IT ने डाली थी कन्नड़ एक्टर्स-प्रोड्यूसर्स के घर-दफ्तर पर रेड, 3 दिन में 1 अरब से ज्यादा की अघोषित आय का खुलासा

कन्नड़ फिल्म अभिनेताओं और प्रोड्यूसर्स के घरों और दफ्तरों पर पड़ी आयकर विभाग की रेड में अधिकारियों को 3 दिन में एक अरब से ज्यादा की संपत्ति का पता चला है। इनकम टैक्स की टीम ने करोड़ों रुपये, प्रॉपर्टी के कागजात और करीब 25 किलो सोना भी बरामद किया है।

IT को कन्नड़ एक्टर्स-प्रोड्यूसर्स के पास 1 अरब से ज्यादा की अघोषित आय का पता चला है।

कर्नाटक और गोवा के आयकर विभाग की टीम ने कन्नड़ फिल्म अभिनेताओं और प्रोड्यूसर्स के घरों और दफ्तरों पर बीते 3 जनवरी को छापेमारी की थी। तीन दिन तक चली रेड के बाद विभाग के अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपियों के पास से 109 करोड़ रुपये की अघोषित आय का पता चला है। टीम ने करोड़ों रुपये, प्रॉपर्टी के दस्तावेज और 25 किलो सोना भी बरामद किया है। साथ ही छापेमारी टीम ने टैक्स की चोरी से संबंधित कई सबूत भी बरामद किए हैं।

बीते 3 जनवरी को आयकर विभाग ने सैंडलवुड फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े अभिनेताओं और प्रोड्यूसर्स के घरों और दफ्तरों पर रेड डाली थी। एक्टर-प्रोड्यूसर शिवा राजकुमार (Shiva Rajkumar), पुनीत राजकुमार (Puneet Rajkumar), रॉकलाइन वेंकटेश (Rockline Ventakesh), सीआर मनोहर (CR Manohar), जयन्ना (Jayanna), सुदीप (Sudeep) और यश (Yash) के घरों और ऑफिस में तीन दिन तक चली छापेमारी का ब्यौरा देते हुए विभाग के अधिकारियों ने रविवार को जानकारी साझा की।

आयकर विभाग के अधिकारियों ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस

प्रेस कॉन्फ्रेंस में अधिकारियों ने मीडिया को बताया कि आरोपियों के घरों और दफ्तरों में छापेमारी के लिए गठित टीम में विभाग के करीब 180 कर्मचारी थे। रेड तीन दिन तक चली थी। 7 अभिनेताओं और प्रोड्यूसर्स के 21 ठिकानों पर रेड डाली गई थी। अधिकारियों ने बताया कि पिछले तीन महीने से इस रेड की तैयारी चल रही थी। दरअसल इनके पास अघोषित संपत्ति, ज्वेलरी, प्रॉपर्टी आदि के बारे में विभाग को सूचना मिली थी।

कर्नाटक-गोवा की इनकम टैक्स टीम ने चलाया था छापेमारी अभियान

जांच में मिली जानकारी सही पाई गई, जिसके बाद कर्नाटक और गोवा आयकर विभाग की टीम ने इन सभी के ठिकानों पर छापा मारा। बगैर किसी का नाम लिए अधिकारियों ने बताया कि जांच में 11 करोड़ रुपये की अघोषित संपत्ति, जिसमें करीब 3 करोड़ रुपये कैश और 25 किलो सोना शामिल है, को जब्त किया गया है। इसके साथ ही करीब 109 करोड़ रुपये की अघोषित आय का भी पता चला है। यह आंकड़ा अभी और भी बढ़ सकता है।

देखें ये वीडियो…

देखें KGF स्टार यश की तस्वीरें…

राहुल सिंह :उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।