में मुलाकातों का सिलसिला बढ़ा और इसी दौरान शत्रुघ्न पूनम को अपना दिल दे बैठे. दोनों की बात बनी और शादी हो गई. लेकिन शत्रुघ्न (Shatrughan Sinha) के दिल में रीना राय पर ही अटका था. रीना और शत्रुघ्न की जोड़ी बॉलीवुड में सुपरहिट जोड़ी मानी जाती थी. एक बार रीना किसी काम से लन्दन गई हुई थीं. तभी शत्रुघ्न ने पूनम (Poonam Sinha) से शादी कर ली. ये खबर सुनने के बाद रीना चौक गई और लंदन से सीधे शत्रुघ्न के घर उसने जवाब मांगे पहुंच गई.

पूनम के अफेयर के बारे में था पता :

एक इंटरव्यू के दौरान पूनम सिन्हा (Poonam Sinha) ने बताया कि इस अफेयर से वो काफी दुखी हुई थीं पर अपने बच्चों के लिए हर हाल में इस शादी को बचना चाहतीं थीं. एक मैगजीन में दिए इंटरव्यू में पूनम सिन्हा (Poonam Sinha) ने बताया कि, ‘सच्चाई ये है कि मैंने एक स्टेप पीछे लिया और रीना के लिए खाली जगह छोड़ दी. लेकिन शत्रुघ्न (Shatrughan Sinha) ऐसी लड़की से शादी नहीं करना चाहेंगे थे जिसकी निष्ठा संदेह में थी, मुझे पता था कि उन्होंने हमारी शादी बाद अपने पुराने रोमांस को फिर से जिंदा कर दिया.’ हालांकि बाद में रीना राय शत्रुघ्न के जिंदगी से दूर हो गईं और अपना घर बसा लिया. वहीं पूनम (Poonam Sinha) और शत्रुघ्न (Shatrughan Sinha) अपने तीन बच्चे सोनाक्षी सिन्हा, लव सिन्हा और कुश सिन्हा के साथ खुश हैं.

यह भी पढ़ें: Pathan Teaser: शाहरुख खान के जन्मदिन के मौके पर उनके फैंस को मिला सरप्राइज, ‘पठान’ का टीजर हुआ रिलीज!

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: Shikha Trivedi

हम उत्तर प्रदेश के लखनऊ जिले से हैं. मौजूदा समय में करीब पांच साल से पत्रकारिता जगत में खुद के काम को बेहतर बनाने की कोशिश जारी है. वर्तमान में मनोरंजन जगत से नवीनतम समाचारों और रुझानों को कवर करने के लिए काम कर रहे हैं, साथ ही खुद के काम और बॉलीवुड की दुनिया से काफी लगाव सा है. हमारी संस्था हिंदीरश ने हमारे काम की सराहना की है, इसलिए हम और बेहतर करने की लगन में हैं. फिलहाल उत्तर प्रदेश के होने के कारण थोड़ा बहुत राजनितिक जगत से भी लगाव है.

    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , , , , ,

Leave a Reply