बेन ब्रुक्स की किताब में बॉलीवुड एक्टर ऋतिक रोशन को मिली जगह, इस वजह से मिला ये सम्मान

इस किताब में बीथोवेन, बराक ओबामा, फ्रैंक ओसन जैसे सम्मानित हस्तियों के बीच ऋतिक रोशन के संघर्षों को जगह दी गई है। किताब में एक बच्चे के रूप में ऋतिक रोशन द्वारा बाधाओं के सामना करने पर चर्चा की गई है।

ऋतिक रोशन ( फोटो - इंस्टाग्राम )

ऋतिक रोशन आज बॉलीवुड के सर्वश्रेष्ठ अभिनेताओं में से एक हैं, लेकिन इस मुकाम को हासिल करने के लिए उन्हें एक लंबे संघर्षों का सफर तय करना पड़ा हैं। हाल ही में उनके इस संघर्ष को अंतरराष्ट्रीय स्टार पर अलग पहचान मिली है। उनके संघर्षों के सफर को प्रसिद्ध किताब ‘बेन ब्रूक्स’ में जगह दी गई है। अभिनेता को विश्व प्रसिद्ध हस्तियों के साथ ‘उन लड़कों की कहानियां जो अलग होने की हिम्मत रखते हैं’ नामक शिक्षक में जगह दी गई है।

इस किताब में बीथोवेन, बराक ओबामा, फ्रैंक ओसन जैसे सम्मानित हस्तियों के बीच ऋतिक रोशन के संघर्षों को जगह दी गई है। किताब में एक बच्चे के रूप में ऋतिक रोशन द्वारा बाधाओं के सामना करने पर चर्चा की गई है। सभी संघर्षों को एक साथ रखते हुए कि कैसे वह अपने हकलाने के कारण बात करने से नफरत करते थे।स्कोलियोसिस के साथ जीवन व्यतीत करना जो एक घुमावदार रीढ़ की हड्डी की एक स्थिति है और कैसे अभिनेता हर परिस्थिति को कठोरता और दृढ़ संकल्प के साथ पछाड़कर जीवन में आगे बढ़ते हैं।

यही इस पुस्तक का उद्देश्य है, जिसके माध्यम से एक सच्ची प्रेरणा के रूप में हमारे प्रिय अभिनेता को पेश किया गया है। हाल ही में एक बाधा से निपटने के बाद, ऋतिक चोटों से जूझने के बाद एक बार फिर फिट और फैब हो गए हैं . हाल ही में जारी किए गए वीडियो की सीरीज में ऋतिक रोशन पूरी शिद्दत से काम करते हुए नजर आ रहे हैं।

वीडियो में देखिए ऋतिक रोशन की फिटनेस का राज …

अपने अब तक के फिल्मी सफर में शानदार प्रदर्शन के साथ दर्शकों का दिल जीत चुके ऋतिक रोशन अपनी आगामी फिल्म ‘सुपर 30’ में एक गणितज्ञ के किरदार में नजर आएंगे, जो 30 छात्रों को आईआईटी-जेईई की प्रतियोगी परीक्षा के लिए तैयार करते हैं। फिल्म इसी साल 26 जुलाई को रिलीज होने के लिए तैयार है। इस उपलब्धि को पाने के बाद ऋतिक रोशन ने सोशल मीडिया पर अपने बचपन की फोटो शेयर करते हुए इसे जीवन की सबसे बड़ी उपलब्धि बताई है।

यहाँ देखिए वीडियो …

रत्नेश मिश्रा :बचपन से ही इंजीनियर बनने का सपना था. इसे पूरा करने के लिए इंजीनियरिंग की पढ़ाई की, लेकिन खबरों के प्रति ललक ने जर्नलिस्ट बना दिया. बीटेक के बाद जर्नलिज्म किया. उसके बाद अब पत्रकारिता में ही मन रम गया है.