ऋतिक रोशन बर्थडे: सलमान खान से 25 और शाहरुख खान से 50 रुपये ज्यादा थी ऋतिक रोशन की पहली सैलरी

Hrithik Roshan Birthday: आज बॉलीवुड एक्टर ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) का जन्मदिन है। ऋतिक ने फिल्म 'कहो न प्यार है' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस फिल्म ने उन्हें रातों रात सुपरस्टार बना दिया था।

Hrithik Roshan Birthday: ऋतिक रोशन अपने बेटों के साथ वक्त बिताना बेहद पसंद करते हैं।

बॉलीवुड के ग्रीक गॉड ऋतिक रोशन आज 45 साल के हो गए हैं। साल 2000 में उन्होंने फिल्म ‘कहो न प्यार है’ से बतौर लीड एक्टर बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस फिल्म ने ऋतिक को रातों रात सुपरस्टार बना दिया था। उनके साथ अमीषा पटेल की भी यह डेब्यू फिल्म थी। इससे पहले ऋतिक कई फिल्मों में बतौर बाल कलाकार भी काम कर चुके थे। पहली बार 1980 में आई फिल्म ‘आप के दीवाने’ में उनके काम को नोटिस किया गया। इस फिल्म में उनके पापा राकेश रोशन, ऋषि कपूर और टीना मुनीम) मुख्य भूमिका में थे।

बतौर बाल कलाकार ऋतिक रोशन  की पहली फिल्म ‘आशा’ थी। इस फिल्म में जितेंद्रऔर रीना रॉय थे। इस फिल्म में काम करने के लिए एवज में ऋतिक को 100 रुपये मिले थे। यानी ऋतिक की पहली सैलरी सलमान खान से 25 रुपये ज्यादा और शाहरुख खानसे 50 रुपये ज्यादा थी।

सलमान खान ने एक इंटरव्यू में किया था खुलासा 

दरअसल एक इंटरव्यू में सलमान खान ने इस बात का खुलासा किया था कि उनकी पहली सैलरी 75 रुपये थी। सलमान ने कहा था, ‘मेरी पहली सैलरी 75 रुपये थी। मैंने ताज होटल में आयोजित एक शो में डांस किया था। मेरा एक दोस्त वहां डांस करता था तो मौज-मस्ती के लिए वह मुझे अपने साथ ले गया था।’ वहीं बॉलीवुड के किंग यानी शाहरुख खानबताते हैं उन्हें पहली सैलरी के तौर पर 50 रुपये मिले थे।

अमिताभ बच्चन की पहली सैलरी थी 500 रुपये

इसी तरह सदी के महानायक अमिताभ बच्चन को बतौर पहली सैलरी 500 रुपये मिले थे। हालांकि यह रकम उन्हें किसी फिल्म में काम करने के एवज में नहीं मिली थी। दरअसल फिल्मों में आने से पहले उन्होंने एक शिपिंग फर्म में बतौर एग्जीक्यूटिव काम किया था। पहली सैलरी उन्हें इसी कंपनी से मिली थी। बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार की पहली सैलरी 1500 रुपये थी। इस तनख्वाह के लिए उन्हें दूसरे देश जाना पड़ा था। फिल्मों में आने से पहले अक्षय बैंकाक के एक होटल में वेटर थे।

देखें ऋतिक रोशन की तस्वीरें और वीडियो…

देखें ये वीडियो…

राहुल सिंह :उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।