आइएमडीबी की 10 भारतीय फिल्म में विक्रम बनी मोस्ट पॉपुलर फिल्म, लिस्ट में हैं RRR और रनवे 34 सहित ये फ़िल्में

आइएमडीबी (IMDb) ने साल 2022 की अभी तक रिलीज हुई की टॉप 10 भारतीय फिल्मों की सूची जारी की है। इंटरनेट मूवी डेटाबेस (IMDb) ने इन 10 फिल्मों को टॉप टेन की लिस्ट में शामिल किया है। यह 2022 की अब तक की टॉप टेन फिल्मों की है, सोशल मीडिया पर इसे बुधवार को जारी किया गया है। आईएमडीबीप्रो डाटा के माध्यम से यह सूची बनाती है, जिसमें भारत में इंटरनेट यूजर द्वारा पेज व्यूज के माध्यम से इसे तय किया जाता है।

आइएमडीबी (IMDb) ने साल 2022 की अभी तक रिलीज हुई की टॉप 10 भारतीय फिल्मों की सूची जारी की है। इंटरनेट मूवी डेटाबेस (IMDb) ने इन 10 फिल्मों को टॉप टेन की लिस्ट में शामिल किया है। यह 2022 की अब तक की टॉप टेन फिल्मों की है, सोशल मीडिया पर इसे बुधवार को जारी किया गया है। आईएमडीबीप्रो डाटा के माध्यम से यह सूची बनाती है, जिसमें भारत में इंटरनेट यूजर द्वारा पेज व्यूज के माध्यम से इसे तय किया जाता है।

पिछले 6 महीनें में आई फिल्मों ने अब तक कितनी दर्शकों के दिलों तक उतर पाई है और किसको कितनी रेटिंग हासिल हुई है। इस बार आइएमडीबी में साउथ की फिल्मों का दबदबा काफी देखने को मिल रहा है।

MDb Top 10 Indian Film List 2022:

1.विक्रम
2.केजीएफ 2
3.कश्मीर फाइल्स
4.हृदयम
5.आरआरआर
6.अ थर्सडे
7.झुंड
8.सम्राट पृथ्वीराज
9.रनवे 34
10.गंगुबाई कठियावाड़ी

विक्रम (Vikram)
कमल हासन (kamal Hasan) की फिल्म विक्रम (Vikram) को इस सूची में पहले स्थान पर रखा है। जिसे 10 में से 8.8 नंबर मिले हैं। इस फिल्म में साउथ स्टार कमल हासन ने अपनी दमदार एक्टिंग से दर्शकों का जमकर मनोरंजन किया। बॉक्स ऑफिस पर भी फिल्म ने कमाई के मामले में नएनए रिकॉर्ड स्थापित किए थे।

केजीएफ 2 (KGF 2)
दूसरे स्थान पर यश स्टारर केजीएफ चैप्टर 2 है। इसे 10 में से साढ़े 8 अंक मिले हैं। इस फिल्म में कन्नड़ के सुपरस्टार यश ने एक बार फिर से अपने दमदार अंदाज से लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाई। इस फिल्म ने वर्ल्डवाइड 1207 करोड़ रुपये का कारोबार किया था और बॉक्स ऑफिस पर कोरोना काल के दौरान पड़े सुखे पर पानी ड़ाला था।

कश्मीर फाइल्स (Kashmir Files)
कश्मीरी पंडितों के दर्द को दिखाने वाली फिल्म द कश्मीर फाइल्स ने 8.3 रेटिंग के साथ तीसरे स्थान पर है। इस साल हिंदी फिल्मों में इसे सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली फिल्म बन गई है। दर्शकों ने इसे जमकर प्यार दिया।

हृदयम
चौथे स्थान पर हृदयम रही है। इसे 10 में से 8.1 अंक मिले है। ये एक रोमांटिक ड्रामा फिल्म है। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर बहुत बड़ी कमाई नहीं की थी, लेकिन लोगों को ये फिल्म काफी पसंद आई थी।

आरआरआर (RRR)
पांचवें नंबर पर भारत में कई भाषाओँ में एक साथ रिलीज हुई फिल्म ‘आरआरआर’ (RRR) रही है। इस फिल्म में राम चरण,जूनियर एनटीआर, आलिया भट्ट, अजय देवगन जैसै सितारे थे। एसएस राजामौली के निर्देश में बनी इस फिल्म ने करीब 550 करोड़ का कारोबार किया था।

अ थर्सडे
आइएमडीबी (IMDb) की लिस्ट में छठवें स्थान पर यामी गौतम (Yaami Gautam) की अ थर्सडे है। इसे 10 में से 7.8 अंक प्राप्त हुए है। ये फिल्म सीधे ओटीटी पर आई थी और आप इसे हॉटस्टार पर देख सकते हैं। फिल्म में नेहा धूपिया और यामी गौतम मुख्य किरदारों में थे और फिल्म बच्चों की किडनैपिंग के आसपास घूमती है।

झुंड
सातवें स्थान पर अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की फिल्म झुंड है, इसे 10 में से 7.4 अंक मिले है, बता दें कि ये रियल लाइफ घटना पर आधारित थी। रियल लाइफ किरदार विजय बर्से पर आधारित है, जिन्होंने झुग्गी झोपड़ियों के बच्चों की भलाई के लिए एक फुटबॉल एसोसिएशन की स्थापना की है।

सम्राट पृथ्वीराज
अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की फिल्म सम्राट पृथ्वीराज आठवें स्थान पर है। पर्दे पर ये फिल्म कुछ कमाल नहीं दिखा पाई थी, ऐसे में फिल्म को यहां पर स्थान मिलना बड़ी बात है। दर्शकों को फिल्म की कहानी भी बहुत दमदार नहीं लगी थी।

रनवे 34
अजय देवगन की फिल्म रनवे 34 नौवें स्थान नौंवे पर है। इसे 10 में से 7.2 अंक मिले है, बता दें कि ये फिल्म भी सत्य घटना पर आधारित है। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखाया था।

गंगुबाई कठियावाड़ी
आलिया भट्ट (Alia Bhatt) की गंगुबाई कठियावाड़ी दसवें पायदान पर है। इसे 10 में से 7 अंक मिले है। ये फिल्म भी सच्ची घटना पर आधारित है और इसने बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ से अधिक की कमाई की थी।

धनुष का ‘द ग्रे मैन’ से हॉलीवुड में शानदार डेब्यू, क्रिटिक्स ने की जमकर तारीफ

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

lakhantiwari :मेरा नाम लखन तिवारी है और मैं एंटरटेनमेंट जर्नलिस्ट के रूप में पिछले 6 वर्षों से काम कर रहा हूं. एंटरटेनमेंट की खबरों से खास लगाव है. बॉलीवुड की खबरें पढ़ना और लिखना दोनों ही पसंद है.