Himesh Reshammiya B’Day: इस फिल्म के लिए हिमेश रेशमिया 6 ऑटोरिक्शा लेकर गए थे जर्मनी, जानिए अनसुनी बातें

बॉलीवुड के मशहूर सिंगर हिमेश रेशमिया (Himesh Reshammiya Birthday) का जन्म 23 जुलाई 1973 को गुजरात में हुआ था। आज ये 46 साल के हो चुके हैं। जानिए इस सिंगर-एक्टर (Himesh Reshammiya Unknown Facts) की लाइफ के कुछ अनसुने किस्से।

हिमेश रेशमिया का आज जन्मदिन है(फोटो:ट्विटर)

बॉलीवुड के मशहूर सिंगर हिमेश रेशमिया (Himesh Reshammiya Birthday) का जन्म 23 जुलाई 1973 को गुजरात में हुआ था। आज ये 46 साल के हो चुके हैं। उन्होंने बॉलीवुड में कई सुपरहिट सॉन्ग दिए हैं। ये बतौर एक्टर भी कई फिल्मों के काम कर चुके हैं। जल्द ही इनकी फिल्म हैप्पी हार्डी एंड हीर में नजर आने वाले हैं।

हिमेश रेशमिया (Himesh Reshammiya Unknown Facts) अपने रॉकिंग गानों के लिए भी जाने जाते हैं। 2006 में बतौर सोलो सिंगर आया उनका म्यूजिक एल्बम ‘तेरा सुरूर’ सबसे ज्यादा कमाई करने वाले हिट एल्बमों में से एक है। आईए उनके जन्मदिन के मौके पर जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ ऐसी ही अनसुनी बातें।

1. हिमेश के पिता का नाम विपिन रेशमिया था, जोकि एक गुजराती म्यूजिक कंपोजर थे। उनकी मां का नाम मधु रेशमिया है। हिमेश की पढ़ाई मुंबई के हिल ग्रैंग स्‍कूल से हुई है।

2. हिमेश ने अपने बड़े भाई को 11 साल की उम्र में खो दिया था। इस हादसे के बाद उन्‍होंने तय किया कि अपने पिता की इच्‍छा को पूरा करने के लिए वह म्‍यूजिक में करियर बनाएंगे।

3. हिमेश की फिल्म ‘कजरारे’ जॉर्डन के ऐतिहासिक शहर पेट्रा में शूट होने वाली पहली भारतीय फिल्म है। वहीं, ये सिंगर-एक्टर लंदन के वेंबले स्टेडियम में परफॉर्म करने वाले पहले भारतीय है।

4. हिमेश रेशमिया ने 1995 में कोमल से पहली शादी की थी। तब कोमल सिर्फ 21 साल की थीं। उनकी शादी 22 सालों तक चली और उसके बाद दोनों आपसी सहमति से अलग हो गए।

5. कोमल से तलाक लेने के बाद हिमेश ने 11 मई 2018 में एक्ट्रेस सोनिया कपूर से शादी कर ली। दोनों एक दूसरे के साथ 10 साल डेट करने के बाद शादी का फैसला लिया। सोनिया ‘किट्टी पार्टी’, ‘यस बॉस’ और ‘कैसा ये प्यार है’ जैसे सीरियल में नजर आ चुकी हैं। ऐसा कहा जाता है कि कोमल से हिमेश सोनिया की वजह से ही अलग हुए थे।

6. सोनिया कपूर हिमेश की पहली पत्नी कोमल की अच्छी दोस्त हैं। सोनिया का घर उसी बिल्डिंग में है जिसमें हिमेश रहते हैं। बता दें कि हिमेश रेशमिया और कोमल का एक बेटा है जिसका नाम स्वयम है। तलाक के बाद दोनों मिलकर उसका ख्याल रखते हैं।

7. हिमेश ने अपने करियर की शुरुआत सलमान खान की फिल्म ‘प्यार किया तो डरना क्या’ से की थी। एक रिपोर्ट के अनुसार सलमान खान ने हिमेश का करियर बनाने में काफी मदद की थी, लेकिन कुछ वक्त बाद ही सलमान खान और हिमेश के बीच काफी मतभेद बढ़ गए।

8. हिमेश रेशमिया हमेशा से ही अपनी सिंगिंग स्टाइल को लेकर सुर्खियों में रहे हैं। उनके बारे में कहा जाता रहा है कि वे नाक से गाते हैं। ऐसे में उन्होंने एक बार रिएक्शन देते हुए कहा था कि कोई आर डी बर्मन की सिंगिंग स्टाइल के बारे में तो कभी बातें नहीं करता। ऐसे में सिंगर आशा भोंसले गुस्सा गई थीं और उन्होंने कहा था कि उनका मन कर रहा है कि वो हिमेश को थप्पड़ मारे।

9. हिमेश रेशमिया लंदन के वेंबले स्टेडियम में परफॉर्म करने वाले पहले भारतीय है। हिमेश रेशमिया जब जर्मनी में अपनी फिल्म ‘आपका सुरूर’ की शूटिंग कर रहे थे तो उन्होंने जर्मनी में 6 भारतीय ऑटो एक्सपोर्ट कराएं थे। साथ ही वो 6 ऑटो रिक्शा ड्राइवरों को भी जर्मनी ले कर गए थे। इसके लिए उन्हें करीब 75 लाख खर्च करने पड़े थे।

10. हिमेश ने 2013 में फिल्म एक्सपोज के जरिए प्रोडक्शन फील्ड में कदम रखा था। खबरों की मानें, तो ये एक्टर जल्द ही इसका सीक्वल लेकर आने वाले हैं। इसके अलावा, ये इंडियन आर्मी के सिपाही बिष्णु श्रेष्ठा पर फिल्म भी बनाने की सोच रहे हैं।

फिल्म मैं जहां रहूं में हिमेश रेशमिया निभाएंगे रोमेंटिक हीरो का रोल…

यहां देखिए हिमेश रेशमिया ने रीमेक सॉन्ग और अपनी आने वाली फिल्म के लिए क्या कहा…

जागृति प्रिया :मुझे एंटरटेंमेंट, लाइफस्टाइल, हेल्थ, ट्रेंड और ब्यूटी की खबरें लिखना पसंद है। पाठकों को इनसे जुड़ी खबरों से अवगत कराती हूं। मैंने पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन करने के बाद माखनलाल यूनिवर्सिटी से मास्टर इन जर्नलिज्म किया है।