यहां पेट्रोल और डीजल भरवाने पर आप जीत सकेंगे AC, मिलेगा फ्री खाना

देश में एक ऐसी जगह है जहां डीजल या पेट्रोल खरीदने पर आपको फ्री में खाना, चाय और लक्की ड्रॉ के जरिए बेहतरीन तोहफे जीतने का मौका मिलेगा

पेट्रोल और डीजल कीमत की बढ़ती कीमत को देख जहां आपके पीसने छुट रहे होंगे, वहीं अगर आपको ये पता चले की देश में एक ऐसी जगह है जहां डीजल या पेट्रोल खरीदने पर आपको फ्री में खाना, चाय और लक्की ड्रॉ के जरिए बेहतरीन तोहफे जीतने का मौका मिलेगा तो क्या इस बात पर आप यकीन करेंगे।

मध्यप्रदेश के सेंधवा में महाराष्ट्र सीमा पर स्थिति एक पेट्रोल पपों पर कुछ ऐसा ही होता हुआ दिखाई दे रहा है। वहां के पेट्रोल पंप के मालिकों द्वारा अपनी बिक्री बढ़ने के लिए ऐसा किया जा रहा है। दरअसल पेट्रोल और डीजल पर लगाने वाले वैट के बाद से ही वहां पेट्रोल पंपों पर इन दिनों बेहद दिलचस्प नजारा देखने को मिल रहा है।

मध्यप्रदेश में दिखा वैट का असर
महाराष्ट्र में बिक्री बढ़ने के चलते मध्यप्रदेश में पेट्रो पंप के मालिकों को नुकसान होना शुरु हो गया है। इसी वजह से वहां के पेट्रोल पंप के मालिकों ने पेट्रोल और डीजल भरवाने पर लोगों को मुफ्त नाश्ता और लक्की ड्रॉ जैसी चीजें उपलब्ध करना का फैसला किया है। लक्की ड्रॉ के जरिए ग्राहक मोबाइल, फ्रिज, एयर कंडीशनर, लैपटॉप और बाकी चीजे भी जीत सकते हैं।

स्कीम ने मचाई धूम
पेट्रोल पंप मालिकों द्वारा निकली गई इस स्कीम ने पूरे देश में धूम मचाई हुई है, अब वहां से गुजरने वाला हर एक ट्रक ड्राइवर या वाहन चालक वहीं से पेट्रोल और डीजल खरीद रहा है। इसके अलावा पेट्रोल पंपों के मालिकों की यह मांग है कि सरकार टैक्स कम करें ताकि उनकी बिक्री पहले की तरह बढ़ सके।

पेट्रोल और डीजल की कीमत
सोमवार के दिन भी पेट्रोल और डीजल कीमतों में बढ़त हुई हैं। मुंबई में पेट्रोल 90 रुपये लीटर के पार पहुंच गया वहीं दिल्ली में भी इसकी कीमत अब 82 रुपये प्रति लीटर के पार है। वहीं डीजल दिल्ली में 74.02, मुंबई में 78.58। इसके साथ ही बात करें बाकी राज्यों में पेट्रोल की कीमत की तो कोलकाता में 84.54 और चेन्नै में 85.99 रुपये प्रति लीटर हो गई।

दीपाक्षी शर्मा :सभी को देश और दुनिया की खबरों के साथ-साथ एंटरटेनमेंट जगत से रुबरु कराने का काम करती हूं। राजनीतिक विज्ञान का ज्ञान लेकर एमए पास किया है। मास कम्युनिकेशन में पीजी डिप्लोमा के बाद फिलहाल पत्रकारिता कर रही हूं।