Johnny Lever Happy Birthay: कभी सड़कों पर पेन बेचा करते थे जॉनी लीवर, सुनील दत्त ने दिया पहला ब्रेक

जॉनी (Johnny Lever) ने अपनी मेहनत के दम पर अपने लिए एक ऐसा मुकाम बनाया है. जिसके चलते उन्हें कॉमेडी का किंग कहा जाता है. उन्होंने अपने करियर में कई बेहतरीन फ़िल्में की है और उनकी कॉमेडी को देखकर हर वर्ग के लोग ख़ूब लोटपोट हुए हैं. वे अपनी कॉमेडी से हर फ़िल्म में जान डाल देते थे. आज हम उनके जन्मदिन के अवसर उनकी कुछ अनसुने बातों से पर्दा हटायेंगे. ऐसी बातें जिनके बारे में जानकर आप भी हैरान रह जाओगे.

जॉनी लीवर (Johnny Lever) आज अपना 65वां जन्मदिन मना रहे हैं. वह बॉलीवुड इंडस्ट्री का जाना माना नाम हैं. उन्होंने अपनी जबरदस्त कॉमेडी से दर्शकों के दिलों में ख़ास जगह बनाई हैं. एक दौर ऐसा भी था जब ये हर फ़िल्म में मौजूद रहते थे और इनकी कॉमेडी के बिना ऐसा लगता था जैसे फ़िल्म अधूरी है. जॉनी (Johnny Lever) ने अपनी मेहनत के दम पर अपने लिए एक ऐसा मुकाम बनाया है. जिसके चलते उन्हें कॉमेडी का किंग कहा जाता है. उन्होंने अपने करियर में कई बेहतरीन फ़िल्में की है और उनकी कॉमेडी को देखकर हर वर्ग के लोग ख़ूब लोटपोट हुए हैं. वे अपनी कॉमेडी से हर फ़िल्म में जान डाल देते थे.

Johnny Lever

आज हम उनके जन्मदिन के अवसर उनकी कुछ अनसुने बातों से पर्दा हटायेंगे. ऐसी बातें जिनके बारे में जानकर आप भी हैरान रह जाओगे.

जॉनी लीवर (Johnny Lever) का पूरा नाम जॉन राव प्रकाश राव जनुमाला है. अनका जन्म आंध्रप्रदेश में हुआ और उनकी परवरिश मुंबई के धारावी में हुई. वह एक गरीब परिवार से ताल्लुक रखते हैं. उनके पिता प्रकाश रॉव एक निजी कंपनी में ऑपरेटर का काम करते थे और मां घर संभालती थीं.

Johnny Lever

जॉनी लीवर (Johnny Lever) जब सातवीं क्लास में थे तो उनके घर की आर्थिक स्थिति बहुत ज़्यादा खराब हो गई थी. जिसकी वज़ह से जॉनी लीवर को सातवीं क्लास के बाद अपनी पढ़ाई छोड़नी पड़ गई जिसके बाद जॉनी लीवर ने काम कर के परिवार वालों की मदद करने का फ़ैसला किया और इसके बाद उन्होंने मुंबई की सड़कों पर गली-गली में पेन बेचा.

Johnny Lever

जब जॉनी लीवर (Johnny Lever) गलियों पेन बेचते थे तो वह बॉलीवुड सितारों की नक़ल भी करते थे. इसके साथ ही वह कलाकारों की तरह डांस भी करते थे. इसके बाद जॉनी लीवर के पिता ने उन्हें “हिंदुस्तान युनिलीवर लिमिटेड” में काम दिलवा दिया था. वह यहां पर ऑपरेटर का काम करने लगे. अपनी नौकरी करते हुए वह मिमिक्री और कॉमेडी से लोगों को हंसाया भी करते थे.

Johnny Lever

फ़िल्मों में अपना करियर बनाने के लिए जॉनी लीवर (Johnny Lever) ने बहुत संघर्ष किया है. काफ़ी साल तक वह काम की तलाश में इधर-उधर भटकते रहे लेकिन उनकी ज़िन्दगी में एक ऐसा मोड़ आया जिससे उनका पूरा जीवन बदल गया. जॉनी लीवर को फ़िल्म स्टारों की मिमिक्री करने में महारत हासिल थी. उनकी इसी खासियत ने उन्हें स्टेज शो करने का मौका मिला. ऐसे ही एक स्टेज शो में सुनील दत्त की उनपर नज़र पड़ी. उन्होंने जॉनी लीवर को फ़िल्म ‘दर्द का रिश्ता’ में पहला ब्रेक दिया. इसके बाद जॉनी लीवर ने अपने फ़िल्मी करियर में लगभग 350 फ़िल्मों में दी है. जॉनी लीवर ने बाजीगर. राजा हिंदुस्तानी. जुदाई. इश्क. आंटी नंबर 1. दूल्हे राजा. कुछ-कुछ होता है जैसी शानदार फ़िल्मों में अभिनय किया है.

Johnny Lever

इसी दौरान (Johnny Lever) ने सुजाता से विवाह कर लिया था. जिनसे उनके दो बच्चे हुए. एक्टर की नेट वर्थ की बात करें. तो ये 190 करोड़ रुपये है. इनके पास स्वैंकी जैसी कई महंगी गाड़ियां हैं. ये अंधेरी में 3 बीएचके अपार्टमेंट में अपनी पत्नी सुजाता और दो बच्चों के साथ रहते हैं.

Johnny Lever

जॉनी (Johnny Lever) बचपन से ही बहुत शरारती थे. जब उनके मोहल्ले में किसी बच्चे का जन्मदिन या फिर कोई भी समारोह हुआ करता था तो अक्सर उस समारोह को करवाने वाले लोग उन्हें बुलाया करते थे. समारोह का एक वाकया याद करते हुए जॉनी लीवर के दोस्त केदार बताते हैं ‘एक बार एक समारोह में कुछ किन्नर आ गए और वह अपना राग गाते हुए पैसे मांगने लगे. जॉनी भाई ने उनके साथ जमकर कंपटीशन किया. अंत में किन्नर बोले कि जॉनी आप हमारे ग्रुप में आ जाओ. जॉनी ने इस कंपटीशन में काफ़ी पैसे इकट्ठे कर लिए थे. वहीं सारे पैसे झाड़े और बोले कि यह रहे तुम्हारे पैसे. तुम रखो और मैं चला.

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

chhayasharma :मेरा नाम छाया शर्मा है. मैं एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में एक जर्नलिस्ट के रूप में पिछले 6 साल से ज्यादा समय से काम कर रही हूं. मैं सेलिब्रिटी न्यूज, लाइफस्टाइल कंटेंट और फैशन ट्रेंड्स की विशेषज्ञ हूं. मुझे नई और अनोखी कहानियों की खोज करने का शौक है और मुझें अपने रीडर्स के लिए एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री की नई-नई खबरें और गॉसिप लिखना बेहद पसंद है. मैं एक उत्सुक पाठक, फिल्म शौकीन और संगीत प्रेमी हूं. और हमेशा अगली बेहतरीन कहानी की तलाश में रहती हूं