एकता कपूर और करण जौहर प्रोडक्शन हाउस सहित 5 अन्य प्रोड्कशन हाउस पर इनकम टैक्स ने मारा छापा

बॉलीवुड इंडस्ट्री से इनकम टैक्स ने छापा (Income Tax Raid) मारने की खबर सामने आ रही है। बता दें, इनकम टैक्स की रडार पर एकता कपूर के बालाजी टेलीफिल्म्स, करण जौहर का धर्मा प्रोडक्शन, रितेश सधवानी, अजय राय की जार पिक्चर्स का ऑफिस, फरहान अख्‍तर...

करण जौहर और एकता कपूर की तस्वीर

बॉलीवुड इंडस्ट्री से इनकम टैक्स ने छापा (Income Tax Raid) मारने की खबर सामने आ रही है। बता दें, इनकम टैक्स की रडार पर एकता कपूर के बालाजी टेलीफिल्म्स, करण जौहर का धर्मा प्रोडक्शन, रितेश सधवानी, अजय राय की जार पिक्चर्स का ऑफिस, फरहान अख्‍तर के प्रोडक्‍शन हाउस एक्सेल एंटरटेनमेंट और वाशु भगनानी के प्रोडक्‍शन हाउस को मिलाकर बॉलीवुड के सात प्रोडक्शन हाउस है।

अभी मिली खबर के मुताबिक, इनकम टैक्स विभाग ने फिल्मों और टीवी सीरियल्स में काम करने वाले आर्टिस्ट को दिए जाने वाले भुगतान से जुड़े मामले में कार्यवाही करते हुए छापा मारा है। साथ ही टैक्सस में गड़बड़ी होने की वजह से करीब सात प्रोड्कशन हाउस पर छापा मारा है।

इनकम टैक्स अधिकारीयों का कहना हैं कि एक्स्ट्रा कलाकार फिल्मों या टीवी में कम समय के लिए ही आए लेकिन उनसे 10 प्रतिशत (टीडीएस) काटा जाना चाहिए ना कि 2 प्रतिशत। मिली खबर के मुताबिक, पिछले काफी समय से फिल्म मेकर्स एक्स्ट्रा कलाकार को भुगतान करने से पहले दो प्रतिशत टैक्स या टैक्स डिडक्टेड ऐट सोर्स यानी (टीडीएस) काट रहे हैं।

ये भी पढ़े: Income Tax Raid: साउथ सुपरस्टार विजय के सेट पर इनकम टैक्स अफसर ने मारी रेड, किये इतने करोड़ जप्त

Economics Times के खबर के अनुसार, ‘इनकम टैक्स विभाग के कुछ आ​धिकारियों ने इसकी पुष्टी की है लेकिन इस मामले में कुछ ज्यादा बोलने से इंकार कर दिया है, वहीं जानकारी पूछने पर उन्होंने साफ इनकार कर दिया है।’

हालांकि अब तक इस मामले में किसी भी प्रोड्क्शन हाउस और प्रोड्यूसर की तरफ से कोई बयान सामने नहीं आया है।

यहाँ देखे हिंदी रश का ताजा वीडियो: