Juhi Chawla B’Day: पहली झलक देखते ही फिदा हो गए इमरान खान, ठान ली थी शादी की जिद्द

जूही चावला आज अपना 51वां जन्मदिन मना रही हैं। उनके जन्मदिन के मौके पर बताते हैं उनकी जिंदगी से जुड़े कुछ अनकहें पहलुओं के बारें में...

  |     |     |     |   Updated 
Juhi Chawla B’Day: पहली झलक देखते ही फिदा हो गए इमरान खान, ठान ली थी शादी की जिद्द

बॉलीवुड की अस्सी और नब्बे के दशक में अपने अभिनय से दिल जीतने वाली जूही चावला आज अपना 51वां जन्मदिन मना रही हैं। जूही चावला ने बॉलीवुड के अलावा कन्नड़ फिल्मों में भी काम किया है। आज उनके जन्मदिन के मौके पर चलिए आपको बताते हैं उनकी जिंदगी से जुड़े कुछ अनकहें पहलुओं के बारें में…

* जूही चावला का जन्म लुधियाना से हैं। उन्होंने मिस इंडिया 1984 का खिताब अपने नाम किया।

 जूही चावलाने ‘मिस यूनीवर्स’ प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। इस प्रतियोगिता में उन्हें ‘बेस्ट नेशनल कॉस्ट्यूम्स’ पुरस्कार से सम्मानित किया     गया।

* इस बीच उन्हें कई विज्ञापनों में काम करने का अवसर मिला।

* जूही चावला ने अपने फ़िल्मी कैरियर की शुरुआत साल 1986 में रिलीज फ़िल्म ‘सल्तनत’ से की थी। लेकिन ये फिल्म फ्लॉप रही जिसके बाद उन्होंने कन्नड़ फिल्मों का रुख किया।

*मिस इंडिया’ रही जूही चावला का इंट्रेस्ट शुरुआत से ग्लैमर वर्ल्ड की ओर था।

*जूही का खुद का एक रेस्त्रां भी है। मुंबई के केम्प्स कॉर्नर में जूही का Pizza Metro रेस्टोरेंट है।

*अभिनेता इमरान खान ने जब जूही चावला को पहली बार सेट में देखा था, तब वो बहुत छोटे थे। वो जूही के सुंदरता से इतना इम्प्रेंस हुए थे कि वो सोचते थे कि जब वो बड़े हो जाएंगे तब वो जूही से शादी करेंगे। वो जूही को एक शादी के लिए अंगूठी गिफ्ट करना चाहते थे।

*वर्ष 1995 में जूही चावला ने जय मेहता से शादी की। जय महेता भारत के बड़े बिजनेस हैं।

*इस कपल के दो बहुत ही प्यारे बच्चे हैं। जिनका नाम जाह्नवी और अर्जुन है।

*बॉलीवुड में अक्षय कुमार, आमिर खान और शाहरुख खान के साथ जूही की जोड़ी को दर्शकों ने खूब पसंद की। लेकिन जूही ने कभी सलमान खान के साथ काम नहीं किया।

*जूही चावला की बॉलीवुड में फेवरेट हिरोईन श्रीदेवी थी। जूही ने एक इंटरवियू में बताया था कि उन्हें श्री देवी इतनी पसंद थी कि उन्होंने उनकी कुछ फिल्में कई बार देखी थी।

*एक वक्त वो भी था जब जूही चावला और माधुरी दीक्षित के कोल्ड वार की खबरों को खूब हवा मिली थी। हालांकि एक चैट शो में जूही चावला ने बताया था कि मैं और माधुरी एक फिल्म में डरते थे। क्योंकि हम दोनों ही अपने करियर की शुरुआत में थे। मुझे ‘दिल तो पागल है’ फिल्म का ऑफर मिला था। मैंने इस फिल्म का हिस्सा बनने से सिर्फ इसलिए मना कर दिया। क्योंकि वो इसमें थी। हालांकि बाद में उन्होंने ये भी कहा कि ये मेरे लिए चालाकी का फैसला नहीं था।

*’दिल तो पागल है’ फिल्म में जूही चावला की जगह फिर करिश्मा कपूर को इस फिल्म के लिए लिया गया।

*करिश्मा कपूर की फिल्म राजा हिन्दुस्तानी फिल्म की पहली पसंद जूही चावला थी।

वेल हिंदी रश की पूरी टीम की तरफ से जूही चावला को जन्मदिन की ढेरों शुभकामनाएं

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: कविता सिंह

विवाह के लिए 36 गुण होते हैं, ऐसा फ़िल्मों में दिखाते हैं, पर लिखने के लिए 36 गुण भी कम हैं। पर लेखन के लिए थोड़े बहुत गुण तो है हीं। बाकी उम्र के साथ-साथ आ जायेंगे।

kavita.singh@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , , , , ,

Leave a Reply