Imtiaz Ali Birthday: प्यार के एक अलग ही जुनून को पैदा करती है इम्तियाज अली की ये 3 फिल्में

अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) की विवादित फिल्म 'ब्लैक फ्राइडे' में इम्तियाज अली ( Imtiaz Ali) ने टाइगर मेमन के भाई याकूब मेमन का किरदार निभाया था। इम्तियाज की फिल्में एक साधारण सी लव स्टोरी होती हैं, जो आज की यंग जेनरेशन की लव-लाइफ स्टाइल से प्रेरित होती हैं।

फिल्ममेकर इम्तियाज अली का जन्मदिन है। ( फोटो ; विरल /मानव )

आज फिल्ममेकर इम्तियाज अली ( Imtiaz Ali) का 48वां जन्मदिन है। वह एक मल्टीटैलेंटेड इंसान हैं, जो फिल्मों के डायरेक्शन के साथ-साथ स्क्रिप्ट राइटिंग और एडिटिंग का भी काम कर लेते हैं। उनकी फिल्में मॉडर्न स्टाइल पर होती हैं, जिस वजह से वह यंग जेनरेशन से आसानी से जुड़ जाते हैं। इम्तियाज इसके साथ-साथ एक अच्छे एक्टर भी हैं। उन्होंने अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) की फिल्म ‘ब्लैक फ्राइडे’ में एक कैमियो रोल भी किया था।

अनुराग कश्यप की विवादित फिल्म ‘ब्लैक फ्राइडे’ में इम्तियाज अली ने टाइगर मेमन के भाई याकूब मेमन का किरदार निभाया था। इम्तियाज की फिल्में एक साधारण सी लव स्टोरी होती हैं, जो आज की यंग जेनरेशन की लव-लाइफ स्टाइल से प्रेरित होती हैं। आज हम उनके जन्मदिन पर उनकी तीन ऐसी फिल्मों के बारे में बात करेंगे जो आज के मॉडर्न लाइफ स्टाइल और लव स्टोरी पर आधारित हैं।

1- जब वी मेट
फिल्म ‘जब वी मेट’ की लव स्टोरी सबसे अच्छी लव स्टोरी फिल्मों में से एक मानी जाती है। इस फिल्म में शाहिद कपूर और करीना कपूर ने मुख्य भूमिका निभाई थी। फिल्म में दो अलग तरह के कैरेक्टर के लोगों के बीच लव स्टोरी को दिखाया गया था, जो एक दूसरे की लाइफ बदल देते हैं। इस फिल्म में करीना का गीत के रूप में निभाया गया किरदार आज भी लोगों के जेहन में हैं।

2- लव आज कल
सैफ अली खान और दीपिका पादुकोण स्टारर इस फिल्म में आज के व्यस्त जीवन की लव-लाइफ की मुश्किलों को दिखाया गया था। इन मुश्किलों की तुलना कुछ दशक पहले की लव-लाइफ की दिक्कतों से की गई थी। इम्तियाज ने इस फिल्म में लव स्टोरी को एक अलग ही एंगल में पेश किया था जो दर्शकों को काफी पसंद आया।

3- तमाशा

इम्तियाज अली की फिल्म ‘तमाशा’ में रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण ने मुख्य भूमिका निभाई थी। इस फिल्म में लव स्टोरी का एक अलग एंगल दिखाया गया था। इसमें दिखाया गया था कि कैसे एक पार्टनर बिना अपने पार्टनर को अहसास दिलाएं उसके सपनों को पाने में उसकी मदद करता है। इस फिल्म में रणबीर और दीपिका की जोड़ी को दर्शकों ने काफी पसंद किया था।

राजस्थान में हो रही इम्तियाज अली की फिल्म आजकल की शूटिंग, सेट से लीक हुआ कार्तिक आर्यन का ये लुक

रत्नेश मिश्रा :बचपन से ही इंजीनियर बनने का सपना था. इसे पूरा करने के लिए इंजीनियरिंग की पढ़ाई की, लेकिन खबरों के प्रति ललक ने जर्नलिस्ट बना दिया. बीटेक के बाद जर्नलिज्म किया. उसके बाद अब पत्रकारिता में ही मन रम गया है.