अरबपति हैं मथुरा से बीजेपी उम्मीदवार हेमा मालिनी, 5 साल में संपत्ति में हुआ 34 करोड़ रुपये का इजाफा

बॉलीवुड एक्ट्रेस हेमा मालिनी बीजेपी के टिकट पर मथुरा से लोकसभा चुनाव लड़ रही हैं। पिछले 5 साल में अभिनेत्री की संपत्ति में 34.46 करोड़ रुपये का इजाफा हुआ है।

  |     |     |     |   Published 
अरबपति हैं मथुरा से बीजेपी उम्मीदवार हेमा मालिनी, 5 साल में संपत्ति में हुआ 34 करोड़ रुपये का इजाफा
हेमा मालिनी बीजेपी के टिकट पर मथुरा से लोकसभा चुनाव लड़ रही हैं। (फोटो- इंस्टाग्राम)

पहले चरण के लोकसभा चुनाव में महज कुछ दिन बाकी रह गए हैं। बॉलीवुड एक्ट्रेस और बीजेपी सांसद हेमा मालिनी एक बार फिर बीजेपी के टिकट पर मथुरा से चुनावी मैदान में हैं। हेमा मालिनी नामांकन पत्र दाखिल कर चुकी हैं। नॉमिनेशन फाइल करने के दौरान उन्होंने अपनी संपत्ति का खुलासा किया। हेमा मालिनी अरबपति हैं और पिछले 5 वर्षों में उनकी संपत्ति में 34 करोड़ 46 लाख रुपये का इजाफा हुआ है। वहीं उनके पति अभिनेता धर्मेंद्र की संपत्ति में 12 करोड़ 30 लाख रुपये की वृद्धि हुई है।

हेमा मालिनी ने नामांकन दाखिल करने से पहले यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व उनकी सरकार के अन्य मंत्रियों के साथ वृंदावन स्थित बांके बिहारी मंदिर में पूजा-अर्चना की। नामांकन के दौरान दिए गए शपथ पत्र में हेमा मालिनी ने बताया कि वह 125 करोड़ रुपये की संपत्ति (नकदी, गहने, फिक्स डिपॉजिट, शेयर्स और अचल संपत्ति) की मालकिन हैं। शपथ पत्र के अनुसार, उनके बैंक खाते में जमा नकदी और जेवर का कुल मूल्य 13 करोड़ 22 लाख 96 हजार 945 रुपये है।

हेमा मालिनी पर है 6 करोड़ 75 लाख रुपये का कर्ज

हेमा माल‍िनी ने अपने लोन की डिटेल दी है। उनपर 6 करोड़ 75 लाख रुपये और उनके पति धर्मेंद्र पर 7 करोड़ 37 लाख रुपये का कर्ज है। हेमा मालिनी की स्वअर्जित संपत्ति का कुल मूल्य 1 अरब, 25 करोड़, 11 लाख, 95 हजार 300 रुपये है। धर्मेंद्र की स्वअर्जित संपत्ति का कुल मूल्य 1 अरब, 23 करोड़, 85 लाख, 12 हजार 136 रुपये है। हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की कुल संपत्ति करीब 250 करोड़ रुपये है। पिछले पांच वर्षों में दंपति की संपत्ति में करीब 72 करोड़ रुपये का इजाफा हुआ है।

हेमा मालिनी के पास है एक मर्सिडीज और एक टोयोटा कार

हेमा मालिनी ने शपथ पत्र में अपनी दो कारों का ब्योरा दिया है। हेमा मालिनी के पास एक मर्सिडीज और एक टोयोटा कार है। टोयोटा कार उन्होंने साल 2005 में 4 लाख 75 हजार रुपये में खरीदी थी और मर्सिडीज कार उन्होंने 2011 में साढ़े 33 लाख रुपये में खरीदी थी। पति के पास मौजूद कारों का विवरण देते हुए हेमा मालिनी ने शपथ पत्र में बताया कि धर्मेंद्र के पास एक 1965 में खरीदी गई कार है, जिसे उस समय 7 हजार रुपये में खरीदा गया था। धर्मेंद्र के पास एक रेंज रोवर, एक मारुति 800 कार और मोटर साइकिल भी है। नामांकन पत्र में दर्ज ब्योरे के अनुसार, दंपति ने पिछले पांच साल में 10-10 करोड़ रुपये कमाए हैं। इनकम टैक्स ड‍िपार्टर्मेंट में भी उनका यह ब्योरा दर्ज है।

सपना चौधरी ने कांग्रेस में शामिल होने से किया इंकार, देखिए वीडियो…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: राहुल सिंह

उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।

rahul.singh@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , ,

Leave a Reply