IIFA 2019 Nominations: अंधाधुन 13 कैटेगरी में हुई नॉमिनेट, राजी-पद्मावत का भी रहा बोलबाला, जानिए पूरी लिस्ट

'अंधाधुन (Andhadhun)' को आईआईएफए (IIFA 2019 Nomination List) में 13 कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया है। इसके बाद राजी (Raazi) और पद्मावत को 10 कैटेगरी में चुना गया है। जानिए इसके नॉमिनेशन की पूरी लिस्ट।

आईआईएफए 2019 के नॉमिनेशन की लिस्ट आ गई है (फोटो: ट्विटर)

पिछले साल आई श्रीराम राघवन (Sri Ram Raghvan) की फिल्म ‘अंधाधुन (Andhadhun)’ की कामयाबी का सिलसिला खत्म नहीं हो रहा है। चाहे चीन में धमाल मचाना हो या नेशनल अवार्ड 2019 में बेस्ट फीचर फिल्म या बेस्ट एक्टर का खिताब जीतना हो, ये मूवी हर जगह सफलता के झंडे गाड़ती दिख रही है। अब ये फिल्म इंटरनेशनल फिल्म एकाडेमी (आईआईएफए) के 20वें संस्करण में सबसे ज्यादा नॉमिनेशन पाने वाली फिल्म बनकर इस रेस में आगे निकल गई है।

इंटरनेशनल फिल्म एकाडेमी (IIFA Nomination 2019 List) में आयुष्मान खुराना (Ayushamann Khurrna) स्टारर फिल्म ‘अंधाधुन’ को 13 कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया है। इसके बाद आलिया भट्ट की ‘राजी’ और रणवीर सिंह, दीपिका पादुकोण और शाहिद कपूर स्टारर ‘पद्मावत’ नॉमिनेशन की दौड़ में आगे हैं। इन दोनों फिल्मों को 10 कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया है। वहीं, रणबीर कपूर की ‘संजू’ को 7 और आयुष्मान खुराना की ‘बधाई हो’ 6 कैटेगरी में चुनी गई है। आपको बता दें कि ये अवॉर्ड इस साल सितंबर में मुंबई शहर में आयोजित होगा।

इस साल आईआईएफए में बेस्ट एक्टर के लिए आयुष्मान खुराना (अंधाधुन), राजकुमार राव (स्त्री), रणबीर कपूर (संजू), रणवीर सिंह (पद्मावत) और विक्की कौशल (राजी) के लिए नॉमिनेट हुए हैं। हाल ही में आईआईएफए के बारे में बाद करते हुए विजक्राफ्ट इंटरनेशनल के फाउंडर और डायरेक्टर एंड्रे टिमिन्स ने कहा, ‘हमें ये बताकर खुशी हो रही है कि आईआईएफए के 20वां एडिशन लाइव हो चुका है जहां फैंस अपने वोट डाल सकते हैं। बेस्ट पिक्चर. से लेकर डायरेक्शन और स्टोरी तक, 11 पॉपुलर कैटेगरी के लिए आपके सुपरस्टार नॉमिनेट हुए हैं। हिंदी फिल्म इंडस्ट्री ने बीते साल में कई प्रतिभावन एक्टर दिए हैं।’

जानिए आईआईएफए की नॉमिनेशन लिस्ट में कौन-कौन शामिल हैं…

बेस्ट फिल्म

अंधाधुन
बधाई हो
पद्मावत
राजी
संजू

बेस्ट डायरेक्टर

श्रीराम राघवन: अंधाधुन
अमित रवींद्रनाथ शर्मा: बधाई हो
संजय लीला भंसाली: पद्मावत
मेधना गुलजार: राजी
राजकुमार हिरानी: संजू

बेस्ट एक्ट्रेस

आलिया भट्ट: राजी
दीपिका पादुोण: पद्मावत
नीना गुप्ता: बधाई हो
रानी मुखर्जी: हिचकी
तब्बू: अंधाधुन

बेस्ट लिरिक्स

अमिताभ भट्टाचार्य: धड़क (धड़क)
गुलजार: ऐ वतन (मेल) राजी
इरशाद कामिल: मेरा नाम तू (जीरो)
जयदीप साहनी: नैना दा क्या कसूर (अंधाधुन)
शेले: दायरा (मनमर्जियां)

बेस्ट सिंगर (मेल)

अभय जोधपुरकर: मेरा नाम तू (जीरो)
अमित द्विवेदी: ऐ वतन (मेल) राजी
अरिजीत सिंह: तेरा यार हूं मैं (सोनू के टीटू की स्वीटी)
अरिजीत सिंह: ऐ वतन (राजी)
सुखविंदर सिंह: कर हर मैदान फतेह (संजू)

बेस्ट सिंगर (फीमेल)

हर्षदीप कौर और विभा सराफ: दिलबरो (राजी)
श्रेया घोषाल: घूमर (पद्मावत)
सुनिधि चौहान: ऐ वतन (राजी)
सुनिधि चौहान: मैं भी बढ़िया तू भी बढ़िया (संजू)
तुलसी कुमार: पानियो सा (सत्यमेव जयते)

आयुष्मान खुराना-विकी कौशल बेस्ट एक्टर, अंधाधुन को भी नेशनल फिल्म अवॉर्ड, Full List…

देखिए आयुष्मान खुराना की आने वाली फिल्म ड्रीमगर्ल का ट्रेलर…

जागृति प्रिया :मुझे एंटरटेंमेंट, लाइफस्टाइल, हेल्थ, ट्रेंड और ब्यूटी की खबरें लिखना पसंद है। पाठकों को इनसे जुड़ी खबरों से अवगत कराती हूं। मैंने पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन करने के बाद माखनलाल यूनिवर्सिटी से मास्टर इन जर्नलिज्म किया है।