फिल्ममेकर-म्यूजिक कंपनी पर भड़के अशोक पंडित, कहा-पाकिस्तानी कलाकारों के साथ काम किया तो सेट्स को कर देंगे तबाह

इंडियन फिल्म और टेलीविजन डायरेक्टर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक पंडित ने बॉलीवुड फिल्मों में पाकिस्तानी कलाकारों को शामिल करने का विरोध किया। उन्होंने कहा कोई भी फिल्ममेकर-म्यूजिक कंपनी पाकिस्तानी आर्टिस्ट के साथ काम नहीं करेगी।

  |     |     |     |   Updated 
फिल्ममेकर-म्यूजिक कंपनी पर भड़के अशोक पंडित, कहा-पाकिस्तानी कलाकारों के साथ काम किया तो सेट्स को कर देंगे तबाह
फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने इम्प्लॉईज ने पुलवामा में शहीद हुए जवानों को श्रदांजलि दी। (साभारः ट्वीटर)

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले के विरोध में फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्पलॉईज (एफडब्ल्यूआईसीई) और इंडियन फिल्म और टेलीविजन डायरेक्टर्स एसोसिएशन सहित 24 फिल्म एसोसिएशन के सदस्यों ने गोरेगांव के फिल्म सिटी में एकता मार्च निकाला। इस मार्च में कई बड़े फिल्मी निकायों और सिनेमैटोग्राफर्स के एसोसिएशन, मेक-अप मैन, कॉस्ट्यूम्स, जुनियर आर्टिस्ट, एडिटर और फाइटर और डांसर शामिल हुए।

इंडियन फिल्म और टेलीविजन डायरेक्टर्स एसोसिएशन (आईएफटीडीए) के अध्यक्ष अशोक पंडित ने बॉलीवुड फिल्मों में पाकिस्तानी कलाकारों को शामिल करने का विरोध किया। उन्होंने कहा कि भारतीय म्यूजिक कंपनी किसी भी पाकिस्तानी सिंगर के साथ कोई कॉन्ट्रैक्ट साइन नहीं करेंगी। उन्होंने कहा कि अगर कोई फिल्म मेकर या म्यूजिक कंपनी हमारी बातें नहीं मानती हैं तो ऐसी फिल्मों की शूटिंग रोकेंगे जिसमें पाकिस्तानी कलाकार शामिल होंगे और उनके सेट्स को तबाह कर देंगे।

पंडित ने कहा, ‘एफडब्ल्यूआईसीई पाकिस्तानी कलाकारों के साथ काम करने की जिद करने वाले फिल्म निर्माताओं पर प्रतिबंध लगाएगा। हम इसकी आधिकारिक घोषणा कर रहे हैं। सीमापार से हमारे देश पर बार-बार हमले होने के बावजूद पाकिस्तानी कलाकारों के साथ काम करने की जिद करने वाली म्यूजिक कंपनियों को शर्म आनी चाहिए। चूंकि उन्हें कोई शर्म नहीं है तो हमें उन्हें पीछे हटने के लिए मजबूर करना होगा।’

पुलवामा अटैक की भरपाई में लगेंगे सालों

14 फरवरी को हुए हमले के बाद अशोक पंडित जम्मू में थे। वहां का हालात और सीन देखकर वह आहत हो गए। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर के बाहर से हम जितने नुकसान का अंदाजा लगा सकते हैं, नुकसान उससे कई गुना ज्यादा है। इसकी भरपाई में सालों लगेंगे। एक व्यक्ति इतना ज्यादा आरडीएक्स लेकर पुलवामा में छिपकर कैसे आ सकता है? ऐसे समय में जब आतंकवादी हमले इतने ज्यादा हो गए हैं तब यह सोचना मुश्किल है कि हमारी एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में कुछ लोग एक्टर-सिंगर के लिए पाकिस्तान की तरफ देख रहे हैं।

टी-सीरिज ने हटाए पाकिस्तानी सिंगर के सॉन्ग

आपको बता दें कि महाराष्ट्र शिव सेना ने पहले हमले के बाद ही म्यूजिक कंपनियों को चेतावनी दे थी कि वह पाकिस्तानी सिंगर के साथ काम करें और भविष्य में भी उन्हें कोई प्लेटफॉर्म उपलब्ध न कराएं। इसके बाद टी-सीरिज कंपनी के मालिक भूषण कुमार ने टी-सीरिज के यूट्यूब चैनल से सभी पाकिस्तानी सिंगर के सॉन्ग और वीडियो को हटा दिया। इनमें आतिफ असलम और राहत फतेह अली खान जैसे पाकिस्तानी सिंगर के सॉन्ग भी शामिल हैं।

यहां देखिए हिंदीरश का लेटेस्ट वीडियो…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: रमेश कुमार

जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।

ramesh.kumar@hidirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , ,

Leave a Reply