Jiah Khan Case: जिया खान को गाली देता और शारीरिक टॉर्चर करता था सूरज पंचोली, एक्ट्रेस की मां ने लगाए आरोप

जिया खान (Jiah khan) की मौत को कई साल हो चुके हैं, लेकिन उनकी सुसाइड की गुत्थी अब भी उलझी हुई है. साल 2013 में कथित रूप से खुदकुशी करने वाली जिया खान की मां ने बुधवार को एक विशेष अदालत में अभिनेता सूरज पंचोली पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं.

Jiah Khan Case: बॉलीवुड एक्ट्रेस जिया खान (Jiah khan) की मौत को कई साल हो चुके हैं, लेकिन उनकी सुसाइड की गुत्थी अब भी उलझी हुई है. साल 2013 में कथित रूप से खुदकुशी करने वाली जिया खान की मां ने बुधवार को एक विशेष अदालत में अभिनेता सूरज पंचोली पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. जिया की मां ने कहा कि सूरज उनकी बेटी पर शारीरिक और मानसिक अत्याचार करता था. बीते दिन जिया खान की मां राबिया ने मुंबई की एक कोर्ट में अपने बयान दर्ज करवाए हैं.

बुधवार को जिया खान (Jiah khan) की मां राबिया खान ने विशेष न्यायाधीश ए एस सैयद के सामने इस मामले में अपनी गवाही दर्ज कराना शुरू किया. उन्होंने कोर्ट को अपनी बेटी जिया के बॉलीवुड में कदम रखने, उनके करियर, तरक्की और सूरज पंचोली के साथ संबंध के बारे में बताया. राबिया ने कहा कि सूरज पंचोली ने सोशल मीडिया के जरिए उनकी बेटी जिया खान (Jiah khan) से दोस्ती की और उस पर मुलाकात करने का दबाव बनाया.

राबिया ने आगे कहा कि शुरूआत में जिया खान (Jiah khan) सूरज पंचोली से मिलने के लिए तैयार नहीं हुईं थी. लेकिन साल 2012 में दोनों पहली बार एक-दूसरे से मिले थे. राबिया खान ने कोर्ट में आगे कहा कि, उस वक्त बेटी जिया ने मुझे कुछ तस्वीरें भेंजी थीं. जिनको देखकर ऐसा लगा कि दोनों एक-दूसरे से प्यार करते हैं. लेकिन जिया ने मुझसे कहा कि वे दोनों सिर्फ दोस्त ही हैं.

कोर्ट में अपने बयान में जिया (Jiah khan)की मां ने आगे कहा सूरज उनकी बेटी (Jiah khan) के जीवन पर हावी हो गया था और अक्टूबर, 2012 तक दोनों एक दूसरे के घर रहने लगे थे. उन्होंने कहा कि उस साल नवंबर में लंदन में अपने घर पहुंचने पर जिया बहुत खुश नजर आई थीं. 24 दिसंबर, 2012 को जिया को पंचोली से एक मैसेज मिला जिसमें लिखा था कि एक दोस्त से झगड़ा हो जाने के बाद वो जिया से नाराज हो गया था. वो उन्हें माफ कर दें. इसी दौरान जिया खान की मां को उनके झगड़े के बारे में पता चला.

जिया खान (Jiah khan) की मां राबिया ने बुधवार को कोर्ट में विशेष न्यायाधीश ए एस सैयद के सामने अपना बयान दर्ज कराया. बता दें कि सूरज पंचोली पर जिया खान को सुसाइड के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज किया गया है. सीबीआई इस केस की जांच कर रही है, फिलहाल, सूरज पंचोली जमानत पर हैं. बीते दिन जिया खान की मां राबिया ने कोर्ट में अपने बयान दर्ज करवाए हैं.

जिसके बाद जिया (Jiah khan) ने सूरज पंचोली को माफ़ कर दिया था और दूसरा मौका देने का फैसला किया और बाद में दोनों गोवा भी गए. जिया का मां ने बताया कि सूरज पंचोली जिया खान को अपने दोस्तों के सामने रखता था. उसके सामने दूसरी लड़कियों से फ्लर्ट भी करता था. जिया की मां ने सूरज पंचोली पर आरोप लगााया कि सूरज ने उनकी बेटी जिया को मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित किया.

राबिया ने कहा कि जिया 14 फरवरी, 2013 को अचानक जब जिया लंदन से आई तो उदास दिखी. राबिया के अनुसार, जिया (Jiah khan) ने उसे बताया कि सूरज ने उसे मौखिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित किया, और उसे “गंदे नामों” से भी बुलाया.

अमिताभ बच्चन अभिनीत फिल्म ‘नि:शब्द’ में अपने प्रदर्शन के लिए जानी जाने वाली अभिनेत्री जिया खान (Jiah khan) को 3 जून, 2013 को मुंबई में उनके आवास पर उनकी मां ने फांसी पर लटका पाया.

यह भी पढ़ें: Daler Mehni Birthday: 11 की उम्र में छोड़ा घर, 13 से गाना शुरू किया, मानव तस्करी में मिली सजा, जाने रोचक बातें

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

lakhantiwari :मेरा नाम लखन तिवारी है और मैं एंटरटेनमेंट जर्नलिस्ट के रूप में पिछले 6 वर्षों से काम कर रहा हूं. एंटरटेनमेंट की खबरों से खास लगाव है. बॉलीवुड की खबरें पढ़ना और लिखना दोनों ही पसंद है.