India’s Most Wanted Movie: फिल्म में दिखाई जाएगी शाहरुख खान के नाम से जुड़े इस आतंकी की कहानी

अर्जुन कपूर की फिल्म 'इंडियाज़ मोस्ट वांटेड' (Arjun Kapoor Movie India's Most Wanted) 24 मई को रिलीज होने जा रही है। इस फिल्म में शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के नाम से जुड़ी कहानी का भी जिक्र किया गया है।

'इंडियाज़ मोस्ट वांटेड' फिल्म 24 मई को रिलीज हो रही है। (फोटो- इंस्टाग्राम)

अर्जुन कपूर की फिल्म ‘इंडियाज़ मोस्ट वांटेड’ (Arjun Kapoor Movie India’s Most Wanted) भारत के ओसामा बिन लादेन कहे जाने वाले आतंकी यासीन भटकल को पकड़ने की कहानी पर आधारित है। क्या आप जानते हैं कि इस फिल्म में शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के नाम से जुड़ी कहानी भी दिखाई जाएगी। फिल्म के हीरो अर्जुन कपूर और डायरेक्टर राजकुमार गुप्ता ने इस खबर को कंफर्म किया है।

अर्जुन कपूर ने कहा, ‘ये सही और असली बात है। जब आप फिल्म देखेंगे तो चीजें और साफ हो जाएंगी। जिस आतंकी की हम बात कर रहे हैं वो शाहरुख खान का बहुत बड़ा फैन था। जब मैंने ये सुना तो मैं उनसे (शाहरुख खान) मिलने गया और कहा कि हम अपनी फिल्म में इस बात का जिक्र करेंगे। तो वो बोले कि मुझे इस बारे में पता है। उन्होंने कहा कि ये बातें लोग पहले से जानते हैं। शाहरुख सर को यात्रा के दौरान कई बार इस वजह से दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। आतंकी जब भी विदेश जाता था तो अपना नाम शाहरुख खान बताता था।’

अर्जुन कपूर आगे कहते हैं, ‘शाहरुख सर एक बार अमेरिका अपने काम से गए थे तो उन्हें हिरासत में ले लिया गया क्योंकि उन लोगों को लगा कि ये वही आतंकी है जिसके बारे में हम बात कर रहे हैं।’ हमारी अंग्रेजी वेबसाइट ‘पिंकविला’ से बातचीत में राजकुमार गुप्ता ने फिल्म के बारे में बताया कि यह एक अलग तरह की सर्जिकल स्ट्राइक थी। उन्होंने कहा, ‘ये उरी में हुई सर्जिकल स्ट्राइक की तरह नहीं थी जहां सेना के जवान हथियारों से लैस होकर आतंकियों का सफाया करने जाते हैं। यह सर्जिकल स्ट्राइक बगैर हथियारों के अंजाम दी गई थी।’

फिल्म के डायरेक्टर आगे कहते हैं, ‘जब मैंने फिल्म की कहानी सुनी तो मेरा रिएक्शन था अविश्वसनीय। इस वजह से मेरी इस फिल्म को बनाने में दिलचस्पी बढ़ी। फिल्म में शाहरुख खान को स्पेशल क्रेडिट दिया गया है। जब हम फिल्म में उनके नाम से जुड़ा हिस्सा फिल्माए जाने की इजाजत लेने के लिए उनके दफ्तर में गए तो उन्होंने कहा कि उन्हें कोई परेशानी नहीं है।’ राजकुमार गुप्ता कहते हैं कि शाहरुख खान फिलहाल तो काफी बिजी हैं, लेकिन जैसे ही उन्हें वक्त मिलेगा तो उनके लिए फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग रखी जाएगी।

आतंकी मसूद अजहर के ग्लोबल टेररिस्ट घोषित होने पर ऐसा था अर्जुन कपूर का रिएक्शन

देखिए ‘इंडियाज़ मोस्ट वांटेड’ फिल्म के ट्रेलर लॉन्च से जुड़ा वीडियो…

राहुल सिंह :उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।