इरफान खान ने किया अपनी बीमारी का खुलासा, न्‍यूरो एनडोक्राइन ट्यूमर से पीड़ित

इतने दिनों से उड़ रही अफवाओं पर इरफ़ान खान का बड़ा बयान

इतने दिनों से उड़ रही अफवाओं पर इरफ़ान खान का बड़ा बयान

इरफान खान के एक ट्वीट ने कुछ दिन पहले उनके फैंस सहित पूरे बॉलीवुड को सदमे में डाल दिया था। उन्होंने लिखा था कि वह एक दुर्लभ बीमारी से पीड़ित हैं। इसके बाद से उनके लिए जहां दुआओं का सिलसिला शुरू हो गया, वहीं उनकी बीमारी को लेकर तरह-तरह के कयास भी लगाए जाने लगे। हालांकि, बॉलीवुड के जानेमाने एक्‍टर इरफान खान ने अपनी बेहद दुलर्भ बीमारी का सोशल मीडिया पर खुलासा कर दिया है। राष्‍ट्रीय पुरस्‍का विजेता इरफान खान न्‍यूरो एनडोक्राइन ट्यूमर (कैंसर) का शिकार हुए हैं। यह कैंसर शरीर के हार्मोन पैदा करने वाले हिस्‍सों में पनपता है, जो एक रेयर डिजीज है। इरफान ने अपनी बीमारी के बारे में ट्विटर पर एक संदेश शेयर किया है।

इरफ़ान खान ने सॉशल मीडिया पर लिखा है कि, अनिश्‍चितता हमें समझदार बनाती हैं, और मेरे पिछले कुछ दिन इसी बारे में रहे हैं। मैं समझ रहा था कि मुझे न्‍यूरो इनडोक्राइन ट्यूमर हुआ है। अभी तक यह जज्‍ब करना थोड़ा मुश्किल था लेकिन आप सब के प्‍यार ने मुझे हिम्‍मत दी है।

इफान ने आगे लिखा, इसी सफर में देश से बाहर हूं मैं आप सभी से निवेदन करता हूं कि मेरे लिए दुआएं मांगते रहें। और जैसा की अफवाहें उड़ रही हैं, ‘न्‍यूरो’ का मतलब हमेशा मस्तिष्‍क नहीं होता और गूगल कर आप आसानी से इसे जान सकते हैं। जो लोग मुझसे कुछ सुनना चाह रहे थे, मैं उम्‍मीद करता हूं कि कुछ और कहानियों के साथ आपके पास लौटुंगा।

इरफान खान हिन्दी, अंग्रेजी फ़िल्मों, व टेलीविजन के एक अभिनेता है । इरफ़ान खान ने वारियर, मकबूल, हासिल, द नेमसेक, रोग, पान सिंह तोमर, हिंदी मीडियम, करीब-करीब सिंगल जैसी फिल्मों मे अपने अभिनय का लोहा मनवाया। जबकि वह बॉलीबुड की 30 से ज्यादा फिल्मों मे अभिनय कर चुके हैं। इरफान ने टेलीवीजन की दुनिया में भारत एक खोज, सारा जहां हमारा, चंद्रकांता और श्रीकांत जैसे धारावाहिकों में भी काम किया है।

मनीषा वतारे :Journalist. Perennially hungry for entertainment. Carefully listens to everything that start with "so, last night...". Currently making web more entertaining place.