HBD Prabhas: ‘आदिपुरुष’ के ‘श्रीराम’ यानी प्रभास के बारे में जाने दिलचस्प बातें जिन्हें सुनकर रह जाएंगे दंग

प्रभास (Prabhas) ने वैसे तो कई फिल्मों में काम किया है और हर तरह के किरदार अदा किए हैं लेकिन 10 जुलाई 2015 में रिलीज हुई फिल्म बाहुबली उनके करियर का टर्निंग पॉइंट साबित हुई. प्रभास एक समय में एक ही प्रोजेक्ट करना पसंद करते हैं.  इसलिए बाहुबली की शूटिंग के दौरान उन्होंने कोई फिल्म साइन नहीं की. इस फिल्म की शूटिंग पांच साल तक चली थी.

सुपरस्टार प्रभास (Prabhas) साउथ इंडस्ट्री के जाने माने एक्टर में से एक हैं. वह आज यानी 23 अक्टूबर को अपना 43वां जन्मदिन मना रहे हैं. प्रभास  (Prabhas) ने अपने शानदार अभिनय के बल पर न केवल साउथ इंडस्ट्री बल्कि बॉलीवुड में भी अपना डंका बजा चुके हैं. उन्होंने पर्दे पर एक्शन हीरो से लेकर रोमांटिक लवर तक की भूमिकाएं निभाकर लोगों के दिलों में अपने लिए एक खास जगह बनाई है. फिल्हाल इस समय  प्रभास  (Prabhas) अपनी आने वाली फिल्म ‘आदिपुरुष’ को लेकर चर्चा में बने हुए हैं.

Prabhas

तो चलिए आज प्रभास  (Prabhas) के जन्मदिन के अवसर पर जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें

1.प्रभास (Prabhas) का जन्म साल 1979 में चेन्नई में हुआ था. उनका असली नाम वेंकट सत्यनारायण प्रभास राजू उप्पलपट्टी है. भास के पिता उप्पलपति सूर्य नारायण एक फिल्म निर्माता थे और उनके चाचा कृष्णम राजू भी एक अभिनेता हैं. अभिनेता श्री चैतन्य कॉलेज हैदराबाद में इंजीनियरिंग के छात्र रहे हैं. यह भी पढ़ें:KBC 14: अमिताभ बच्चन को याद आया अपनी जवानी का एक किस्सा, शर्म से लाल हो उठे बिग बी

Prabhas

2. प्रभास (Prabhas) ने वैसे तो कई फिल्मों में काम किया है और हर तरह के किरदार अदा किए हैं लेकिन 10 जुलाई 2015 में रिलीज हुई फिल्म बाहुबली उनके करियर का टर्निंग पॉइंट साबित हुई. प्रभास एक समय में एक ही प्रोजेक्ट करना पसंद करते हैं.  इसलिए बाहुबली की शूटिंग के दौरान उन्होंने कोई फिल्म साइन नहीं की. इस फिल्म की शूटिंग पांच साल तक चली थी. बताया जाता है कि प्रभास (Prabhas) ने बाहुबली के लिए 200 करोड़ का ऑफर ठुकरा दिया था.

Prabhas

3. बाहुबली से पहले प्रभास (Prabhas), अजय देवगन की फिल्म एक्शन जैक्सन में नजर आए थे. इस फिल्म में उन्होंने एक गाने में कैमियो रोल किया था, जिसमें वह सोनाक्षी सिन्हा के साथ थिरकते दिखे. इसके अलावा 2009 में प्रभास बॉलीवुड एक अभिनेत्री के साथ भी काम कर चुके हैं. यह बात बहुत कम लोग ही जानते होंगे कि करियर की शुरुआत में कंगना ने तेलुगु फिल्म एक निरंजन की थी. इस फिल्म में प्रभास (Prabhas) और कंगना रनौत के साथ नजर आए थे.यह भी पढ़ें: Akshay Kumar: स्टेज पर जूते उतारकर अक्षय कुमार ने गाया रामसेतु का गाना ‘जय श्रीराम’, वीडियो हुआ वायरल

Prabhas

4.प्रभास (Prabhas) साउथ फिल्म इंडस्ट्री के पहले सितारे हैं. जिसका वैक्स स्टैच्यू बैंकॉक के मैडम टुसाड में लगा है. यहां आप उन्हें अमरेंद्र बाहुबली के लुक में देख सकते हैं. ये बात बहुतच कम लोग जानते है की साउथ के सुपरस्टार प्रभास (Prabhas) हीरो नहीं बल्कि होटल इंडस्ट्री में अपना करियर बनाना चाहते थे.

Prabhas

5. प्रभास (Prabhas) की निजी जिंदगी को लेकर एक चर्चा काफी रही है कि बाहुबली के ब्लॉकबस्टर होने के बाद प्रभास के लिए शादी के तकरीबन 6000 प्रस्ताव मिले थे. इसके अलावा प्रभास काफी फूडी हैं. वो नई डिशेज एक्प्लोर करते है. चिकन बिरयानी उनकी फेवरेट डिश में से एक है.

यह भी पढ़ें: जाह्नवी कपूर के रूमर्ड बॉयफ्रेंड संग कोजी होकर पार्टी करती दिखी अजय देवगन की लाड़ली न्यासा

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

chhayasharma :मेरा नाम छाया शर्मा है. मैं एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में एक जर्नलिस्ट के रूप में पिछले 6 साल से ज्यादा समय से काम कर रही हूं. मैं सेलिब्रिटी न्यूज, लाइफस्टाइल कंटेंट और फैशन ट्रेंड्स की विशेषज्ञ हूं. मुझे नई और अनोखी कहानियों की खोज करने का शौक है और मुझें अपने रीडर्स के लिए एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री की नई-नई खबरें और गॉसिप लिखना बेहद पसंद है. मैं एक उत्सुक पाठक, फिल्म शौकीन और संगीत प्रेमी हूं. और हमेशा अगली बेहतरीन कहानी की तलाश में रहती हूं