HBD Rati Agnihotri: घरेलू हिंसा का शिकार हुईं रति अग्निहोत्री, फिल्मों में आने के लिए घरवालों से की थीं बगावत!

Birthday Rati Agnihotri: रति अग्निहोत्री (Rati Agnihotri) ने महज 16 साल की उम्र में ने फिल्मी जगत में कदम रखा और पॉपुलैरिटी बटोरी. हालांकि ये पॉपुलैरिटी रति को आसानी से नहीं मिली. आज रति अग्निहोत्री के 62वें जन्मदिन के मौके पर हम एक्ट्रेस के जिंदगी से जुड़े कुछ पन्नों का जिक्र करेंगे.

  |     |     |     |   Updated 
HBD Rati Agnihotri: घरेलू हिंसा का शिकार हुईं रति अग्निहोत्री, फिल्मों में आने के लिए घरवालों से की थीं बगावत!
बर्थडे रति अग्निहोत्री

Happy Birthday Rati Agnihotri: तमिल और हिंदी फिल्म जगत में अपनी अदाकारी से लोगों का दिल जितने वाली एक्ट्रेस रति अग्निहोत्री (Rati Agnihotri) 80 के दशक में अपनी फिल्मों की वजह से काफी लोकप्रिय रही हैं. रति ने अपने समय में ‘एक दूजे के लिए’, ‘कुली’, ‘तवायफ’, ‘पसंद अपनी अपनी’ और ‘पुरानी जींस’ जैसी फिल्मों में अपनी अदाकारी से खूब नाम कमाया. फिल्म ‘एक दूजे के लिए’ में रति (Rati Agnihotri) की एक्टिंग को खूब सराहा गया था. वहीं महज 16 साल की उम्र में एक्ट्रेस ने फिल्मी जगत में कदम रखा और पॉपुलैरिटी बटोरी. हालांकि ये पॉपुलैरिटी रति को आसानी से नहीं मिली. आज रति अग्निहोत्री के 62वें जन्मदिन के मौके पर हम एक्ट्रेस के जिंदगी से जुड़े कुछ पन्नों का जिक्र करेंगे.

रति अग्निहोत्री ने घर वालों का किया विरोध:

10 दिसंबर 1960 को उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में जन्मी एक्ट्रेस रति (Rati Agnihotri) ने बॉलीवुड के साथ-साथ तमिल इंडस्ट्री में भी खूब शोहरत कमाई. महज 10 साल की उम्र में ही एक्ट्रेस ने मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखा था. एक इंटरव्यू के दौरान एक्ट्रेस ने बताया था कि उन्होंने बचपन से ही एक्टिंग का शौक था. जब वो 15-16 साल की थीं, तब उनकी पूरी फैमली चेन्नई शिफ्ट हो गई थी. चेन्नई शिफ्ट होने के बाद रति अग्निहोत्री (Rati Agnihotri) ने अपनी स्कूलिंग के दौरान भी एक्टिंग करती थीं. हालांकि ये बात एक्ट्रेस के घरवालों को कुछ खास पसंद नहीं आई. लेकिन रति के मन में एक्टिंग का जुनून सवार था और उन्होंने अपने घरवालों के खिलाफ जाकर एक्टिंग की दुनिया को चुना.

साउथ के हिट एक्टर्स के साथ किया काम:

रति अग्निहोत्री (Rati Agnihotri) ने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1979 में आई फिल्म ‘पुथिया वरपुगल’ से की थी. रति की ये फिल्म सुपरहिट साबित हुई, इस फिल्म के बाद एक्ट्रेस को कई फिल्मों के ऑफर मिले. रति अग्निहोत्री ने फिल्म ‘पुथिया वरपुगल’ के बाद अगले 3 सालों में तेलुगु और कन्नड़ की 32 फिल्मों में काम किया. साउथ इंडस्ट्री में रहते हुए रति (Rati Agnihotri) ने रजनीकांत, चिरंजीवी, नागेश्वर राव, कमल हसन शोभन बाबू जैसे लोकप्रिय तमिल अभिनेताओं के साथ काम किया है. यह भी पढ़ें: Jeetendra : फेमस एक्टर जितेंद्र ने खोया भारती सिंह पर आपा, हाथ जोड़ माफी माँगती नजर आईं कॉमेडियन

शादी के बाद पति से हुई अलग:

रति अग्निहोत्री (Rati Agnihotri) ने साल 1981 में आई फिल्म ‘एक दूजे के लिए’ से बॉलीवुड जगत में भी डेब्यू किया. इस फिल्म में रति की एक्टिंग को दर्शकों ने खूब सराहा था. इसमें रति के साथ कमल हसन स्क्रीन शेयर करते नजर आए थे. बॉलीवुड में डेब्यू करने के चार साल बाद एक्ट्रेस ने शादी कर ली. रति अग्निहोत्री ने 9 फरवरी 1985 को आर्किटेक्ट अनिल वीरवानी से शादी रचाई. शादी के बाद उन्होंने (Rati Agnihotri) फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया. साल 1987 में रति और अनिल के बेटे तनुज का जन्म हुआ. बेटे के जन्म के बाद रति अपने शादीशुदा जिंदगी में बिजी हो गईं. हालांकि शादी के 30 साल बाद उन्होंने अपने पति अनिल वीरवानी पर प्रताड़ित करने, मारपीट करने और जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया. रति ने सल्ल 2015 में अपने पति को तलाक दे दिया और अब अपने बेटे के साथ रहती हैं.

यह भी पढ़ें: Hina Khan: हिना खान को प्यार में मिला धोखा, हो गया है ब्रेकअप? एक्ट्रेस ने पोस्ट शेयर कर बढ़ाई फैंस की चिंता

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: Shikha Trivedi

हम उत्तर प्रदेश के लखनऊ जिले से हैं. मौजूदा समय में करीब पांच साल से पत्रकारिता जगत में खुद के काम को बेहतर बनाने की कोशिश जारी है. वर्तमान में मनोरंजन जगत से नवीनतम समाचारों और रुझानों को कवर करने के लिए काम कर रहे हैं, साथ ही खुद के काम और बॉलीवुड की दुनिया से काफी लगाव सा है. हमारी संस्था हिंदीरश ने हमारे काम की सराहना की है, इसलिए हम और बेहतर करने की लगन में हैं. फिलहाल उत्तर प्रदेश के होने के कारण थोड़ा बहुत राजनितिक जगत से भी लगाव है.

    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , ,

Leave a Reply