ऋतिक रोशन की सुपर 30 ने अजय देवगन की इस फिल्म को पछाड़ा, बनी इस साल की 7वीं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म

ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) की फिल्म सुपर 30 (Super 30) ने फिल्म के 11 वें दिन बॉक्स ऑफिस पर अच्छा-खासा बिज़नेस किया है। ऐसे में ऋतिक रोशन ने अजय देवगन (Ajay Devgn) की फिल्म दे दे प्यार दे (De De Pyaar De) को पछाड़ते हुए कमाई के मामले में आगे निकल गई है।

ऋतिक रोशन की सुपर 30 ने पछाड़ा अजय देवगन की दे दे प्यार दे को (फोटो-इंस्टाग्राम)

फिल्में बनाने में जितनी मेहनत लगती है उतनी ही उनको सफल कराने में। जी हां, जब कोई नई फिल्म हर शुक्रवार को बॉक्स-ऑफिस की खिड़की से टकराती है तो कोई नहीं जनता की उस फिल्म का भविष्य क्या होगा। फिल्म दर्शकों के दिल को छू पाएंगी या धड़ाम से निचे गिर जाएंगी। खैर, ऐसा ही हाल आज कल ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) की फिल्म सुपर 30 (Super 30) का है। जिसका सीधा मुकाबला शाहरुख खान और आर्यन खान की हॉलीवुड फिल्म द लॉयन किंग (The Lion King) से हो रहा है। डायरेक्टर विकास बहल (Vikas Bahl) के निर्देशन में बनी ये फिल्म अब 100 करोड़ रुपये के क्लब में शामिल हो चुकी है।

हालांकि सोमवार को फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर थोड़ी धीमी रही लेकिन इन सबके बावजूद फिल्म ने 105.58 करोड़ रुपये का बिज़नेस किया है। शैक्षिक जीवनी पर बनी इस फिल्म में आनंद कुमार के किरदार को ऋतिक रोशन ने बड़े पर्दे पर उतरा है। हालांकि भोजपुरी बोलने में पूरी तरह से कामयाब नहीं हो पाए लेकिन फिल्म में बच्चों को शिक्षित करने का काम बखूबी किया है।

वहीं बॉक्स-ऑफिस की जद्दोजहत में फंसी इस फिल्म ने अजय देवगन की फिल्म दे दे प्यार दे को पीछे छोड़ दिया है। जी हां साल 2019 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली लिस्ट में ऋतिक रोशन की सुपर 30 शामिल हो गई है। कमाई के मामले में सुपर 30 को लिस्ट में नम्बर 6 की पोजीशन हासिल हुई है। वहीं अभी भी शाहिद कपूर और कियारा आडवाणी की फिल्म कबीर सिंह टॉप पर है।

एक नजर डालिए सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों पर…

Kabir Singh – Rs 271.24 crore
Uri: The Surgical Strike – Rs 245.36 crore
Bharat – Rs 213 crore
Kesari – Rs 154.41 crore
Total Dhamaal – Rs 154.23 crore
Gully Boy – Rs 140.25 crore
Super 30 – Rs 103.50 crore*
De De Pyaar De – 103.19 crore
Manikarnika: The Queen of Jhansi – Rs 100.05 crore
Luka Chuppi – Rs 94.75 crore

आपको बता दें की, ऋतिक रोशन और मृणाल ठाकुर की फिल्म सुपर 30 को बिहार-राजस्थान के साथ-साथ उत्तर प्रदेश में भी टैक्स फ्री कर दिया गया है। जिसके बाद फिल्म को दर्शकों का भरपूर रिस्पॉन्स मिल रहा है।

ये भी पढ़ें: डेटिंग ऐप के जरिए शुरू होगी कियारा अडवाणी-आदित्य सील की लव स्टोरी, ऐसा होगा दोनों का रोल

यहां देखिए सुपर 30 का लेटेस्ट वीडियो…

तृप्ति शर्मा :दो साल से मीडिया जगत में काम कर रही हूं। हर दिन कुछ नया करने की जिद है। वीडियो एडिटिंग के साथ ही फिल्मी खबरें लिखना मुझे बहुत अच्छा लगता है। कुछ और बेहतर होगा इसी उम्मीद के साथ मैं हिन्दी रश डॉट कॉम के साथ जुड़ी हूं।