Jhund Movie Review – Amitabh Bachchan की झुण्ड है entertaining लेकिन एक लम्बी biopic 3/5

Jhund movie review: अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) स्टारर फिल्म झुण्ड (Jhund) आज रिलीज़ हो चुकी है। डायरेक्टर नागराज मंजुले (Nagraj Manjule) ने इस बखूबी से परदे पर पेश किया है, जानिये इस मूवी से जुड़ी कुछ बातें!

बॉलीवुड में बायोपिक का ट्रेंड फुल स्विंग पर है और इतनी सारी बायोपिक में झुण्ड एक एंटरटेनिंग लेकिन आम बायोपिक है। फिल्म में कॉमिक टाइमिंग उम्दा है जो की फिल्म को आगे बढ़ाने में बहुत काम आती है। झुण्ड की दुनिया डायरेक्टर ने बहुत अच्छे से बनाई है। फिल्म में कास्टिंग भी काफी उम्दा हुई है। फिल्म लम्बी होने के साथ-साथ बहुत सारे किरदार भी एक साथ लेकर चलती है जिस से फिल्म का फोकस डिवाइड होता है।

फिल्म में मुख्य भूमिका में हैं अमिताभ बच्चन जो की किरदार निभा रहे हैं विजय बरसे का। फिल्म में सभी की एक्टिंग काबिल-ऐ-तारीफ है। कॉमेडी इस फिल्म का एक बहुत Strong Point है। अमिताभ बच्चन कोच के किरदार में काफी जच रहे है । फिल्म में सपोर्टिंग कास्ट का काम भी सराहनीय है। फिल्म की दुनिया बहुत अच्छे से बनाई गई है, समाज में दो तबकों के भेदभाव को बखूबी दिखाया गया है। बाबू किरदार की कॉमिक टाइमिंग सभी किरदारों में सबसे उम्दा है।

फिल्म 3 घंटे की है। डायरेक्टर नागराज मंजुले की बाकी फिल्में भी अक्सर 3 घंटे के आस पास रहती हैं। लेकिन इस फिल्म में बहुत सारे किरदारों की जिंदगी पर ध्यान दिया गया है जिसके कारण फिल्म लम्बी हो जाती है। स्क्रीनप्ले में जो भी Obstacles (बाधाएं) आती हैं वह थोड़ी सी कमजोर और कहानी उसकी वजह से Predictable हो जाती है। बॉलीवुड में जितने भी बायोपिक बन रहे हैं सभी में सिर्फ अच्छी चीज़ें दिखाते हैं लेकिन असल जिंदगी में सभी में कुछ न कुछ खामियां होती है। लेकिन हमारी फिल्मों में इस चीज़ पर कोई इतना ध्यान नहीं देता।

फिल्म एक मास एंटरटेनर है तो आप इस फिल्म को अपने नज़दीकी सिनेमा घरों में देख सकते हैं।
Film Rating: 3/5

झुण्ड फिल्म का वीडियो रिव्यु यहाँ देखें।