विकास बहल पर रितिक रोशन ने कहा- ऐसे किसी शख्स के साथ काम करना असंभव

फिल्म सुपर-30 के डायरेक्टर विकास बहल पर कंगना रनौत ने यौन शोषण का आरोप लगाया है...

‘क्वीन’ (Queen) के डायरेक्टर विकास बहल बिहार के गणितज्ञ आनंद कुमार के जीवन पर सुपर -30 (Super-30) मूवी बना रहे हैं। लेकिन इन दिनों विकास बहल नाना पाटेकर की तरह यौन शोषण के मुद्दे पर घिरे हैं। हालांकि इस बात पर इनके दोस्त अनुराग कश्यप ने भी उनको कसूरवार ठहराया है। वहीं, सुपर- 30 के स्टार रितिक रोशन (Hrithik Roshan) ने विकास बहल को लेकर बयान दिया है। हालांकि रितिक ने तो साफ तौर कहा है कि ऐसा नहीं हो सकता है। मैं ऐसे लोगों के साथ काम नहीं कर सकता हूं। हालांकि इन आरोपों पर विकास बहल की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है।

जानकारी के मुताबिक, विकास बहल फिलहाल सुपर-30 को लेकर व्यस्त हैं। विकास बहल पर लगे आरोप पर रितिक रोशन ने सोशल मीडिया पर लिखा,” मेरे लिए ऐसे किसी भी व्यक्ति के साथ काम करना असंभव है यदि वह इस तरह के गंभीर दुर्व्यवहार का दोषी है। मैं देश से दूर हूँ और केवल छिटपुट जानकारी जनता हूँ। मैंने सुपर 30 के निर्माता से स्पष्ट तथ्य इकठ्ठा करने और आवश्यकता होने पर कठोर स्टैंड लेने का अनुरोध किया है। यह मामला दबा देने वाला नहीं है। सभी सिद्ध अपराधियों को दंडित किया जाना चाहिए और सभी शोषित लोगों को अधिकार दिया जाना चाहिए और बोलने की ताकत दी जानी चाहिए।”

विकास से छिन सकती है सुपर-30
सुपर- 30 को विकास बहल निर्देशित कर रहे हैं। लेकिन पिंकाविला के सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि उनको फिल्म से बाहर किया जा सकता है। सुपर- 30 की टीम बात कर रही है कि विकास बहल के निर्देशन में फिल्म नहीं बननी चाहिए। हालांकि सुपर-30 के हिरो रितिक रोशन के ट्विट से भी साफ जाहिर हो रहा है कि वह उनके निर्देशन में काम नहीं करना चाहते हैं। अब ऐसे में विकास बहल को बड़ा झटका लग सकता है। वैसे भी फैंटम फिल्म की यह लास्ट फिल्म होगी। फैंटम को भी खत्म कर दिया गया है। जिसको लेकर अनुराग कश्यप ने अफसोस जाहिर किया था।

कंगना का आरोप
कंगना रनौत ने कहा, ‘क्वीन की शूटिंग के दौरान विकास बहल मुझे कसकर पकड़ लेते थे। इसके बाद वह अपना चेहर मेरे गर्दन पर रगड़ते और मेरे बालों को सूंघते। वह इतना कसकर पकड़ते थे कि उनसे छुड़ा पाना मुश्किल होता था। इस दौरान वह सेक्स की बातें किया करते थे। इतना ही नहीं वह बताते थे कि हर दिन नई लड़कियों के साथ संबंध बनाते हैं… हालांकि इन बातों से मैं बहुत डर चुकी थी। फिर वह हर दिन मेरे साथ ऐसा करते थे। विकास कहते थे कि कंगना के बालों की खुशबू उनको अच्छी लगती है।’

पीड़िता को किया सपोर्ट
आगे कंगना ने कहा कि महिला के द्वारा लगाए गए आरोप सही हो सकते हैं। विकास को मैंने करीब से देखा है। इसलिए मैं उस महिला कर्मचारी की बात पर यकीन कर रही हूं। बताते चलें कि पिछले साल उस महिला ने आरोप लगाया था कि विकास बहल उसके साथ गोवा की यात्रा के दौरान अनुचित ढंग से व्यवहार किए। इस घटना के बाद विकास बहल की मुश्किल बढ़ती दिख रही है। हालांकि इन आरोपों पर विकास बहल की ओर से कोई बयान नहीं आया है। हालांकि इस घटना के बाद फिल्म निर्माता और लेखक हंसल मेहता ने विकास की कड़ी निंदा की।

वीडियो देखें…

रवि गुप्ता :पत्रकार, परिंदा ही तो है. जैसे मैं जन्मजात बिहारी, लेकिन घाट-घाट ठिकाने बनाते रहता हूं. साहित्य-मनोरंजन के सागर में गोते लगाना, खबर लिखना दिली तमन्ना है जो अब मेरी रोजी रोटी है. राजनीति तो रग-रग में है.