जब हैरी मेट सेजल के 2 साल पूरे, सिर्फ इस वजह से फिल्म करने के लिए राजी हुए थे शाहरुख खान

शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) और अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) की फिल्म जब हैरी मेट सेजल (Jab Harry Met Sejal Movie) 4 अगस्त, 2017 को रिलीज हुई थी। क्या आप जानते हैं कि शाहरुख ने क्यों साइन की थी यह फिल्म?

शाहरुख खान-अनुष्का शर्मा की फिल्म जब हैरी मेट सेजल 4 अगस्त, 2017 को रिलीज हुई थी। (फोटो- ट्विटर)

शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) और अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) की फिल्म जब हैरी मेट सेजल (Jab Harry Met Sejal Movie) के आज दो साल पूरे हो गए हैं। 4 अगस्त, 2017 को रिलीज हुई यह फिल्म दर्शकों के दिलों में जगह नहीं बना पाई थी। फिल्म के फ्लॉप होने के बाद शाहरुख ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्होंने यह फिल्म क्यों साइन की थी।

शाहरुख खान ने कहा था, ‘मुझे जब हैरी मेट सेजल फिल्म की सबसे अच्छी बात ये लगी कि इसकी कोई कहानी ही नहीं है। बस दो लोग हैं जो एक अंगूठी के पीछे पागल हुए जा रहे हैं। मुझे लगा था कि ये फिल्म लोगों को पसंद आएगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। जब मैं डायरेक्टर इम्तियाज अली से मिला था तब उन्होंने मुझे ‘स्लाइस ऑफ लाइफ’ टर्म के बारे में बताया, तो मैंने उनसे कहा कि नहीं मुझे इस बार पूरा पंपकिन ही दे दो। मैं किसी को निराश नहीं करना चाहता था।’

बताते चलें कि जब हैरी मेट सेजल फिल्म में शाहरुख खान के किरदार का नाम हैरी था। हैरी विदेश में एक टूर गाइड होता है। अनुष्का शर्मा गुजराती लड़की सेजल के किरदार में दिखी थीं। सेजल शादी से पहले विदेश घूमने निकलती है। हैरी और सेजल की मुलाकात होती है। टूर के दौरान सेजल अपनी एंगेजमेंट रिंग खो देती है। वह तय करती है कि अपनी सगाई की अंगूठी ढूंढने के बाद ही वह भारत वापस लौटेगी। इस काम में हैरी सेजल की मदद करता है।

अंगूठी ढूंढते-ढूंढते हैरी और सेजल को प्यार हो जाता है। इस फिल्म को प्राग, बर्लिन, बुडापेस्ट, लिस्बन, विएना और मुंबई में शूट किया गया था। फिल्म के गाने काफी पसंद किए गए, लेकिन फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाल करने में नाकाम रही। शाहरुख खान, अनुष्का शर्मा और कैटरीना कैफ स्टारर फिल्म जीरो दिसंबर 2018 में रिलीज हुई थी और यह फिल्म भी दर्शकों को लुभाने में कामयाब नहीं हो पाई।

‘बार्ड ऑफ ब्लड’ के बाद नेटफ्लिक्स की इस हॉरर वेब सीरीज पर भी पैसा लगाएंगे शाहरुख खान

देखिए जब हैरी मेट सेजल फिल्म का ट्रेलर…

राहुल सिंह :उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।